Sai Baba status in Hindi | Sai Baba status 2021

Sai Baba status in Hindi | Sai Baba status 2021



Sai Baba status in Hindi

साईं तुम हो मेरे दीन-बन्धु, मात-पिता 
चरणों में तेरे हरपल हो मेरा नमन आप 
दे दो मुझे शक्ति अपार बाबा तुम दे दो 
मुझे भक्ति अपार बाबा.


बोलो सुबह शाम साईं का नाम,
बन जायेंगे बंदे सारे बिगड़े काम।


साईं पर शायरी
हर ताले की चाबी है उसके हाथ में,
मेरे साईं की कृपा है जिसके साथ में.


जिस पे भी हाथ रख दे मेरा साईं फकीरा,
वो पत्थर भी बन जाये पल में नायाब हीरा।


मैं तो सर्वव्यापी हूँ और विश्व के समस्त भूतों तथा चराचर में व्याप्त रहकर भी अनंत हूँ।


मेरे मालिक,
आज फिर जीवन
की किताब खोली,
तो देखा हर पन्ना
तेरी रहमतों
से भरा था।


Sai Baba Shayari Hindi

छू जाते हो मुझे कितनी ही बार
ख्वाब बनकर मेरे साईं राम
ये दुनिया ना जाने फिर फिर क्यों कहती हैं
के तुम मेरे करीब नहीं, मेरे साईं राम हैं



ना मुस्कुराने को जी चाहता हैं, ना आँसू बहाने को जी चाहता हैं,
लिँखू तो क्या लिखू सांई तेरी याद में, बस तेरे पास आने को जी चाहता हैं।


Sai Baba status in Hindi 2021

जो करता विश्वास तुम पर बाबा, 
आता शरण में जब कोई आपकी बाबा,
वो मिल जाये आपमें ही साईं गुरुवर, 
फिर आत्मा और शरीर का क्या हैं डर।


जिस पे भी हाथ रख दे मेरा साईं फकीरा,
वो पत्थर भी बन जाये पल में नायाब हीरा।


साई तेरी थोड़ी सी दृष्टि जो मुझ पर हो जाएँ,
मेरे करम सफल हो जाएँ… मेरा जीवन संवर जाएँ।


जो मेरी शरण में चला आता है फिर उनके लिए भय का कोई स्थान नहीं होता ।


मेरा भक्त चाहे १००० कोस की दूरी पर ही क्यों ना हो, वह शिरडी को ऐसा खिंचा चला आता है जैसे धागे से बंधी हुई चिड़िया खिंच कर स्वयं ही आ आती है


जो कल था उसे भूलकर तो देखो,
जो आज है उसे जी कर तो देखो,
आने वाला पल खुद ही सवर जायेगा,
एक बार ॐ साई राम बोल कर तो देखो…
OM SAI RAM!



Sai Baba Bhakti Shayari

मेरे साईं मुझ पर रहम करना
बच्चों का अपने आप भरण करना
हर जगह पर बसते हो बाबा तुम
निराकार और सर्वत्र बसते हो बाबा तुमहैं



जिसे कोई नहीं जानता उसे रब जानता हैं, राज़ को राज़ ना रहने दो वो सब जानता हैं,
अगर मांगना हैं तो उस साईं से मांगो, जो जुबां पे आने से पहले दिल की दुआ जानता हैं।


Sai Baba status

मेरे साईं मुझ पर रहम करना, 
बच्चों का अपने आप भरण करना,
हर जगह पर बसते हो बाबा तुम, 
निराकार और सर्वत्र बसते हो बाबा तुम।



साई कहते हैं, पल में अमीर हैं, पल में फ़क़ीर हैं,
अच्छे करम कर ले बन्दे, ये तो बस तक़दीर हैं।


साई आपके दया से ही है जीवन सफ़ल,
बस साथ देना इस जिंदगी में हर पल.


