Propose day Wishes Shayari 2021 In Hindi

Propose day Wishes Shayari 2021 In Hindi


Propose Day Shayari भी प्यार का इजहार करने का अच्छा तरीका है। इस पोस्ट में हमने आपके लिए प्यार भरी “प्रपोज डे शायरी  शेयर किया है। जिसे आपअपने premi के whatsapp पर send karke अपनी दिल में पनप रहे प्यार को जाहीर कर सकते है। इसलिए Propose Day जैसे मौके बार-बार नहीं आते है, दिल में जो बात है या feelings है, उसे जाहीर करने के लिए Propose Day Shayari  उनके Whatsapp पर शेयर कर दीजिये। 
Propose day Wishes Shayari 2021 In Hindi
Propose day Wishes Shayari 2021 In Hindi

उनके दीदार के लिए दिल तड़पता है, 

उनके इंतजार में दिल तरसता है

क्या कहें इस कम्बख्त दिल को.. 

कअपना हो कर किसी और के लिए धड़कता है.


दिल ये मेरा तुमसे प्यार करना चाहता है,

अपनी मोहब्बत का इजहार करना चाहता है,

देखा है जब से तुम्हे ए मेरे सनम,

सिर्फ तुम्हारा ही दीदार करने को दिल चाहता है..

Happy Propose Day


आँखों की गहराई को समझ नहीं सकते,

होंठों से हम कुछ कह सकते हैं,

कैसे बयां करेगा हम आपको ये दिल-ए-हाल,

कि तुही हो जिसका बगैर हम रह सकते हैं.


जब खामोश आँखों से बात होती है,

तो ऐसे ही मोहब्बत की शुरुआत होती है,

तेरे ही ख्यालों में खोये रहते हैं,

न जाने कब दिन और कब रात होती है.


मेरे जीने की नई आस हो तुम,

मेरी जिंदगी की प्यास हो तुम,

ढूंढता है दिल जिसे बेसब्र होकर,

जिंदगी की वो तलाश हो तुम..

Happy Propose Day


दिल उनके लिए ही मचलता है,

ठोकर खाता है और सम्भलता है,

किसी ने इस कदर कर लिया दिल पर कब्ज़ा,

दिल मेरा है पर उनके लिए धड़कता है.


अरे पगली हमने तो तुझे उसी दिन अपनी जान मान ली थी,

जिस दिन मेरे दिल ने तेरे दिल को छुपकर देख लिया था.


तेरे नाम को होठों पे सजाया है मैंने,

तेरी रुह को अपने दिल में बसाया है मैंने,

दुनिया तुम्हें ढूंढते-ढूंढते हो जाएगी पागल,

दिल के ऐसे कोने में बसाया है मैंने.


बनकर तेरा साया तेरा साथ निभाऊंगी,

तु जहाँ जायेगा मैं वहां वहां आउंगी,

साया तो छोड़ जाता है साथ अँधेरे में,

लेकिन मैं अँधेरे में भी तेरा उजाला बन जाउंगी.


कुछ कहने को दिल करता है,

जिसे कहते हैं कि डर लगता है,

आज प्रपोज डे ने कह ही डालते हैं,

हम तुमसे दिल-ओ-जान से ज्यादा मोहब्बत करते हैं.


कैसे कहूं की आप कितनी खुबसूरत है,

कैसे कहे कि हम आप पे मरते है,

यह तो सिर्फ़ मेरा दिल ही जानता है,

के हम आप पे हमारी जवानी कुर्बान करते.


एक दिल ही तो था जो सिर्फ हमारा था,

बातों बातों में तुमने इसे भी चुरा लिया.


जी करता है तेरा पास 

आऊंह तेरा पास आह के  

रुख जाऊं न बैठु न बोलू

बस तेरी इन प्यारी सी आँखों में कही  खो जाऊं.


मोहब्बत की कीमत कभी आसमानी नहीं जाती

हो अगर मोहब्बत तो छिपाई नहीं जाती

वक़्त के रहते मोहब्बत का इज़हार कर दो

वरना वक़्त के बाद मोहबत जताई नहीं जाती.


फिजा में महकती शाम हो तुम,

प्यार में झलकता जाम हो तुम,

छाती में छुपाए फिरते हैं हम आपकी आवाज़,

इसलिए मेरा ज़िन्दगी का दूसरा नाम हो तुम.


खुशबु बनकर आपके पास बिखर जायेंगे 

हवा बनकर आपके सांसो मे सामा जायेंगे

धड़कन बनकर आपके दिल मे उतर जायेंगे

जरा महसूस करने की कोशिश तो कीजिए

दूर रहकर भी पास नजर आएंगे.


किसी एक से प्यार करो इतना,

की किसी और से प्यार करने की गुंजाइश ना रहे,

वो आप को देख कर एक बार मकराय,

और ज़िदगी से दूसरी ख्वाइश ना रहे.


