हार्ट टचिंग शायरी | दिल को छु लेने वाली हिंदी शायरी

हार्ट टचिंग शायरी | दिल को छु लेने वाली हिंदी शायरी

हार्ट टचिंग शायरी दिल को छु लेने वाली हिंदी शायरी

heart touching shayari
हर #दिल के कुछ अपने #दर्द होते है,
कुछ के #फीके कुछ के "लाजवाब" होते हैं


उल्फत बदल गई, कभी नियत बदल गई
खुदगर्ज जब हुए, तो फिर सीरत बदल गई
अपना कुसूर दूसरों के सर पर डाल कर
कुछ लोग सोचते हैं हकीकत बदल गई


heart touching shayari
तेरे ख्याल से खुद को छुपा के देखा है,
दिल-ओ-नजर को रुला-रुला के देखा है,
तू नहीं तो कुछ भी नहीं है तेरी कसम,
मैंने कुछ पल तुझे भुला के देखा है।


एक वो था बदल गया,
एक में था बिखर गया,
एक वक़्त था गुज़र गया


उन्होंने मेरे दिल को आजमा कर देख लिया,
एक  धोखा  हमनें भी खाकर देख लिया
क्या हुआ अगर हमारा दिल टूट भी गया,
उन्होंने तो अपना दिल बहला कर देख लिया.


heart touching shayari 2 line
हम आह भी भरते हैं तो हो जाते हैं बदनाम,
वो कत्ल भी करते हैं तो चर्चा नहीं होता


मुझे मोहब्बत में नाकामी की हर रस्म तोड़नी है
तेरे सीने से लग कर ही ये दुनिया छोड़नी है


heart touching shayari in hindi 
मेरा दिल करता है की में हर दम ख्वाब में ही रहूं ,
क्यूंकि ख्वाब में तोह वो मेरी है 


कौन कहता है हम उसके बिना मर जायेंगे,
हम तो दरिया हैं समंदर में उतर जायेंगे,
वो तरस जायेंगे प्यार की एक बूँद के लिए,
हम तो बादल हैं प्यार के कहीं और बरस जायेंगे।


न ज़ाहिर हुई तुमसे न बयां हुई हमसे,
बस सुलझी हुई आंखों में उलझी रही मोहब्बत।


Emotional Heart Touching Shayari
जिनका मिलना मुकद्दर में लिखा नहीं होता,
उनसे मोहब्बत कसम से बा-कमाल होती है।


अनजाने में हम अपना "दिल" गवा बैठे,
इस #प्यार में कैसा #धोखा कर बैठे,
उससे क्या गिला करे... #भूल हमारी थी,
जो बिना #दिलवालों से "दिल" लगा बैठे !!


दर्द से हाथ न मिलाते तो और क्या करते,
गम के आंसू न बहाते तो और क्या करते,
हम खुद को न जलाते तो और क्या करते


हम आपकी हर चीज़ से प्यार कर लेंगे,
आपकी हर बात पर ऐतबार कर लेंगे,
बस एक बार कह दो कि तुम सिर्फ मेरे हो,
हम ज़िन्दगी भर आपका इंतज़ार कर लेंगे


Emotional Heart Touching Shayari
टूटे हुए काँच की तरह चकनाचूर हो गए,
किसी को लग ना जाये इसलिए सबसे दूर हो गए।


मोहब्बत की ये सारी रस्मों को तोड दूं
तू दिल मे रख ले तो मैं ये जमाना छोड दूं..


जब भी चाहें इक नयी सूरत बना लेते हैं लोग,
एक चेहरे पर कई चेहरे सजा लेते हैं लोग


Heart Touching Shayari 2 line
काश कोई ऐसा हो जो गले लग कर कहे
तेरे दर्द से मुझे भी तकलीफ होती है


वो हमें छोड़ कर क्या गए,
मानो हमें तबाह होने का बहाना मिल गया


तोड़ दो यारा
जो क़सम तुमने खाई है,
कभी कभी याद कर लेने में
क्या बुराई है


4 Line Heart Touching Shayari in Hindi
आंखों से मेरी पर्दा हटा क्यों नहीं देते,
दिल में तुम्हारे क्या है बता क्यों नहीं देते,
ज़ालिम तू मुझे करता है क्यों रोज़ परेशान,
एक बार ही जी भर के सज़ा क्यों नहीं देते।


हम उनकी हर ख्वाहिश
पूरी करने का वादा कर बैठे,
हमें क्या पता था
हमें छोड़ना ही एक ख्वाहिश थी।


4 Line Heart Touching Shayari in Hindi
वो #प्यार जो "हकीक़त" में प्यार होता है,
#ज़िन्दगी में सिर्फ एक बार होता है,
#निगाहों के मिलते मिलते #दिल मिल जाए,
ऐसा #इतेफाक सिर्फ एक बार होता हैं !!


