Breakup Shayari for Girlfriend in Hindi 2021

Breakup Shayari for Girlfriend in Hindi 2021



सब मालूम था सब खबर थी, फिर भी सब बिन कहे सह गए, तेरे प्यार में इस कदर पड़े कि, तैरना आता था फिर भी इश्क़ की दरिया में बह गए।



नसीब से ज्यादा भरोसा
किया था तुम पर लेकिन
नसीब इतना नहीं बदला
जितना तुम बदल गये.



जाते वक्त उसने
बड़े गुरुर से कहा था,
तुझ जैसे लाखो मिलेंगे…
मैंने मुस्कुरा के पूछा,
आखिर मुझ जैसे की ही तलाश क्यों…



तड़प के देखो किसी👰 की चाहत में, तो पता चले की इंतज़ार💔 क्या होता है..
यूँ ही मिल👰 जाये अगर कोई बिना तड़पे, तो केसे पता चलेगा की प्यार💘 क्या होता है


 जानकार भी तुम मुझे जान ना पाए;
 आजतक तुम मुझे पहचान ना पाए;
 खुद ही की है बेवाफाई तुमने;
 ताकि तुम पर इल्ज़ाम ना आए


Breakup Shayari in Hindi 2021

कभी कभी ज़िन्दगी से एक शिकायत सी हो जाती है, जब किसी से बेइंतहा मोहब्बत हो और वो किसी और की हो जाती है।


उसकी मजबूरी तो बस एक बहाना
था सच्चाई तो यह है उसे किसी और का
हो जाना था.


मिले वफा मोहब्बत में
अब वो दौर नहीं अब
इश्क महज खेल है
और कुछ नहीं.


हमने तेरे बाद न रखी किसी से महोब्बत की आस;
एक शक्स ही बहुत था जो सब कुछ सिखा गया!



आखिर कह ही डाला उसने एक दिन इस कदर टूटे💔 हो बिखर क्यों नहीं जाते
कब तक जियोगे ये दर्द भरी ज़िन्दगी😭 किसी रात ख़ामोशी से मर क्यों नहीं जाते -गुलज़ार👈


रोती हुई आँखो मे इंतेज़ार होता है,
ना चाहते हुए भी प्यार होता है,
क्यू देखते है हम वो सपने,
जिनके टूटने पर भी उनके सच होने
का इंतेज़ार होता है? ❞


पल पल मुश्किल से कट रहा है, अब तेरी कमी खल रही है, बाहर से शांत हूँ मगर, जुदाई की आग अंदर जल रही है।


breakup shayri

अगर सब कुछ मिल
जाए जिंदगी में तो
तमन्ना किसकी करोगे
कुछ अधूरी ख्वाहिशें
ही तो जिंदगी जीने
का मजादेती है.


किसी से प्यार करो और तजरुबा कर लो;
ये रोग ऐसा है जिसमें दवा नहीं लगती!


जब तेरी👰 याद आती है दिल में गरमों की बिजली सी कोंध जाती है
में टूट कर भी खामोश रहता हूँ मेरे दिल💖 की खनक दूर तक जाती है


Breakup Shayari for Girlfriend in Hindi

रोती हुई आँखो मे इंतेज़ार होता है,
ना चाहते हुए भी प्यार होता है,
क्यू देखते है हम वो सपने,
जिनके टूटने पर भी उनके सच होने
का इंतेज़ार होता है



तुझे भुलाना अब मेरे बस में नहीं चाहो तो कोई और सजा दे दो, अगर फिर भी नहीं मानता हो तुम्हारा दिल, तो मुझे मरने की दुआ दे दो।


तेरे बिना रह नहीं
सकता पर तेरी खुशी के
लिए मैं तुझसे दूर होने का
दर्द भी सह लेता हूं.


खुद ही रोए और रो कर
चुप हो गए..
यही सोचकर की,
काश कोई अपना होता
तो रोने ना देता…


यूँ ही किसी की याद में रोना😭 फ़िज़ूल है, इतने अनमोल आंसु😭 खोना फ़िजूल है
रोना है, तो उनके लिए जो हमपे👰 निसार है। उनके लिए क्या रोना जिनके आशिक हजार है



अपनी तो मोहब्बत की यही कहानी है,
टूटी हुई कश्ती ठहरा हुआ पानी है,
एक फूल किताबोँ मेँ दम तोड़ चुका है,
मगर याद नहीँ आता ये किसकी निशानी है.


