Top 50 Army Shayari in Hindi | आर्मी शायरी हिंदी में

Top 50 Army Shayari in Hindi | आर्मी शायरी हिंदी में

रिव्वायत सी बन गयी हैं
देशभक्ति तो जनाब
बस लोग तारीखों पर फर्ज अदा करते हैं.
जय हिन्द


मैं तिरंगा फहराकर वापस आऊंगा या
फिर तिरंगे में लिपटकर आऊंगा,
लेकिन मैं वापस अवश्य आऊंगा।”


अब तक जिसका खून न खौला,
वो खून नहीं वो पानी है जो देश के काम ना आये ,
वो बेकार जवानी है बोलो भारत माता की जय
जय हिंद


Best Indian Army Status In Hindi For Army Soldiers


वतन की मोहब्बत में, खुद को तपाये बैठे हैं,
मरेंगे वतन के लिए, शर्त मौत से लगाये बैठे हैं


उड़ोगे हमारी नींदे अगर
तो हम चैनो सुकून भी छीन लेंगे
अभी तो सिर्फ आग बरसी है आसमां से
दोबारा आँख दिखाए तो जमीन भी छीन लेंगे


शेरों के पुत्र शेर ही जाने जाते हैं,
लाखों के बीच फौजी पहचाने जाते हैं


हम फौजी इस देश की धड़कन हैं
हर दिल का हम प्यार माँ की तड़पन हैं
पूरा करने चले हर वचन साथियो
अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों


देशप्रेम का दीपक यूँ ही हम सबके दिलो में जलता रहे.
जब तक जिए तब तक देश के सेवा करें – जय हिंदी


हम चैन से सो पाए इसलिए ही वो सो गया,
वो भारतीय फौजी ही था जो आज शहीद हो गया.
जय हिन्द


यदि अपना शौर्य सिद्ध करने से पूर्व मेरी मृत्यु आ जाए तो
ये मेरी कसम है कि मैं मृत्यु को ही मार डालूँगा


Indian Army Attitude Royal Shayari Status

जिगर में आग है अब हम आंच से नहीं डरते
बांध लिए कफ़न अब हम काल से नहीं डरते
ऐ बुजदिल ए नमकहराम, तू ध्यान से सुन ले की
हम एक हिन्दुस्तानी है जो किसी का उधार नहीं रखते


अपना लहू बहाकर वतन की सुरक्षा बढ़ाते है,
इसलिए तो हम भारतीय फौजी कहलाते है।


तू ही मेरी मंजिल है, पहचान तुझी से।
तू ही मेरी मंजिल है, पहचान तुझी से।
पहुंचू मैं जहां भी मेरी बुनियाद रहे तू।
पहुंचू मैं जहां भी मेरी बुनियाद रहे तू।
ऐ वतन, वतन मेरे, आबाद रहे तू।
मैं जहाँ रहूँ जहाँ में याद रहे तू।
ऐ वतन मेरे वतन


आओ तिरंगे का सम्मान करे,
शहीदों की शहादत याद करे.


Army Status in Hindi

हमारी दिवाली में रोशनी इसलिए हैं क्योंकि सरहद पर अँधेरे में कोई खड़ा हैं.


हर रोज जान देनी पडती हैं सीमा पर पहरेदारो को
तब भी घर मे बैठे बैठे डर लगता है। कुछ गद्दारो को


बॅाडर पे क्या खुब कहा हमारे
एक जवान ने पाकिस्तानी जवान को..
खुशनसीब हो तुम जो शेरों का शिकार करते हो।
हमे तो रोज कुते मारने पडते है।


Indian Army Status hindi

फौजी हूँ पागल
पल भर में ही तुझे अपना बना लूँगा
तुझे खबर भी ना होगी
तुझे तुझसे ही चुरा लूँगा


आर्मी तो है देश की शान,
जिन्दादिली है जिसकी पहचान


मेरा मुल्क ही मेरी मेरी जान है
इसका रक्षा करना मेरी शान है
यही भारतीय सेना की पहचान है


चीर के बहा दूं लहू दुश्मन के सीने का ,
यही तो मजा है #फौजी होकर जीने का ।


एक सैनिक ने क्या खूब कहा है.
किसी गजरे की खुशबु को महकता छोड़ आया हूँ,
मेरी नन्ही सी चिड़िया को चहकता छोड़ आया हूँ,
मुझे छाती से अपनी तू लगा लेना ऐ भारत माँ,
मैं अपनी माँ की बाहों को तरसता छोड़ आया हूँ।


जिस ज़िंदगी को तुने “फ़िक्र” में जिया,
उस ज़िंदगी को उसने “फक्र” से जिया
अंतर बस इतना था की …..
तू जिया “वेतन” के लिए और
वो जिया “वतन” के लिए ।