कश्ती है पुरानी मगर दरिया बदल गया,
मेरी तलाश का भी तो जरिया बदल गया,
ना शक्ल बदली ना अक्ल बदली,
बस लोगों के देखने का नजरिया बदल गया।


जिनका मिलना मुकद्दर में लिखा नहीं होता,
उनसे मोहब्बत कसम से बा-कमाल होती है।


बहुत आसान है दर्द को छुपाना,
पर नहीं आसान किसी अपने को भुलाना।


4 Line Heart Touching Shayari in Hindi
छलक उठे आसूं जब लबों पे उसका नाम आया,
दिल टूटा था इसलिए कुछ कह ना पाया
हमनें ऐसे ही गुजारी हैं मोहब्बत मे रातें,
जब तक आसूं ना आये दिल को चैन ना आया.


दिल क्या मिलाओगे कि हमें आ गया यक़ीं,
तुमसे तो ख़ाक में भी मिलाया न जाएगा।


हम तो पागल है शौक-ऐ-शायरी के नाम पे दिल की बात कहे जाते है
और कई इंसान गीता पर हाथ रख कर भी सैवह नहीं कह पाते


हम अक्सर किसी को अपना बनाने की ज़िद्द में,
बहुत से लोगों को बेगाना बना देते हैं …


4 Line Heart Touching Shayari in Hindi
इत्तेफ़ाक़ से ही सही मगर मुलाकात हो गयी,
ढूंढ रहे थे हम जिन्हें उन से बात हो गयी,
देखते ही उन को जाने कहाँ खो गए हम,
वहीं से हमारे प्यार की शुरुआत हो गयी।


तुम दिल से हमें पुकारा ना करो,
यूँ तुम हमें इशारा ना करो,
दूर हैं तुमसे ये मजबूरी है हमारी,
तुम तन्हाइयों में यूं तड़पाया ना करो


बहुत खास थे कभी
नजरों में किसी के हम भी,
मगर नजरों के तकाज़े
बदलने में देर कहाँ लगती है।


Sad Heart Touching Shayari
सोचा था तुम्हे बताएँगे सभी #दर्द अपने,
पर तुमने तो ये भी न पूछा की "किस हाल" में हो


सोचा था तड़पायेंगे हम उन्हें,
किसी और का नाम लेके जलायेगें उन्हें,
फिर सोचा मैंने उन्हें तड़पाके दर्द मुझको ही होगा,
तो फिर भला किस तरह सताए हम उन्हें।


हर तन्हा रात में एक नाम याद आता है,
कभी सुबह कभी शाम याद आता है,
जब सोचते हैं कर लें दोबारा मोहब्बत,
फिर पहली मोहब्बत का अंजाम याद आता है।


Sad Heart Touching Shayari
उसने कहा था आँखें भर के देखा कर मुझे,
अब आँखें तो भर आती हैं पर वो नहीं दिखते।


अब कोई हसरत ना रही किसी से वफा़ पाने की,
दिल इस कद्र टूट गया जरूरत ना रही दर्द बताने की.


मैं परबतों से लड़ता रहा और चंद लोग,
गीली ज़मीन खोद के फ़रहाद हो गए।


Sad Heart Touching Shayari
इंसान अगर दिल से खेलना छोड़ दे
तो शायद किसी की भी मोहब्बत अधूरी ना रहे


मोहब्बत की कदर वही करते हैं,
जिनको उनकी मोहब्बत बढ़ी मुस्क़िल से मिलती है…


4 Line Heart Touching Shayari in Hindi
रेत पर लिख के मेरा नाम मिटाया न करो,
आँखें सच बोलती हैं प्यार छुपाया न करो।
लोग हर बात का अफ़साना बना लेते हैं,
सबको हालात की रूदाद सुनाया न करो।


वो कह के चले इतनी मुलाकात बहुत है,
मैंने कहा रुक जाओ अभी रात बहुत है,
आंसू मेरे थम जाए तो फिर शौक से जाना,
ऐसे में कहां जाओगे बरसात बहुत है।