टूट कर बिखरा था मैं, रूठकर चली गयी थी वो, कई सालों का रिश्ता, पलभर में तोड़ गयी थी वो।


एक बार किसी को दिल
दिया था बदले में धोखा मिला
यह घाटे का व्यापार अब बार
बार नहीं हो सकता यह
इश्क का अपराध, अब हमसे
दोबारा नहीं हो सकता।



वो तो दिवानी थी मुझे तन्हां छोड़ गई;
खुद न रुकी तो अपना साया छोड़ गई;
दुख न सही गम इस बात का है;
आंखो से करके वादा होंठो से तोड़ गई।


वो तेरे👰 ख़त तेरी तस्वीर और सूखे फूल …
उदास😔 करती है मुझे वो निशानियां तेरी 


Breakup Shayari Hindi

वो छोड़ के गए हमें;
न जाने उनकी क्या मजबूरी थी;
खुदा ने कहा इसमें उनका कोई कसूर नहीं;
ये कहानी तो मैंने लिखी ही अधूरी थी 


अपनी बेवफाई को तुम थोड़ा आसान करते, जाने से पहले अगर तुम इक मुलाकात करते।


हजारों महफिले हैं और
लाखों मेले हैं लेकिन
जहां तुम नहीं वहां
हम अकेले हैं।


मेरी मोहब्बत आधी रह गई,
पर उसका टाइम पास पूरा हो गया।


खुद भी वो हमसें बिछड़ कर अधूरा सा हो गया;
मुझको भी इतने लोगों में तन्हा बना दिया।


मोहब्बत💖 किसी से करनी है, तो हद में  रहकर करना.
किसी को बेपनाह चाहोगे, तो टुटकर💔 बिखर जाओगे।👈


मुझे उससे कोई शिकायत ही नहीं,
शायद हमारी किसमत में चाहत ही नहीं,
मेरी तकदीर को लिखकर खुदा भी मुकर गया,
पूछा तो बोला ये मेरी लिखावट ही नही


मन उसने जाने का बना लिया था, किसी और को अपने दिल में बसा लिया था,
उसे रोक कर अब करते भी तो क्या साहब जब रंग हाथों में उसने किसी और के नाम का सजा लिया था।



लफ़्ज़ों की बातें बहुत हो गई अब कुछ दिल की बात कहते हैं, अब भले ही करलें नफरत मुझसे मगर हम तो आपसे बेइंतेहा प्यार करते हैं।


मेरी मोहब्बत आधी रह गई,
पर उसका टाइम पास पूरा हो गया।


तुझे भूल कर भी भूल ना पाएंगे,
हम बस यही एक वादा निभा पायेंगे,
हम मिटा देंगे खुद को भी जहां से
लेकिन दिल से तेरा नाम
मिटा ना पाएंगे हम‌।


किया अपना बन कर जो तूने सनम;
ना गैरों से वो कभी गैर करे;
अगर हमें छोड़ कर जाना चाहते हो;
जाओ चले जाओ अल्लाह खैर करे।


खत्म नहीं हुआ हम दोनो का वो रिश्ता💖 बस वो अलग बात है की उसने कही और दिल💘लगा लिया


जिंदगी सुन्दर हैं पर जीना नही आता,
हर चीज मे नशा हैं, पर पीना नही आता।
सब मेरे बगैर जी सकते हैं,
बस मुझे ही किसी के बीन। ।


Best Shayari for Breakup

तुम पत्थर दिल मानोगे मुझको, पर मैं भी यादों में खोया था, अपनों की यादों में अक्सर, मैं भी रातों में रोया था।


एक वक़्त तेरी Zindagi में आएगा जरूर जब तुझे तेरे Galat होने का एहसास होगा,
 मैं भी देखना चाहता हूँ कोई तेरे साथ इतना गलत करे तो तुझे कैसे Bardast होगा।


दूरियां होने से कोई फर्क
नहीं पड़ता हम कल भी
तुम्हारे थे और आज भी तुम्हारे
हैं बस फर्क सिर्फ इतना है
तुम कल हमारे थे और आज
तुम किसी और के हो।


एक ही अरमान था जिंदगी का,
बस तेरा प्यार पाने का…
मिल जाए अगर तेरा प्यार तो,
उस में जिंदगी बसाने का…
ढूँढती है आँखे मेरी आज भी,
दुनिया की भीड़ में तुझे,
नजरों को आज भी इन्तजार है तेरे,
लौट आने का…



तेरे न होने से बस इतनी सी कमी रहती है में लाख कोशिश कर मुस्कुराने💖 की पर आँखों😭 में नमी रहती है 


अगर रुक जाये मेरी धड़कन तो इसे “मौत” मत समझना !
अक्सर होता है मेरे साथ,हमेसा तेरी याद आनेके बाद



गलती तो मेरी थी,
जो हर Waqt तुम्हारी यादों में खोया रहा,रातों को जगा पर हालातों पर सोया रहा,


प्यार तो तुझसे आज भी
उतना ही है जितना कल
था बस तुझे एहसास नहीं
और हमें तुझसे प्यार है हमने
यह जताना छोड़ दिया