मुझे ये राहो में तेरा साथ चाहिए,

तन्हाइयों में तेरा हाथ चाहिए,

खुशियों से भरे इस संसार में तेरा प्यार चाहिए.


नाजुक सी मोहब्बत है,

शीशे सी कहानी है,

मैं उसका दीवाना हूँ,

वो मेरी दीवानी है.


काश आपकी सूरत इतनी प्यारी न होती है,

काश हो सकता है हमारी मुलाकात न हो

सपने ही देखते हैं हम तुमको,

तो आज मिलने की बेकरारी न होती है।


नहीं पता तुम्हारे दिल में क्या है

प्यार मेरे दिल की धड़कन तुम बन गई हो.


कसूर तो था ही इन निगाहों का,

जो छुपके से दीदार कर बैठा,

हमने तो ख़ामोश रहने की ठानी थी,

पर बेवफ़ा ये जुबान इजहार कर बैठा.


दिल की आवाज को इजहार-ए-इश्क कहते हैं,

झुकी निगाहों को इ तेज-ए-इश्क कहते हैं,

सिर्फ जुबां से कहें ही इजहार-ए-इश्क मोहब्बत नहीं होता,

सिर्फ खमोशी से मुस्कानराने को भी इकरार-ए-इश्क कहते हैं


सच्चे प्यार को यह कमबख्त आँखे कह ही देती हे,

पर आज हम लब्जो से कुछ कहना चाहते हे,

क्या मेरे सनम तुझे क़ुबूल हूँ मैं

मेरे दिल के हर कोने में बस तेरा ही नाम हें,

चाहे तो चीर के देख ले बस तेरा ही गुलाम हूँ मैं.


दीवानी हूँ तेरी मुझे इंकार नहीं,

कैसे कहु की मुझे तुमसे प्यार नहीं,

कुछ शरारत तो तेरी नजरो में भी थी,

कुछ शरारत तो तेरी नजरो में भी थी,

में केवल इसका गुनेगार नहीं !!


प्यार क्या है न पूछो तुम मुझसे

क्या बताने से मान जाओ गए?

यूं बताने से फायदा भी नहीं

कर के देखो तो जान जाओ गए.


फूल तो क्या काँटे को भी गले लगा लेंगे,

खुशियों का कारवां तुम्हारे लिए सजा देंगे,

बना लो मुझे अपने ज़िन्दगी का हिस्सा हाँ कहके, 

तेरी लिए धरती तो क्या स्वर्ग भी ठुकरा देंगे।


कसूर तो था ही इन निगाहों का

जो चुपके से दीदार कर बैठा.

हमने तो खामोश रहने की ठानी थी

पर बेवफा ये ज़ुबान इज़हार कर बैठा.


दिल करता है ज़िन्दगी तुझे दे दू,

ज़िन्दगी की सारी खुशियाँ तुझे दे दू,

दे दे अगर आप मुझे अपने साथ का भरोसा दिलाएं,

तो यकीन है कि अपनी सीढ़ी भी तुझे दे दूंगा

क्या तुम मेरी वेलेंटाइन बनोगी


सीने से लगा कर तुमसे बस इतना ही कहना है,

मुझे जिंदगी भर आपके ही साथ रहना है.


कुछ सोचूं तो आपका ख्याल आ जाता हे

कुछ बोलो तो आपका नाम आ जाता हे

कब तक छुपाऊ दिल की बात

आपकी हर ऐडा पर हमको प्यार आ जाता हे


एक अदा आपके दिल चुराने की

एक अदा आपके दिल में बस जाने की

आपका स्वागत है

और एक जिद हमारी चाँद पाने की


हजारों चेहरों में,

एक तुम ही दिल को अच्छे लगे।

वरना ना तो चाहत की कमी थी,

और ना ही चाहने वालो की.


दिल करता है जिंदगी तुझे दे दु ,

जिंदगी की सारी खुशियां तुझे लाकर दे दो

दे दे अगर तू अपने साथ रहने का भरोसा ,

तो यकीन मान अपनी सांसे भी तुझे दे दु.


जिसकी आरज़ू थी उसका ही प्यार न मिला.

बरसो जिसका इंतज़ार किया उसका ही साथ न मिला.

अजीब खेल है ये मोहब्बत का

किसीको हम न मिले और कोई हमें ना मिला.


बेशक तुम्हें गुस्सा करने का हक है मुझ पर

पर नाराजगी में कहीं ये मत भूल जाना की हम बहुत 

प्यार करते हैं तुमसे.


तेरे साथ रहते रहते तेरी चाहत सी हो गई,

तुझसे बात करते-करते हमें तेरी आदत सी हो गई, 

एक पल भी ना मिले तुमसे तो बेचैनी सी रहती है,

दोस्ती निभाते निभाते हमें ना जाने कब मोहब्बत सी हो गई.


मेरी हर ख़ुशी हर बात तेरी हैं,

सांसों में छुपी ये हयात तेरी हैं

दो पल भी नहीं रह सकते तेरे बिन

धड़कनो की धड़कती हर आवाज़ तेरी हैं.