Sad Heart Touching Shayari
बताओ है कि नहीं मेरे ख्वाब झूठे,
कि जब भी देखा तुझे अपने साथ देखा।


झूठे होते है सब #वादे,
कोई किसी का साथ "उम्र भर" #नहीं देता


वो बिछड़ के हमसे ये दूरियां कर गई,
न जाने क्यों ये मोहब्बत अधूरी कर गई,
अब हमे तन्हाइयां चुभती है तो क्या हुआ,
कम से कम उसकी सारी तमन्नाएं तो पूरी हो गई।


Sad Heart Touching Shayari
हमें शायर समझ के यूँ नजर अंदाज मत करिये,
नजर हम फेर ले तो हुस्न का बाजार गिर जायेगा।


जिसकी गलतियों को भुला के मैंने रिश्ता निभाया है,
उसी ने मुझे बार बार फालतू होने का एहसास दिलाया है।


Sad Heart Touching Shayari
एक दर्द के हसरतों का मेला हैं मेरे सीने मे,
फिर भी तमन्ना रखता हूँ वफा़ से जीने मे.


मुझे नफरत पसंद है मगर
दिखावे की मोहब्बत नहीं


Sad Heart Touching Shayari
जो सच्ची मोहब्बत करते हैं, वो कभी भी मोहब्बत को बीच रस्ते मैं नहीं छोड़ते हैं


जी भर के देखूं तुझे अगर गवारा हो,
बेताब मेरी नज़रें हों और चेहरा तुम्हारा हो।


अगर तुम अजनबी थे
तो अजनबी लगे क्यों नहीं,
और अगर तुम मेरे थे
तो मुझे मिले क्यों नहीं।


4 Line Heart Touching Shayari in Hindi
ज़िन्दगी गुज़र जाए पर प्यार कम ना हो,
याद हमें रखना चाहे पास हम ना हों,
कयामत तक चलता रहे ये प्यार का सफ़र,
दुआ करो रब से ये रिश्ता खतम ना हो


ना वो मिलती है, ना मैं रुकता हूँ,
पता नहीं रास्ता गलत है या मंजिल।


4 Line Heart Touching Shayari in Hindi
किस्मत वालो को ही मिलती है पनाह "दिल" में,
यु ही हर #शक्स जन्नत का हकदार नहीं होता 


अब तो वफ़ा करने से मुकर जाता है दिल, अब तो इश्क के नाम से डर जाता है दिल, अब किसी दिलासे की जरूरत नही है, क्योंकि अब हर दिलासे से भर गया है दिल।


हमारी हैसियत का अंदाज़ा तुम ये जान के लगा लो,
हम कभी उनके नहीं होते जो हर किसी के हो गए


4 Line Heart Touching Shayari in Hindi
किसी को भूल कर सो जाना इतना असान नहीं होता,
ये दिल के दर्द हैं जनाब ये दिखाई नहीं देता।


तेरी हर गलती मेरे दिल से माफ हो जाती हैं,
एक पल तुझे ना देखूं तो
मेरी आखें मुझसे नाराज हो जाती हैं


कीमत पानी की नहीं प्यास की होती है
कदर मौत की नहीं सांस की होती है
प्यार तो बहुत लोग करते है दुनिया में
पर कीमत प्यार की नहीं विसवास की होती है


ये जो मोहब्बत है, हस्ते खेलते हुए इंसान का चेहरे भी मुरझा देती है …


4 Line Heart Touching Shayari in Hindi
ऐसा नहीं कि मुझे आज चांद चाहिए,
मझको तेरे प्यार में विश्वास चाहिए,
ना की कभी भी ख्वाहिशें मैंने सितारों की,
ख़्वाबों में ही सही तेरा दीदार चाहिए।


मेरे दिल में बस नाम तुम्हारा है,
अगर आज मैं खुश हूं तो ये एहसान तुम्हारा है।


हार्ट टचिंग लाइन्स इन हिंदी
गीली लकड़ी सा इश्क़ तुमने सुलगाया है,
न पूरा जल पाया कभी न ही बुझ पाया है


जिंदगी कभी-कभी कड़े "इन्तेहान" लेती है,
जो जान से ज्यादा #प्यारा हो उसे ही दूर कर देती हैं !!


