Raksha Bandhan 2021 Status Wishes Images SMS Quotes in Hindi

Raksha Bandhan 2021 Status Wishes Images SMS Quotes in Hindi

Raksha Bandhan 2021 Status in Hindi


Raksha Bandhan 2021 Status
साथ पले और साथ पढ़े हैं,
ख़ूब मिला बचपन में प्यार,
भाई बहन का प्यार बढ़ाने,
आया राखी का त्यौहार !!
HAPPY RAKSHA BANDHAN


किसी के ज़ख़्म पर चाहत से पट्टी कौन बांधेगा
अगर बहनें नहीं होंगी तो राखी कौन बाँधेगा


चंदन का टीका रेशम का धागा;
सावन की सुगंध बारिश की फुहार;
भाई की उम्मीद बहना का प्यार;
मुबारक हो आपको “”रक्षा-बंधन”” का त्योहार।


ये पल बेहद ख़ास है
बहिना के हाथ में भैया का हाथ है
ए बहिना तुम्हारे लिए भाई के पास कुछ ख़ास है
तुम्हारे शुकून की खातिर बैना
आपका भाई सदैव आपके साथ है
हैप्पी राखी 2021


Raksha Bandhan 2021 Status
ना लड़की के इंकार से,
ना चप्पलो की बौछार से,
लड़के सुधरेंगे तो सिर्फ
“राखी” के त्यौहार से.
HAPPY RAKSHA BANDHAN


Pyar Ka Bandhan Shayari
खुश किस्मत होती है वो बहन..
जिसके सर पर भाई का हाथ होता है,
हर परेशानी में उसके साथ होता है..
लड़ना झगड़ना फिर प्यार से मनाना..
तभी तो इस रिश्ते में इतना प्यार होता है !!


फूलो का तारो का सबका कहना है
एक हजारो में मेरी बहना है
Love you Sister


अपनी दुओं में जो, उसका ज़िकर करता है,
वो भाई है जो ख़ुद से पहले, बहन की फ़िकर करता है


ये लम्हा कुछ ख़ास हैं,
बहन के हाथों में भाई का हाथ हैं,
ओ बहना तेरे लिए मेरे पास कुछ ख़ास हैं
तेरे सुकून की खातिर मेरी बहना,
तेरा भाई हमेशा तेरे साथ हैं


चावल की खुशबु और केसर का सिंगार,
राखी, तिलक, मिठाई और खुशियों की बौछार,
बहनों का साथ और बेसुमार प्यार,
मुबारक हो आपको राखी का त्यौहार !


Pyar Ka Bandhan Shayari
सब से अलग हैं भैया मेरा
सब से प्यारा है भैया मेरा
कौन कहता हैं खुशियाँ ही सब होती हैं जहाँ में
मेरे लिए तो खुशियों से भी अनमोल हैं भैया मेरा


वो बचपन की शरारते, वो झूलों पे खेलना
वो माँ का डांटना, वो पापा का लाड-प्यार
पर एक चीज़ और जो इन सब में ख़ास है
वो है मेरी प्यारी बहन का प्यार
रक्षा बंधन की हार्दिक शुभकामनाये


रिश्ता हैं जन्मों का हमारा,
भरोसे का और प्यार भरा,
चलो इसे बांधे भैया राखी के अटूट बंधन में.
रक्षाबंधन की शुभ कामनाएँ


राखी का त्यौहार है,
हर तरफ खुशियों की बौंछार है,
बंधा एक धागे में भाई बहन का अटूट प्यार है!
रक्षाबंधन की ढेर साडी बधाई
Happy Raksha Bandhan 2021


जन्मों का ये बंधन है,
स्नेह और विश्वास का..
और भी गहरा हो जाता है ये रिश्ता..
जब बंधता है धागा रक्षाबंधन के प्यार का…

रक्षा बंधन की शुभ कामनाएं


ओस की बूंदों से भी प्यारी है, मेरी बहना
गुलाब की पंखुड़ियों से भी नाज़ुक है, मेरी बहना।
आसमां से उतारी कोई राजकुमारी है
सच कहूँ तो मेरी आँखों की राजदुलारी है मेरी बहना।


जब खुदा ने दुनिया को बनाया होगा
एक बात से जरूर घबराया होगा
कैसे रखूँगा ख्याल इतनी लड़कियों का,
तब उस ने सब के लिए एक भाई बनाया होगा !! रक्षाबंधन की बधाई


Pyar Ka Bandhan Shayari
तोड़े से भी ना टूटे, ये ऐसा मन बंधन हैं,
इस बंधन को सारी दुनिया कहती रक्षा बंधन हैं!