साईं के चरणों में जो मिल जाती मुझको भी शरण
सफल हो जाते मेरे अगले पिछले सभी जनम।


निराश ना होना कि मैं तुमसे विदा हो जाऊंगा, मेरी समाधि हमेशा आशा का सन्देश पहुंचाती रहेगी और भक्तों का कल्याण करती रहेगी।


अगर कोई भक्त मेरा ध्यान करता है,
मेरे नाम का स्मरन करता है,
और मेरे तप का गुणगान करता है,
तो इसमें उसका उद्धार निश्चित है,
इस तरह वह कर्म से मुक्त हो जाता है,
और मैं सदा उसके साथ रहता हूँ…



Sai Baba Hindi Shayari

सबसे प्यारा हैं साई तेरा ये मुखड़ा
दर्शन से मिटता हैं दिल का हर दुखड़ा
दर्शन नित पाएं ऐसा भाग्य हमें देना
सेवा की अपनी बाबा सौभाग्य हमें देनाहैं


दीवाने तेरे लाखों बाबा, पर मैं भी हूँ तेरी दुनिया में,
कांटे मिले मुझे भले ही लाखों, पर मैं भी हूँ एक तिनका तेरी कुटिया में।



Sai Baba status 2021

पारस छुए जो लोह खण्ड
कनक रूप सुहाये,
मेरे “साईं” छुए जो पत्थर भी
तो वो पारस हो कहलाये।


गर ना करता साईं की भक्ति,
तो कैसे समझता हृदय में छिपी शक्ति।


कोई जमाने के लिए पागल होता हैं,
कोई कमाने के लिए पागल होता हैं,
पर सच्चा पागल तो वही है इस दुनिया में
जो साईं को पाने के लिए पागल होता हैं


जो दुसरो के चेहरे पे  देखना चाहता है ऊपरवाला उनकी मुस्कराहट कभी नहीं छीनता।



जो बाबा को नमन कर अनन्य भाव से उनकी शरण में जाता है उसे फिर कोई साधना करने की आवश्यकता नहीं। धर्म, अर्थ, काम और मोक्ष उसे सहज ही प्राप्त हो जाते हैं।



ऐसा चढ़ा साई तेरी प्रीत का रंग,
के डूब गए तेरी भक्ति के रंग में..
चढ़ी रहे तेरे भक्ति की खुमारी,
छाया रहे तेरे नाम का सरूर…
बोलो श्री साई नाथ महाराज जी की जय!



Sai Baba Ki Shayari

साईं तुम हो मेरे दीन-बन्धु
मात-पिता चरणों में तेरे हरपल हो मेरा नमन
आप दे दो मुझे शक्ति अपार बाबा
तुम दे दो मुझे भक्ति अपार बाबाहैं


दुःख हो या फिर सुख हो, सांई जी को हमेशा याद करो, सहारा हैं साईं जी हम सबका, बाबा से ही फरियाद किया करो,
चिन्ता चिता समान हैं, चिंता में ना अपना समय बरबाद करो, कैसे भी हो हालात सांई जी पर ही विश्वास करो।


Status on sai baba

कोई जमाने के लिए पागल होता हैं,
कोई कमाने के लिए पागल होता हैं,
पर सच्चा पागल तो वही है इस दुनिया में
जो साईं को पाने के लिए पागल होता हैं



आशा हैं साईं के भजनों में रम जाएँ,
साईं तेरी भक्ति में ऐसे लीन हों, की जानवर से इंसान हो जाएँ।


नसीब में जो नहीं लिखा वो भी मिल जाता है,
मेरे साईं की रहमत से पत्थर भी खुदा बन जाता हैं.



गुड़ से मीठा साई का नाम है, सबसे पावन शिर्डी धाम है, बसा लो साई को अपने मन मंदिर में, साई से चलता हमारा हर काम है। 


भगवान तुम्हे खुद को बदलने की शक्ति, समझ और मौका दे सकता है लेकिन इस मौके का फायदा उठाकर खुद को बदलने के लिए मेहनत तुम्हें खुद ही करनी है।



करता हूँ फरियाद “साई”
बस इतनी रहमत कर देना,
जो भी पुकारे तुझको बाबा,
खुशियों से उसकी झोली भर देना…
“ॐ श्री साई राम!”