ज़िन्दगी के सफ़र में आपका सहारा चाहिए !
आपके चरणों का बस आसरा चाहिए !
हर मुश्किलों का हँसते हुए सामना करेंगे !
बस ठाकुर जी आपका एक इशारा चाहिए 


इससे ज़्यादा तुझे और कितना करीब लाऊँ मैं,
कि तुझे दिल में रख कर भी मेरा दिल नहीं भरता


हार्ट टचिंग लाइन्स इन हिंदी
वो लड़की थी जो सब कुछ भूल गई एक रोने के बाद,
और वो लड़का था जो तड़पता रहा उसे खोने के बाद।


कहने लगे वो आईने के टुकड़े टूटे फूटे,
तू बदला नहीं तुझे जमाने हो गये रूठें रूठें..


गुलाब की महक भी फीकी लगती है
कौन सी खुशबू मुझमे बसा गयी हो तुम
ज़िन्दगी है क्या तेरी चाहत के सिवा
ये कौन सा ख्वाब आँखों में दिखा गयी हो तुम


हार्ट टचिंग लाइन्स इन हिंदी
जिसको आपने चाहा हो और वो आपके पास न हो,
तो चाह कर भी कोई आपको अच्छा नहीं लगता


सोचा ही नहीं था ज़िन्दगी में ऐसे भी फ़साने होंगे,
रोना भी ज़रूरी होगा और आंसू भी छुपाने होंगे।


एहसास तेरा हमने तेरे बाद भी रखा,
भूले भी तुझे और तुझे याद भी रखा,
ओझल भी किए रखा तुझे अपनी निगाह से,
ख़्वाबों की तरह आंखों में आबाद भी रखा


हार्ट टचिंग लाइन्स इन हिंदी
हर बात पे रंजिशें हर बात पे हिसाब,
शायद मैंने इश्क नहीं, नौकरी कर ली


याद तुम भी जरूर करोगे मुझे मेरे #मर जाने के बाद,
जब #तरपोगे तुम भी मेरे लिए, पर तब "वक़्त" के साथ मै भी गुजर जाउंगी !


तुम नहीं हो पास मगर तन्हाँ रात वही है ! 
वही है चाहत यादों की बरसात वही है ! 
हर खुशी भी दूर है मेरे आशियाने से ! 
खामोश लम्हों में दर्द-ए-हालात वही है !!


इन्सानियत की रौशनी गुम हो गई कहाँ,
साए तो हैं आदमी के मगर आदमी कहाँ?


दिल को छु लेने वाली हिंदी शायरी
चला गया वो हमें छोड़ कर बेगानों की तरह,
जैसे कभी हमे अपना समझा ही नही।


हम तो लूट गये इश्क के बाजार में,
अब ऐतबार किस पर करे,
ना मोहब्बत मिली ना वफ़ा मिली,
तो अब इजहार किसका करे..!


सुना है जिनके दिल अच्छे होते है
अक्सर उनकी किस्मत ख़राब होती है


सालों की मोहब्बत इतनी कमजोर नहीं,
जो कुछ मिनटों की नफरत उसे ख़त्म करदे ….


एक मुस्कान तू मुझे एक बार दे दे,
ख्वाब में ही सही एक दीदार दे दे,
बस एक बार कर दे तू आने का वादा,
फिर उम्र भर का चाहे इन्तजार दे दे।


ख़ुश्बू बनकर आपके पास बिखर जाएंगे,
धडकन बनकर दिल में उतर जाएंगे,
महसूस करने की कोशिश तो कीजिए,
दूर रहकर भी पास नज़र आएंगे।


हार्ट टचिंग लाइन्स इन हिंदी
बदलेंगे नहीं जज़्बात मेरे तारीखों की तरह,
बेपनाह इश्क़ करने की ख्वाहिश रहेगी उम्र भर।


 बहुत #मुश्किल होता है की वो "लम्हा" जब आप #टूट रहे हो..
और #मुस्कुराना आपकी मज़बूरी बन जाए


उनकी याद में बेकरार हो जाता क्यों है !
उनकी बात में उमड़ जाता क्यों है !
प्यार करना है तो इजहार क्यों नहीं करता !
अपने साथ उनके दिल को सताता क्यों है !