मां के न होने पर मां बन जाये,
खिलौना न होने पर गुड़िया बन जाये
गलती भाई की हो और पिटने के लिए वो हाथ बढ़ाये,
भाई के लिए सबसे लड़ जाये,
बहन तू सबसे प्यारी है।
Happy Raksha Bandhan


प्रेम बंधन की शायरी
हमारी खूबियों को अच्छे से जानती है बहने
हमारी कमियों को भी पहचानती है बहने
फिर भी हमें सबसे बढकर मानती है बहने


साधारण सा धागा नहीं ये विश्वास की एक डोर है,
कोई तोड़ सके इसे न किसी में इतना जोर है
कौन कहता है की अंत हो जाता है हर रिश्ते का
ये वो रिश्ता है जिसका न कोई ओर न कोई छोर है।


प्रेम बंधन की शायरी
या रब मेरी दुआओं में इतना असर रहे
फूलों भरा सदा मेरी बहन का घर रहे


रक्षा बंधन पर कर रही बहनें इंतज़ार
सीमा पर बैठा हुआ है भाई, भेजा हुआ है तार
भारत माँ की सेवा में छूटा हर त्यौहार…

रक्षा बंधन की शुभ कामनाएँ!


सदा रोशन रहे तेरी राहें खुशियों से….,
चांदनी भी देख कर तेरा मुख मुस्कुराती है
पाना तुम अपनी मंज़िलों को, और आगे बढ़ना,
कहते हैं दिल से निकली दुआ, रंग जरूर लाती है


प्रेम बंधन की शायरी
बहना ने भाई की कलाई से.. प्यार बाँधा है,
प्यार के दो तार से... संसार बांधा है,
रेशम की डोरी से.. खुशियों के भण्डार बाँधा है...
Happy Raksha Bandhan 2021


रक्षा का यह वचन हर हाल में निभाना है,
पुकारे जब भी बहन तो दौड़ चले आना है।


बहनो को भाइयों का साथ मुबारक़
भाइयों को बहना का प्यार मुबारक
रहे ये सुख हमेशा आपकी जिंदगी में
सबको राखी का ये पवन पर्व मुबारक़
रक्षा बंधन की हार्दिक शुभकामनाये


तेरी तरफ जो रुख करेंगी गरम हवाएं तो
तो उनको भी जला कर ख़ाक कर दूंगा
ओ मेरी प्यारी बहना जो तुझे किसी ने सताया
तो ये कायनात भी जला कर राख कर दूंगा।


प्रेम बंधन की शायरी
ये लम्हा कुछ खास है, बहन के हाथ में भाई का हाथ है
चाहे कायनात बदल जाए लेकिन तेरा भाई हमेशा तेरे साथ है


दिल का ये रिश्ता आपकी कलाई पे बाँधा है
दिल से ये नाता आपसे जोड़ा हैं
टूटे ना ये बंधन हमारा कभी
दिल से आपको अपना भैया माना है


Raksha Bandhan shayari
याद आता है अक्सर वो गुजरा ज़माना,
तेरी मीठी सी आवाज में भैया कहकर बुलाना,
वो स्कूल के लिए सुबह मुझको जगाना,
आई है राखी लेकर दीदी,
यही है भाई-बहन के प्यार का तराना !!