Fauji Love Status in Hindi

जमीन पर हमसे कोई युद्ध नहीं कर सकता
पानी में हमारे कोई दुश्मन तैर नहीं सकता
गगन शक्ति इस काबिल है हमारी
हिंदुस्तान के आसमान की ओर कोई आँख उठा के देख नहीं सकता


ये भारतीय फौजी भी कमाल के होते है जनाब,
पर्स में परिवार तो दिल में हिंदुस्तान रखते है।


छिपकर करता है तू हमला, ये तो कायरता की निशानी है,
क्या भारत इसका जबाब न देगा, ये समझना तेरी सबसे बड़ी नादानी है।


Army Attitude Status in Hindi

हौसला #बारूद रखते हैं
#वतन के कदमो मे #जान मौजूद रखते हैं….
#हस्ती तक मिटा दे #दुशमन की
हम #फौजी है फौलादी #जिगर रखते हैं।
#जयहिंद 🇮🇳🙏 #Indian_Army 🚩


Shayari For Army Man

जहाँ हम और तुम हिन्दू-मुसलमान के फर्क में लड़ रहे हैं,
कुछ लोग हम दोनों के खातिर सरहद की बर्फ में मर रहे हैं.
नींद उड़ गया यह सोच कर, हमने क्या किया देश के लिए,
आज फिर सरहद पर बहा हैं खून मेरी नींद के लिए.


जिनमे अकेले चलने के हौसले होते हैं ।
एक दिन उन्ही के पीछे काफिले होते हैं ।।
#सेना_है_तो_हम_हैं


शेर सा जिगर और गजब के शौक रखता हूँ
अपने देश के खातिर हथेली पर जान रखता हूँ


जब भर्ती हुआ फौज मे उसी दिन दो कफ़न खरीद लिये थे,
एक खुशियों को ओढ़कर दूसरा घरवालो को दे आये थे।


तेरे खिलाफ़ क्या तूफान, क्या आँधी और क्‍या सूनामी करेंगे!!
आज बाधा बनके जो खड़े हैं, कल तुझे ये सलामी करेंगे।


चलो फिर से आज वो नजारा याद कर लें,
शहीदों के DIL में थी वो ज्वाला याद करले,
जिसमे बहकर आज़ादी पहुची थी किनारे पे,
देशभक्तों के KHOON की वो धरा याद कर लें.
Bharat Mata Ki Jai


जहर पिलाकर मजहब का, इन कश्मीरी परवानों को,
भय और लालच दिखलाकर तुम भेज रहे नादानों को,
खुले प्रशिक्षण, खुले शस्त्र है खुली हुई शैतानी है,
सारी दुनिया जान चुकी ये हरकत पाकिस्तानी है,


अगर अधर्मी सिर्फ़ समझाने से समझ जाते,
तो बाँसुरी बजाने वाला कभी महाभारत नहीं होने देता


Indian Army Shayari Status

दुश्मन को गोली के निशाने पे लिए बैठा हूँ
मेरी ज़िन्दगी को मैं मौत के मुहाने पे लिए बैठा हूँ
दफन कर दूंगा हर कोशिश मैं दुश्मन-ऐ-हिन्द की
मेरे देश की दुआओं का मैं तूफ़ान लिए बैठा हूँ


Army Lover Best Shayari

हर रोज जान देनी पडती हैं सीमा पर पहरेदारो को
तब भी घर मे बैठे बैठे डर लगता है। कुछ गद्दारो को


जब भर्ती हुआ फौज मे उसी दिन दो कफ़न खरीद लिये थे,
एक खुशियों को ओढ़कर दूसरा घरवालो को दे आये थे।


अपनी आजादी को हम हरगिज मिटा नहीं सकते,
सर कटा सकते है, लेकिन सर नहीं झुका सकते


अगर अधर्मी सिर्फ़ समझाने से समझ जाते,
तो बाँसुरी बजाने वाला कभी महाभारत नहीं होने देता



Shayari on Army Soldiers

फ़ौजी की मौत पर परिवार को दुःख कम और गर्व ज्यादा होता हैं,
ऐसे सपूतो को जन्म देकर माँ का कोख भी धन्य हो जाता हैं.
जिसकी वजह से पूरा हिन्दुस्तान चैन से सोता हैं,
कड़ी ठंड, गर्मी और बरसात में अपना धैर्य न खोता हैं


देश के लोगों की खुशियों के लिए जो अपनी ख़ुशी भी त्याग दे,
ऐसा दम एक फौजी ही रख सकता है।


आतंकवादियों को माफ करना ईश्वर का काम है,
लेकिन उनकी ईश्वर से मुलाकात करवाना हमारा काम है।