गया था मै तुझसे दुर बहुत कुछ पाने के लिए ……….पर सिवाए तेरी यादो के कुछ हासिल ना हुआ


मेरी ख़ामोशी में सन्नाटा भी है💖, शोर भी है
तूने👰 देखा ही नहीं इन आखो😭 में कछ और भी है – गुलज़ार 


दुनिया में किसी से कभी प्यार मत करना !
अपने अनमोल आँसू इस तरह बेकार मतकरना !
कांटे तो फिर भी दामन थाम लेते हैं !
फूलों पर कभी इस तरह तुम ऐतबार मतकरना 



तुम्हारे आने से पहले तुम्हारा जाना तय था, कुछ इस तरह तुम्हारी Mohabbat में मैं था…
गलती तो मेरी थी।


क्यों भरोसा करना है
गैरों पर जब जिंदगी की
रास्तों में हमें चलना है
खुद के ही पैरों पर।



मोहब्बत कितनी भी
सच्ची हो लेकिन एक
बात तो तय है बिना दर्द
के कभी मोहब्बत की
नहीं जा सकती।



Breakup Shayari In Hindi Font
गुजर गया वक्त जब हम तुम्हारे तल्बगार थे, अब जिंदगी बन जाओ तो भी हम कबूल नही करेंगे ।



एक ग़ज़ल तेरे लिए ज़रूर लिखूंगा;बे-हिसाब उस में तेरा कसूर लिखूंगा;टूट गए बचपन के तेरे सारे खिलौने;अब दिलों से खेलना तेरा दस्तूर लिखूंगा।


ना मुस्कुराने को जी चाहता है !
ना आंसू बहाने को जी चाहता है !
लिखूं तो क्या लिखूं तेरी याद में !
बस तेरे पास लौट आने को जी चाहता है 


New Girlfriend Breakup Shayari in Hindi

धड़कनों में बस्ती हो तुम जुबां पे नाम लेना Zaruri तो नहीं,
ISHQ का तो पता नहीं पर जो तुमसे है वो किसी ओर से नहीं।


बचके रहना ISHQ से ये तेरा सब कुछ मिटा देगा
तू तो चीज़ क्या है ये तेरी राख तक को जला देगा।


Sad Breakup Status in Hindi

सिगरेट, शराब और सब नशे कर लिए Koshish करके,
पर तेरी नशीली आँखों जितना कोई मुझे Jhuma नहीं सका,
तुझे पा तो लिया था मैंने पर Apna बना नहीं सका।



पूरी तरह मरे नहीं है हम अब कुछ जज्बात Zinda है मेरे,
 इंतजार उस Waqt का है जब वो आ कर हमसे कहेंगे की
 हम अपने किये पर सर्मिन्दा है।



बादाम खाने से भी
उतनी अकल नहीं आती
जितना धोखा खाने से
आती है।


लोग आईना कभी
भी नहीं देखते.. अगर
आईने में चित्र की
जगह चरित्र दिखाई
देती तो


Breakup Shayari 2 Line in Hindi

आज तक रखे हैं पछतावे की अलमारी में एक दो वादे जो दोनों से निभाये ना गए |”


दिल से बड़ी कोई क़ब्र नहीं है, रोज़ कोई ना कोई एहसास दफ़न होता है!!


बड़ी अजीब है ये मोहब्बत, वरना अभी उम्र ही क्या थी शायरी करने की!!


बड़ी मुस्किल से बनाया था, अपने आपको काबिल उसके उसने ये कहकर बिखेर दिया की तुमसे मोह्बत तो है पर पाने की चाहत नही हैं 


हमसे भुलाया ही नहीं जाता, एक मुखलिस का प्यार;लोग जिगर वाले हैं, जो रोज नया महबूब बना लेते हैं!”


जितनी हसीन ये मुलाकातें है,
उससे भी प्यारी तेरी बातें है।


यहाँ गया मैं वहाँ गया, जहाँ गया मुझे कोई न भाया, हर जगह बस उनको पाया, बस उनकी यादों का साया।
वो मेरी कभी थी ही नहीं और मैं बेवजह उसे खोने से डरता रहा।



प्यार वो नहीं जिसमे जीत या हार हो, Pyar वो नहीं जिसमें  इनकार हो,
असली प्यार तो वो है जिसमे मिलने की Ummid ना हो फिर भी इंतजार हो।


GF BF Breakup Shayari

दूर हो कर भी तुझसे चाहत थी, क्योंकि तू तो दिल की आहट थी, पर जब तूने धोखे की बात कही, जो मेरे दिल ने नहीं सही।


सच्चा चाहने वाला आपसे हर बात पे Discus करेगा
क्या सही कर रहे हो क्या Galat कर रहे हो वो सारी बातें बताएगा
लेकिन धोखा देने वाला सिर्फ मीठी बातें करेगा।


Girlfriend Breakup Shayari

पता नहीं अब बदल गया हूँ या Sambhal गया हूँ,
अंदर चाहे जितना भी Dard हो लेकिन अब ऊपर से मुस्कुराना सिख गया हूँ।


तकलीफें तो हज़ारों हैं इस ज़माने में, बस कोई अपना नज़र अंदाज़ करे तो बर्दाश्त नहीं होता !!