सावन के महीने में राखी का त्यौहार आता है,
परिवार के लिए जो कि ढ़ेरों खुशियाँ लाता है।


बनाई नाव उसने तो खिवैया भी वो भेजेगा।
तेरी आशा का कलयुग में कन्हिया भी वो भेजेगा।
न हो मायूस मेरी बिटिया ,तू सुन ले बात ये मेरी …
सजाई उसने है राखी तो भइया भी वो भेजेगा


जब भी मुसीबत पड़ेगी हम पर
हमारे हक़ में दुवायें कौन मांगेगा,
जब बहनें ही न रहेंगी इस दुनिया में
तो राखी कौन बांधेगा?


बहन का प्यार किसी दुआ से कम नहीं होता
वो चाहे दूर भी हो तो गम नहीं होता
अक्सर रिश्ते दूरियों से फीके पड़ जाते है
पर भाई-बहन का प्यार कभी कम नहीं होता
रक्षाबंधन की हार्धिक बधाई


भगवान हर जगह नहीं हो सकते,
इसलिए उन्होंने मां को बनाया
और मां हर वक्त हमारे साथ नहीं हो सकती,
इसीलिए भगवान ने बहन को बनाया!!


राखी के इस पवित्र धागे में है बंधा ढेर सारा स्नेह...
ढेर सारा प्यार और असीम लाड-दुलार..
राखी पर दो यही अशीष...
सदा खिला रहे तुम्हारा संसार..
रक्षाबंधन के त्यौहार की ढेर सारी शुभकामनाए 


रक्षाबंधन के पर्व की कुछ अलग ही बात है,
भाई बहिन के लिए पावन प्रेम की सौगात है।"


कच्चे धागे से बनी डोर है राखी
प्यार और मीठी शरारतो की होड़ है राखी
भाई की लम्बी उम्र की दुआ है राखी
बहिन के पवित्र प्यार का निशाँ है राखी
Happy Raksha Bandhan 2021


हर रिश्ते से ये रिश्ता जुदा है
क्योंकि इसमें प्यार का सागर बसा है,
उसके गम को हमेशा दूर किया है भाई ने
और उसकी खुशियों में उसके संग हंसा है।


रेशम के धागों का है ये मजबूत बंधन, माथे पर चमके चावल रोली और चन्दन
प्यार से मिठाई खिलायें प्यारी बहना, देख इसे छलक उठी आँखें भर आया मन


रंग बिरंगे मौसम में, सावन की घटा छाई !
खुशियों की सौगात लेकर बहना राखी बांधने आई !!
बहनों के हाथों से सजा आज भाई की कलाई !
सभी देश वासियों को रक्षाबंधन की बधाई


उसका हुस्न गया कलेजा चीर,
नयनों से बरबस छुटा एक तीर,
वोह मुस्कुरायी, नजदीक आई,
बोली राखी बंधवाले मेरे वीर.


बहन चाहे सिर्फ प्यार दुलार,
नहीं मांगती बड़े उपहार,
रिश्ता बने रहे सदियों तक,
मिले भाई को खुशियां हज़ार।


बंधन कच्चा रिश्ता सच्चा
राखी का हर डोर पक्का
डेढ़ गाँठ से बंधी राखी में
प्यार छुपा है जीवन भर का
साथ रहे या हो जाए दूर
मन में सदा हरदम का
बाँध रखेगा रेशमी बंधन
लहूँ का रिश्ता हो या फिर मन का
रक्षाबंधन की बहुत-बहुत बधाई


Raksha Bandhan 2021 Status
आया है जश्न का एक त्यौहार, जिसमें होता है भाई बहन का प्यार
चलो मनायें रक्षा बंधन का ये त्यौहार…


वो उसे लगती परी, वो उसे लगता फ़रिश्ता है,
भाई-बहन का कुछ ऐसा ही रिश्ता है।


सुख की छाँव हो या गम की तपिश, मीठी सी तान हो या तीखी धुन
उजियारा हो या अंधकार किनारा हो या बीच धार
महफ़िल हो या तन्हाई, हर हाल में तुम्हारे साथ है तुम्हारा भाई


रिश्ता हैं जन्मो का हमारा❤️,
भरोसे का और❤️ प्यार भरा,
चलो इसे बांधे भैया,
राखी के अटूट बंधन में !!
रक्षा बंधन की हार्दिक शुभकामना😍