Sai Baba Shayari 2021

दीवाने तेरे लाखों बाबा
पर मैं भी हूँ तेरी दुनिया में
कांटे मिले मुझे भले ही लाखों
पर मैं भी हूँ एक तिनका तेरी कुटिया मेंहैं


बाबा जी मेरा भी खाता खोल दो शिरडी दरबार में, बाबा जी आता जाता रहूँ मैं शिरडी की पवित्र भूमी पर
बाबा जी जो भी सेवा हो मेरी लगा देना, बस अपने चरणों का दास बना कर शिरीडी में रख लेना।



sai baba whatsapp status

हरने न देना बाबा मुश्किल इन्तेहान  है, 
जीत में ही साई हम दोनों का मान है, 
क्युकी तेरे भरोसे हु मै और यही मेरी 
पहचान है।। ॐ साई राम।।


जीवन में अब हर पल अलग ही सुकून हैं
साईं तू हैं, तभी तो जीने का जुनून हैं।


जब हमारी जिंदगी में साईं मिले,
खुशियों के लाखों फूल खिलें।


मेरे साई जब कोई उम्मीद न हो तब उजाले की किरण है मेरे साई। जो कोई कभी चूका न सके ऐसा अद्भुत श्रींन है मेरे 



इंसान की असली परीक्षा दुःख में होती है।दुखों को परीक्षा समझ कर निभाते जाओ।


साई कहते है,
पल में अमीर है, पल में फ़क़ीर है,
अच्छे करम कर ले बन्दे,
ये तो बस तक़दीर है..
जो कुछ मिला है तुझे तेरा करम है,
तुने बहुत कमाया ये तेरा भरम है,
ये तो विधाता की खींची लकीर है,
पल में अमीर है, पल में फ़क़ीर है…



Sai Baba Shayari in Hindi

कौन कहता हैं तेरे दर से मांगने वाला गरीब होता हैं
जो तेरे दर तक पहुंच जाएँ, वो सबसे बड़ा खुशनसीब होता हैं


शिरडी वाले साईं बाबा, तेरे दर पर आना चाहता हैं सवाली,
लब पे दुवायें भी हैं, आखों में आँसू भी हैं, बुला लो बाबा इस सावाली को शिरडी।



sai baba whatsapp status 2021

ना मुस्कुराने को जी चाहता है, 
ना आंसू बहाने को जी चाहता है , 
लिँखू तो क्या लिखू सांई तेरी याद मे. 
बस तेरे पास आने को जी चाहता है



सबसे प्यारा हैं साई तेरा ये मुखड़ा, दर्शन से मिटता हैं दिल का हर दुखड़ा
दर्शन नित पाएं ऐसा भाग्य हमें देना, सेवा की अपनी बाबा सौभाग्य हमें देना।


साईं का नाम बोलो सुबह-शाम,
बन जायेंगे तेरे सारे बिगड़े काम।


कस कर पकड़ो बाबा हाथ ये छूट न जाये, मोह माया के बंधन में कोई रिश्ता रूठ ना जाये, विश्वास की डोर बंदी आपसे टूट ना जाये, प्रेम के धागे के धागे में बाबा कोई गांठ ना लग जाये।।


सुख और दुःख दोनों ही स्थायी नहीं होते हैं इसलिए हमें ना ही सुख के मोह में पड़ना चाहिए और ना ही दुःख से घबराना चाहिए।


तेरी किस्मत का लिखा तुझसे
कोई ले नहीं सकता,
अगर उसकी रेहमत हो तो,
तुझे वो भी मिल जायेगा,
जो तेरा हो नहीं सकता…”
ॐ साई राम!



Happy Birthday Sai Baba Shayari

तेरी किस्मत का लिखा तुझसे कोई ले नहीं सकता
अगर उसकी रेहमत हो तो, तुझे वो भी मिल जायेगा, जो तेरा हो नहीं सकताहैं


जीवन में अब हर पल अलग ही सुकून हैं
साईं तू हैं, तभी तो जीने का जुनून हैं।



status sai baba

साईं के दर पर जो जाएँ
उसका बड़ा भाग्य है,
साईं के भजन को सुनने का
कहाँ मिलता सबको सौभाग्य हैं.


कौन कहता हैं तेरे दर से मांगने वाला गरीब होता हैं,
जो तेरे दर तक पहुंच जाएँ, वो सबसे बड़ा खुशनसीब होता हैं।


साईं आपके प्यार और आशीर्वाद से ही,
जीवन के हर संघर्ष के बाद हर्ष मिलता हैं.