बेवफ़ाओं की महफ़िल लगेगी ,आज ज़रा वक़्त पर आना ” मेहमान-ए-ख़ास ”” हो तुम…


Breakup Shayari In Hindi For Girlfriend

बेशक तू बदल ले अपने आपको लेकिन ये याद रखना.. तेरे हर झूठ को सच मेरे सिवा कोई नही समझ सकता…!


अब बदन पर कपड़े ढीले ढीले है, सर पर Baal भारी भारी हैं,
दाढ़ी भी मैं कटवाता नहीं क्यूंकि ये तेरी Bewafai की आखरी निसानी है।


बिना उसके दिल का हाल कैसे बतलाऊ…!! जैसे खाली बस्ता हो किसी नालायक बच्चे का…!!


अभी तक याद कर रहा है ए पागल दिल, उसने तो तेरे बाद भी हजारो भुला दिए


बिना देखे तेरी Tasvir बना सकता हूँ,
बिना मिले तेरा हाल बता सकता हूँ,
अरे मेरी Mohabbat में इतनी ताकत है की
तेरे आंख के आंसू अपने आंख से निकल सकता हूँ।



ज़ख्म मेरा है Dard मुझको होता है, इस जमाने में कौन किसका होता है,
उन्हें नींद नहीं आती जो Pyaar करते हैं और जो दिल को तोड़ते हैं वो चैन से सोते हैं।



जिनसे बेतहाशा मोहब्बत हो उनसे नाराज़गी का ताल्लुक बहुत गहरा होता है यारों


नहीं मिलेगा तुझे कोई हम सा, जा इजाजत है ज़माना आजमा ले !!


दिल में है जो दर्द वो किसे बताएं हँसते हुए ज़ख्म किसे दिखाएँ. कहती है, ये दुनिया हमे खुशनसीब मगर नसीब की दास्तान किसे सुनाएँ 


Shayari in Hindi for Girlfriend

कब तूने चाहा था कि तुझको इतना प्यार करूं, कि तेरी यादों में रो रो कर हर बार मरूं? मैं खुद ही जिम्मेदार हूँ इसका, क्यूँ इसको तेरे नाम करूं।


दुनिया में वह शख्स ही सबसे ज्यादा उदास रहता है,
जो अपने से ज़्यादा किसी और की फ़िक्र करता है।


काश की वो लौट आये मुझसे ये कहने की तुम होते कौन हो मुझसे दूर होने वाले।


जिंदगी में बेशक हर मौके का फायदा उठाओ, मगर, किसी के भरोसे का फ़ायदा नहीं!!


अब किस्मत ही मिला दें तो मिला दें वरना हम तो बिछड़ गये हैं, तूफान में परिंदों की तरह 


सब खुश है अपनी दुनिया में.. अब किसी को भी शायद मेरी Zarurat नहीं रही।


गलती से भी कभी ये भूल मत करना,
बहुत जल्दी किसी को क़ुबूल मत करना


बहुत मजबूत थे हम पर कहते हैं ना ” Mohabbat “अच्छे अच्छों को रुला देती है।


तेरे बगैर इस ज़िन्दगी की Zarurat नहीं तेरे सिवा हमें किसी और की चाहत नहीं।
तुम ही रहोगे Hamesha  हमारे  दिल में किसी और को इस Dil में आने की इजाजत नहीं।


मैं रोज बैठ रातों में नई एक कहानी लिखता जाता हूँ,
बहोत दिन हुए तुझे गए पर आज भी तेरे नाम से जाना जाता हूँ।


अभी उसका Time है मुझे और आजमाने दो,
वो रो रो कर पुकारेगा मुझे जरा मेरा Time तो आने दो।


उन्हें डर है दिल टूटने का, शायद उनको वफादार अपना Dilvar नहीं लगता
और हम इतना टूटे हैं की अब हमे टूटने से Dar नहीं लगता।


शर्मिंदा करते हो रोज, हाल हमारा पूँछ कर ,हाल हमारा वही है जो तुमने बना रखा है…


बदनाम क्यों करते हो तुम इश्क़ को , ए दुनिया वालो…मेहबूब तुम्हारा बेवफा है ,तो इश्क़ का क्या कसूर


क़ाश कोई ऐसा हो, जो गले लगा कर कहे…!! तेरे दर्द से मुझे भी तकलीफ होती है