Raksha Bandhan 2021 Status
बहन की विदाई हो जाती हैं,
पर वो कभी भी दिल से भुलाई नही जाती हैं।
Happy raksha bandhan


सब लिख रहे हैं कुछ न कुछ
मेरा भी दिल चाहा
लिखू कुछ
रक्षा बंधन की हार्दिक शुभकामना😍


सावन के महीने में जो पावन पर्व ये आता है
हर बहन को ये अपने भाई से मिलवाता है
रक्षा बंधन का ये त्यौहार है ऐसा
भाई-बहन के लिए जो ढेरों खुशियाँ लाता है।


मेरा भाई चंदा से भी प्यारा
मेरा भाई सूरज से भी न्यारा भाई ने दिया इतना प्यार
ये जीवन मैंने उस पर वारा, माँ ने दिया जीवन मगर
तुमने ही उसे संवारा, दुआ है मेरी इतनी की खुशियों से भर जाये उसका सारा जहाँ


राखी शायरी
आसमान पर सितारे है जितने, उतनी जिंदगी हो तेरी,
किसी की नज़र न लगे, दुनिया की हर ख़ुशी हो तेरी,
रक्षाबंधन के दिन भगवान से बस यह दुआ है, मेरी
Happy raksha bandhan भैया❤️


एक बहिन मिली थी इस भाई को
उसकी राखी का इन्तजार है इस कलाई को
Happy Raksha Bandhan


दिल से दिल की तरह होती हैं
बहन को भी की परवाह होती हैं
पेसो को जोड़ दिया राखी से लोगो ने
सच तो ये है मगर
बहन को बस भाई के प्यार की चाह होती हैं।


आँसू के तिलक लगवा,गुरूर की राखी बँधवायी है
कुछ भाईयों ने जान देकर राखी की रस्मे निभायी है।


वो सदा ख्याल रखता है उसका
और उसे सिर आँखों पर बिठाता है,
दुनिया का हर भाई अपनी बहन को
जी-जान से भी ज्यादा चाहता है।


Rakshabandhan shayari 2021
मेरे भाई जैसा ना हैं ना होगा कोई दूजा,
मैं आरती उतार के करू तेरी पूजा.
मन करे है भैया मैं उड़ के पास तेरे आ जाऊ
लेकर बलैया मैं तुझपे वारि वारि जाऊं
रक्षा बंधन की हार्दिक शुभकामनाये


खुदा करे तुझे खुशियाँ हज़ार मिले,
मुझसे भी अच्छा यार मिले,
मेरी गर्लफ्रेंड तुझे बंधे राखी,
और एक और बहन का प्यार मिले..


भाई से ज्यादा ना कोई उलझता हैं
ना भाई से ज्यादा कोई समझता हैं।
Happy raksha bandhan


युगों-युगों तक बना रहे
भाई-बहन का प्यार
देखो देखो आया है राखी का त्योहार…


गम मेरे हों सारी जिंदगी के
और सारी खुशीयाँ तुम्हारी हो,
इस भाई की जान हो तुम
और पापा की राजकुमारी हो।


Rakshabandhan shayari 2021
रोली हो गई, राखी बांध दी...
और खा लिए मिठाई...
अब तो मेरा उपहार दे दो..
वो मेरे प्यारे भाई


कितनी भाग्यशाली होगी यह बहन ज़िसको विदा करते समय
भाईयों ने अपने हाथ बिछा दिये
काश कि हर बहन को एसे भाई मिले
हर भाई को बहन मिले,
कोई भी घर बिना बेटी के न रहे


प्रेम त्याग की भावना
रक्षाबंधन का मूल
रहे सुगंधित वो हृदय
खिले जिसमें ये फूल
इस पावन त्योहार को
मना रहा संसार…
आया राखी का त्योहार…


Rakshabandhan shayari 2021
रेशम की डोरी हाथों में
और माथे पे लगा है चन्दन
सलामत रहे भाई हमारा
करते हैं प्रभु के आगे वंदन।


हर लड़की तेरे लिए बेकरार है, हर लड़की को तेरा इंतजार है
ये तेरा कोई कमाल नहीं, बस कुछ दिन बाद राखी का त्योंहार है