Fauji Status Army Attitude Shayari

दूध और खीर की बात करते हो
हम तुम्हे कुछ भी नहीं देंगे
कश्मीर की तरफ नज़र भी उठाई
तो लाहौर भी छीन लेंगे


मुझे ना तन चाहिए, मुझे ना धन चाहिए,
हम फौजी को तो साहब, तिरंगे का बस कफन चाहिए


सारे जहाँ से अच्छा
हिंदुस्तान हमारा
हम बुलबुलें हैं उसकी वो गुलसिताँ हमारा।
परबत वो सबसे ऊँचा हमसाया आसमाँ का वो संतरी हमारा वो पासबाँ हमारा


#फौजी भी कमाल के होते हैं,
जेब के छोटे बटुए में #परिवार,
और दिल मे सारा #हिंदुस्तान रखते हैं,
Love you Indian Army♥️


कभी ठंड में ठिठुर कर देख लेना,
कभी तपती धूप में जल के देख लेना,
कैसे होती हैं हिफ़ाजत मुल्क की,
कभी सरहद पर चल के देख लेना


आज़ादी की कभी शाम ना होने देंगे ,
शहीदों की कुर्बानी बदनामी ना होने देंगे ,
बच्ची है जो एक बूंद भी लहू की तब तक भारत माँ का आँचल नीलाम ना होने देंगे 


सिर्फ मर्द ही क्यों औरत भी देश की शान है
जन्म दिया उसने एक वीर जवान को
जिसकी जिंदगी अब देश के नाम है


आसान नहीं है फौजी बनना,
रगो में जज्बात की जगह लोहा भरना पड़ता है।


बाज़ी लगा देंगे अपनी जान की,
जब बात चलेगी हिंदुस्तान की


कुछ नशा तिरंगे की आन का है, कुछ नशा मातृभूमि की शान का है।
हम लहरायेंगे हर जगह ये तिरंगा, नशा ये हिंदुस्तान की शान का है।


जो पूरी रात जागते हैं जरूरी नहीं वो सिर्फ आशिक ही हो,
वो देश पर मर मिटने वाला जवान भी हो सकता है।
जय हिंद


वतन की मोहब्बत में, खुद को तपाये बैठे हैं,
मरेंगे वतन के लिए, शर्त मौत से लगाये बैठे हैं


न झुकने दिया #तिरंगे🇮🇳 को न युद्ध कभी ये हारे हैं
भारत माता तेरे वीरों ने #दुश्मन चुन चुन कर मारे हैं


Fauji Status in Hindi

जब हम तुम अपने महबूब की आँखों में खोये थे,
जब हम तुम खोयी मोहब्बत के किस्सों में खोये थे,
सरहद पर कोई अपना वादा निभा रहा था,
वो माँ की मोहब्बत का कर्ज चुका रहा था.
जय हिन्द


वतन हमारा मिसाल है मोहब्बत की ,
तोड़ता है दीवार नफरत की ,
मेरी खुश नसीबी है मिली जिंदगी इस चमन में ,
भुला ना सके कोई इसकी खुशबू सातों जन्मों में


Army Attitude Shayari in Hindi

देख फौजन तुझे हर ख़ुशी मिलेगी जो तू मुझसे कहेगी
लेकिन इतना याद रखना मेरी पहली मोहब्बत मेरी माँ ही रहेगी


मिलते नही जो हक वो लिए जाते हैं,
है आजाद हम पर गुलाम किये जाते हैं,
उन सिपाहियों को रात-दिन नमन करो,
मौत के साए में जो जिए जाते हैं।
जय हिन्द


फौजी है जिंदगी हमारी, अंत इसी में होगा।
बारूद बन कर चिता जलेगी,
कफन वर्दी का होगा। जय जवान


दे सलामी इस तिरंगे को जिस से तेरी शान है,
सिर हमेशा ऊँचा रखना इसका, जब तक दिल में जान है


खुमार तेरे #इश्क का ऐसा चढ़ा है #वतन
की #सुबह का पहला शब्द #वंदेमातरम् ही होता है!


खुशनसीब हैं वो जो वतन पर मिट जाते हैं,
मरकर भी वो लोग अमर हो जाते हैं,
करता हूँ उन्हें सलाम ए वतन पे मिटने वालों,
तुम्हारी हर साँस में तिरंगे का नसीब बसता है…



Fauji attitude Status in Hindi

सीमा नहीं बना करतीं हैं काग़ज़ खींची लकीरों से,
ये घटती-बढ़ती रहती हैं वीरों की शमशीरों से


ज़िन्दगी जब तुझको समझा, मौत फिर क्या चीज़ है
ऐ वतन तू हीं बता, तुझसे बड़ी क्या चीज है