शराब तो यूँ ही बदनाम है।

हमने तो मोहब्बत के नशे में,

लोगों को मरते हुए देखा है.


किसीको पास आने मैं वक़्त लगता हे,

किसी को अपना बनाने मैं वक़्त लगता हे,

जब मांगना खुदा से आपको,

उसने कहा अनमोल चीज़ पाने मैं वक़्त लगता हे


आँखें बंद करके अपने दिल से पूछें

क्या तुम मुझे पसंद कर रहे हो, तुम क्या बनना चाहते हो?

क्या तुम मेरा हाथ थामकर

मुझे प्यार करना चाहते हैं?


मेरा दिल सिर्फ तेरे लिए है मचलता,

हर रोज है गिरता और संभलता।

तुमने जब से किया है इस पर कब्जा,

यह रोज सिर्फ तुम्हारे लिए है धड़कता.


चैन नहीं है बिल्कुल, बेचैनी छाई है

तुम्हारा अलावा कोई दिखता नहीं

जब से तू मेरी ज़िन्दगी में आई है.


यह प्यार है हमारा ना छोड़ेंगे कभी साथ तुम्हारा

जो भूल गए तुम हमें तो ले आएंगे तुम्हें हाथ पकड़ कर.


चुरा लिया हैं तुमने जो दिल कूँ 

नज़र नहीं चुराना सनम

बादल के मेरी तुम ज़िंदगानी कहीं 

बादल न जाना सनम.


घायल कर के मुझे उसने पूछा,

करोगे क्या फिर मोहब्बत मुझसे,

लहू-लहू था दिल मेरा मगर

होंठों ने कहा बेइंतहा-बेइंतहा.


ठोकर खाता है और संभलता है 

किसी ने इस कदर कर लिया दिल पर 

कब्जा दिल मेरा है पर उनके लिए ही धड़कता है.


उस पगली ने पूछा कौन सी दुनिया में जी रहे हो तो

हमने कहा दुनिया का तो पता नहीं बस तुम्हें देख कर जी रहे हैं.


नज़र और नसीब का भी क्या रिश्ता है यारों, 

नज़र उसे ही पसंद करती है जो नसीब में नहीं होता.


कदर कर लो उनकी जो तुमसे,

बिना मतलब की चाहत करते है,

दुनिया मे ख्याल रखने वाले कम,

और तकलीफ देने वाले ज्यादा होते है.


पहली मोहब्बत के लिए दिल जिसे चुनता है.

वो अपना हो न हो दिल पर राज हमेशा उसी का रहता है।


कोई कहता है प्यार नशा बन जाता है

कोई कहता है प्यार सज़ा बन जाता है पर 

प्यार करो अगर सच्चे दिल से, तो वो प्यार ही 

जीने की वजह बन जाता है.


कल  तक सिर्फ  एक अजनबी  थे  तुम ,

आज  दिल  की  एक  एक  धड़कन  पर

हुकूमत  है  तुम्हारी.


कमाल की चीज है 

ये मोहब्बत अधूरी हो सकती है, 

पर कभी खत्म नही हो सकती.


जो लड़की आपकी बात सुन कर आपको 

पागल कहती है ना वही आपसे सच्ची मोहब्बत करती है.


कोई सब कुछ कहकर, प्यार जताता है

कोई कुछ न कहकर भी, सब बोल जाता है


कैसे कहूँ की अपना बना लो मुझे

बाँहों में अपनी समा लो मुझे

आज हिम्मत कर के कहता हु की

मैं तुम्हारा हूँ अब तुम ही संभालो मुझे.


प्यार में छोटी छोटी गलतियों को 

माफ़ कर देना चाहिए, क्यूंकि गलती 

तुम्हारी हो या मेरी रिश्ता तो हमारा है न.


किसी की जिंदगी सिर्फ  दो वजह से बदलती है, 

एक कोई बहुत खास इंसान उसकी जिंदगी में आ जाये, 

दूसरा कोई बहुत खास इंसान उसकी जिंदगी से चला जाये.


माना की तुम जीते हो ज़माने के लिये,

एक बार जी के तो देखो हमारे लिये,

दिल की क्या औकात आपके सामने,

हम तो जान भी दे देंगे आपको पाने के लिये.


नाजुक सी मोहब्बत है,

शीशे सी कहानी है,

मैं उसका दीवाना हूँ,

वो मेरी दीवानी है.


आँखों से आंखे सहित तो देखो,

हमारा दिल से दिल सहित तो देखो,

सभी जहाँ की खुशियाँ आपकी कीमतन में,

रख देंगे हमसे प्यार का इज़हार करके तो देखो.


किस क़दर मासूम सा चेहरा था उस का

धीरे से होंटो को चुम कर पागल कर गया मुझे.


कुछ दूर मेरे साथ चलो,

हम सारी कहानी कह देंगे,

समझे ना तुम जिसे आँखों से,

वो बात मुंह जबानी कह देंगे।

Happy Propose Day.