रख साई पर विश्वाश सब कुछ है साई के पास 



कभी भी किसी भूखे को नज़रअंदाज़ ना करना भले ही वो कोई इंसान हो या कोई जानवर। भूखे को खाना खिलाना सबसे बड़ी बात है।



Shirdi Sai Baba Shayari

जो करता विश्वास तुम पर बाबा
आता शरण में जब कोई आपकी बाबा
वो मिल जाये आपमें ही साईं गुरुवर
फिर आत्मा और शरीर का क्या हैं डरहैं


साईं तेरे रूप हज़ार, दे दो दर्शन बारम्बार ।।


whatsapp status sai baba

किसी व्यक्ति ने साई से पुछा 
बाबा आप बड़े है फिर भी 
नीचे को बैठते है?
साई बाबा ने जवाब दिया 
नीचे बैठने वाला कभी गिरता नहीं.


शिरडी वाले साईं बाबा, तेरे दर पर आना चाहता हैं सवाली,
लब पे दुवायें भी हैं, आखों में आँसू भी हैं, बुला लो बाबा इस सावाली को शिरडी।


ना हिन्दू आता है,
ना मुसलमान आता हैं,
मेरे साईं के दर पर
सिर्फ इंसान आता हैं



बोलो सुबह शाम साई का नाम 
बन जानेगे बन्दे सरे बिगड़े काम 


सबमें भगवान की छवि है इसलिए सबसे प्यार करो, सबकी इज्जत करो, सबकी मदद करें और खुशियां बांटते रहो।


Shirdi wale Sai Baba Shayari

मेरे “साँई” का दरबार सबसे न्यारा हैं
उसमें “बाबा” का दर्शन कितना प्यारा हैं
सब कहते हैं के “बाबा” सिर्फ़ हमारा हैं
पर “बाबा” कहते हैं के मैंने अपना, सब कुछ तुम सब पर वारा है



आशा हैं साईं के भजनों में रम जाएँ,
साईं तेरी भक्ति में ऐसे लीन हों, की जानवर से इंसान हो जाएँ।


sai baba status for whatsapp

हमेशा धेर्य से काम लेना चाहिए इसे कभी 
भी छोड़ना नहीं चाहिए मुश्किल समयों में 
यह आपकी बहुत मदद करेगा।



जो कुछ मिला हैं तुझे तेरा करम हैं, तुने बहुत कमाया ये तेरा भरम हैं,
ये तो विधाता की खींची लकीर हैं, पल में अमीर हैं, पल में फ़क़ीर हैं।


Sai Baba Shayari Hindi

करता हूँ फ़रियाद “साईं”
बस इतनी रहमत कर देना,
जो भी पुकारे तुझको बाबा,
खुशियों से उसकी झोली भर देना…
– ॐ श्री साईं राम –


किसी व्यक्ति ने साई से पुछा 
बाबा आप बड़े है फिर भी 
नीचे को बैठते है?
साई बाबा ने जवाब दिया 
नीचे बैठने वाला कभी गिरता नहीं 



मैं सदैव सर्वभूतों में व्याप्त हूँ। जो मुझपर विश्वास रखकर हमेशा मेरा ही चिंतन करता है, उसके सब कार्य मैं स्वयं ही करता हूँ और अंत में उसे श्रेष्ठगति देता हूँ।


Sai Baba Best Shayari For Facebook &Whatsapp

आखें सुनी मन रोता हैं, बाबा हमारा क्यों सोता हैं
खोल के आखें देख ले बाबा तेरे बिना यहाँ क्या होता हैं
लौट के आजा साईं हमारे, अपनी आखें खोलो, साईं बाबा बोलो, साईं बाबा बोलोहैं


आखें सुनी मन रोता हैं, बाबा हमारा क्यों सोता हैं, खोल के आखें देख ले बाबा तेरे बिना यहाँ क्या होता हैं, लौट के आजा साई हमारे, अपनी आखें खोलो, साई बाबा बोलो, साई बाबा बोलो!