बहन का प्यार की दुआ से कम नही होता,
वो चाहे दूर भी हो तो गम नही होता,
अक्सर रिश्ते दूरियों से फीके पर जाते हे,
पर बहन भाई का प्यार कभी कम नही होता


वो राखी और भाई-दूज पे तुम्हारा टीका लगाना,
कुमकुम मैं डूबी ऊँगली से मेरा माथा सजाना,
खिलाना मुझे मिठाई प्यार से और दिल से दुआ दे जाना
बाँध के धागा कलाई पे मेरी अपने प्यार को जताना


ना काल परवाह मुझे ना परवाह अब शैतान की है
जीवन या मरण भाई का बहनें ही तय करेगी
कसौटी उपर तेरी बनाई राखी के मान की है
Happy Raksha Bandhan


बंधन ये प्यार का जो तूने
मेरे हाथों पर बांधा है,
मरते दम तक मैं अपना फ़र्ज़ निभाऊंगा
तुझसे ये मेरा वादा है।


Rakshabandhan shayari 2021
दुनिया की हर ख़ुशी तुझे दिलाऊंगा में
अपने भाई होने का हर फर्ज निभाऊंगा में


बचपन की यादो का चित्रहार है राखी,
हर घर में खुशियो का उपहार है राखी,
शिक्षा का मीठेपन का एहसास है राखी,
भाई बहन का परस्पर विश्वास है राखी,
दिल का सुकून और मीठा सा जज्बात है राखी,
शब्दों की नही पवित्र दिलो की बात है राखी।
रक्षा बंधन की आपको हार्दिक शुभकामनाये।


अपनी खुशियों को भाइयों पर वार देती है
बहनें तो ताउम्र बस स्नेह और प्यार देती है
सपनों को अपने देखती है भाई की आँखों से
खुद डांट खा के भी भाई को दुलार देती है
लड़ता है भाई बेशक वजह बेवजह बहन से
पर बहन से नोक झोंक ही उसे करार देती है


Rakshabandhan shayari 2021
कितने दिनों के बाद
सूनी कलाई पर बहना का प्यार आया है,
सब भाई-बहनों को मुबारक हो
जो ये राखी का त्यौहार आया है।


दिल से देता हु मैं दुआ तुमको, कभी भी ना हो दुःख कि भावना मन में
उदासी छू ना पायें कभी भी तुझको, खुशियों कि चांदनी छा जाएँ जीवन में


त्योहारों का त्यौहार, राखी का त्यौहार,
जिसमे झलकता हैं भाई बहिन का प्यार।


राखी शायरी
उसने सारी कुदरत को पहले बुलाया होगा
फिर ममता का अक्स उनमे समाया होगा
कोशिश होगी परियो को जमी पे लाने की
तब जाके खुदा ने बहनों को बनाया होगा
रक्षा बंधन की हार्दिक शुभकामनाये


लड़ना, झगड़ना और मना लेना यही है भाई-बहन का प्यार,
इसी प्यार को बढ़ाने आ गया हैं रक्षा बंधन का त्यौहार.
राखी की ढेर सारी शुभकामनाएँ


लाल गुलाबी राखी से रंग रहा संसार
सूरज की किरणे खुशियों की बहार
चांद की चांदनी अपनों का प्यार
मुबारक हो आपको राखी का त्योहार
Happy Raksha Bandhan Bhaiya


तिरंगा लपेट कर एक भाई लाइ है
वो राखी तिरंगे को बाँध आई है
शहादत के खू से हिम लाल जमा है
गंगा पानी में अपने इन्कलाब लाइ है
रक्षा बंधन की हार्दिक शुभकामनाये


Raksha Bandhan 2021 Status
कभी लगती है दादी अम्मा, तो कभी डांटती जैसे हो मेरी अम्मा
कभी गुस्सा तो कभी रूठ जाती है, तो कभी प्यार से पास बुलाती
कभी टप टप आंसू बहाती, तो कभी मंद ही मंद मुस्कुराती
दिल की बड़ी नेक है, सच कहूँ तो मेरी बहन लाखों में एक है।


इसे भी पढ़े:-