तेरी किस्मत का लिखा तुझसे कोई ले नहीं सकता,
अगर उसकी रेहमत हो तो, तुझे वो भी मिल जायेगा, जो तेरा हो नहीं सकता।


पारस छुए जो लोह खण्ड
कनक रूप सुहाये,
मेरे “साईं” छुए जो पत्थर भी
तो वो पारस हो कहलाये।


जो मेरा धायण करता है 
मै उसका ध्यांन रखता हु 


मुझ पर पूर्ण विश्वास रखो। यद्यपि मैं देह त्याग भी दूंगा, परन्तु फिर मेरी अस्थियां आशा और विश्वास का संचार करती रहेंगी।



Sai Baba Par Shayari साई बाबा भक्ति शायरी
बाबा जी मेरा भी खाता खोल दो शिरडी दरबार में
बाबा जी आता जाता रहूँ मैं शिरडी की पवित्र भूमी पर
बाबा जी जो भी सेवा हो मेरी लगा देना
बस अपने चरणों का दास बना कर शिरीडी में रख लेनाहैं



छू जाते हो मुझे कितनी ही बार, ख्वाब बनकर मेरे साईं राम,
ये दुनिया ना जाने फिर फिर क्यों कहती हैं, के तुम मेरे करीब नहीं, मेरे साईं राम।


तुम बिन जीवन जहर हैं साईं, तेरा नाम ही हैं बाबा मेरी कमाई,
बाबा साईं बोलो अल्लाह साईं बोलो, साईं बाबा बोलो साईं बाबा बोलो।


साई साथ हमेशा रहना मेरे
जब तक है ये साँस,
माफ़ करना हर गलती को
आपसे करता हूँ ये आस.


कुछ नहीं है मेरे बिखरे हालत मे 
मेरे पास बस तू है तेरा प्यार है 
तेरा अहसास है 



मुक्ति का एकमात्र उपाय है - गुरु के श्री चरणों में अटल प्रेम और भक्ति।


Sai Baba Latest Shayari

साईं जी से मिलने का सत्संग ही बहाना हैं
शिरडी वाले को बुलाने का सत्संग ही बहाना हैं
दुनियाँ वाले क्या जाने, की मेरा मेरे साई से ये रिश्ता कितना पुराना हैं।



दीवाने तेरे लाखों बाबा, पर मैं भी हूँ तेरी दुनिया में,
कांटे मिले मुझे भले ही लाखों, पर मैं भी हूँ एक तिनका तेरी कुटिया में।


साईं तुम हो मेरे दीन-बन्धु, मात-पिता चरणों में तेरे हरपल हो मेरा नमन
आप दे दो मुझे शक्ति अपार बाबा, तुम दे दो मुझे भक्ति अपार बाबा।


जो खोया है उससे भी बेहतरीन पाएंगे,
सब्र रख ऐ साईं भक्त तेरे भी दिन आएंगे।


साधक का काम बस यही है साई
चरण मन माही धरे अपनी सच्ची  
मैया बिन बच्चे बिन बच्चे की 
सुध कोण करे साई गीता 



इंसान का धर्म ये है कि इस संसार को और बेहतर बनाना। समाज के उद्धार को अपने जीवन का लक्ष्य मानना और उस पर अमल करना।



मेरे “साँई” का दरबार सबसे न्यारा हैं, उसमें “बाबा” का दर्शन कितना प्यारा हैं,
सब कहते हैं के “बाबा” सिर्फ़ हमारा हैं, पर “बाबा” कहते हैं के मैंने अपना, सब कुछ तुम सब पर वारा हैं।


छू जाते हो मुझे कितनी ही बार, ख्वाब बनकर मेरे साईं राम,
ये दुनिया ना जाने फिर फिर क्यों कहती हैं, के तुम मेरे करीब नहीं, मेरे साईं राम।


तक़दीर के मारों को बिखरने नहीं देते,
जिसको बनाते है बाबा बिगड़ने नहीं देते।


जो साई की सरन में रहते है 
दुःख उनको सत्ता नहीं पते है 
फटियाद में देरी है तेरी,
उनके आने में देर नहीं,
हो सकती है रत अँधेरी पर,
दर साई के अंधेर नहीं 




जब भक्तों में प्रेम और भक्ति का स्रोत प्रवाहित होगा तो विट्ठल स्वयं ही यहाँ प्रकट हो जायेंगे।



तुम बिन जीवन जहर हैं साईं, तेरा नाम ही हैं बाबा मेरी कमाई,
बाबा साईं बोलो अल्लाह साईं बोलो, साईं बाबा बोलो साईं बाबा बोलो।


इसे भी पढ़े:-