इल्म-ओ-अदब के सारे खज़ाने गुजर गए,
क्या खूब थे वो लोग पुराने गुजर गए,
बाकी है बस जमीं पे आदमी की भीड़,
इंसान को मरे


एक शक्स की ही तो बात है,
“मौला”
पुरी कायनात कीसने मांगी है।


तुझे याद जरूर करता हूँ मगर तेरी बातें नहीं करता,
तुझे अपना बनाने की खुदा से कोई फरमाइश नही करता,
कही और ज्यादा जख्म ना मिल जाये मोहब्बत के,
इसलिए तेरी भी खुदा से कोई सिकायत नही करता


सारी दुनिया के ताने सुनकर तुझसे दिल लगाया था
अफ़सोस तूने उन्ही दुनिया वालो से मिलकर मुझे तन्हा कर दिया


दिल को छु लेने वाली हिंदी शायरी
कोई आपका आने वाला कल ख़राब कर सकता है, मगर
चिंता मत करो गुजरा हुआ कल तोह आपका अपना है …


भीगी हुयी आँखों का ये मंजर न मिलेगा,
घर छोड़ कर न जाओ कहीं घर न मिलेगा।
फिर याद बहुत आएगी जुल्फों की घनी शाम,
जब धूप में साया कोई सर पर न मिलेगा।
आंसू हैं ये इन्हें ओस का कतरा न समझना,
कहीं ऐसा तुम्हें चाहत का समुंदर न मिलेगा


प्यार की तडप को दिखाया नहीं जाता,
दिल में लगी आग को बुझाया नहीं जाता,
लाख जुदाई आए इस प्यार में मगर,
जिन्दगी का पहला पहला प्यार भुलाया नहीं जाता।


जब मिलो किसी से तो जरा दूर का रिश्ता रखना,
बहुत तड़पाते हैं अक्सर सीने से लगाने वाले।


खत्म हो गया उन लोगो से भी #रिश्ता,
जिनसे मिलकर लगता था की ये #ज़िन्दगी भर साथ नही छोड़ेगे 


दर्द की शाम हो या सुख का सवेरा हो !
सब गवांरा है मुझे साथ बस तेरा हो !
जीते जी मर के भी हाथ में हाथ रहे !
तेरा मेरा साथ रहे धूप हो छाया हो 


सच्चाई थी पहले के लोगों की जुबानों में,
सोने के थे दरवाजे मिट्टी के मकानों में।


दीवाना हूं मैं उसके लिए इस तरह,
दीवानी है वो किसी और के लिए जिस तरह।


गिर गई वो तमन्नाओं की मंजिल,
जो तेरे ख्वाबों मे हमनें बनायी थी,
हो गये टुकड़े टुकड़े हजारों उसके,
जो तेरी तस्वीर हमनें दिल मे बसायी थी..!


मोहब्बत को समझने के लिए
एक बार टूटना बहुत जरूरी है


जब हमसे बिछड़ना था तब हमारी चिंता नहीं हुई,
अब चिंता का क्या फायदा, जब वो हमारी हुई नहीं 


कभी संभले तो कभी बिखर गए हम,
अब तो खुद में ही सिमट गए हम,
यूँ तो जमाना खरीद नहीं सकता हमें,
मगर प्यार के दो लफ़्ज़ों से बिक गए हम।


कौन चाहता है रिहा होना तेरी यादों से,
ये तो वो क़ैद है जो जन से ज़्यादा अज़ीज़ है।


दिल को छु लेने वाली हिंदी शायरी
गुज़र जायेगा ये #दौर भी जरा सा "सब्र" तो रख,
जब #खुशियां ही नहीं ठहरी तो "ग़म" की क्या #औकात हैं !


दिल के टूटने से नही होती है आवाज़ !
आंसू के बहने का नही होता है अंदाज़ !
गम का कभी भी हो सकता है आगाज़ !
और दर्द के होने का तो बस होता है एहसास


जिस्म की सारी रगें तो
स्याह खून से भर गयी हैं,
फक्र से कहते हैं फिर भी
हम कि हम इंसान हैं।


तरस गए हैं हम थोड़ी सी वफा के लिए,
अब ये उम्र भी कम पड़ने लगी है इश्क़ में सजा के लिए।


जो तू कहता था तुझे कभी ना छोड कर जाऊंगा,
मोहब्बत की सारी कसमों को निभाऊंगा,
मोहब्बत झूठी थी मगर सच हो गई तेरी हसी की बातें,
जो तू कहता था तूझें छोड कर बहुत रूलाऊगां


तुमने मुझे छोड़कर किसी और का हाथ तो थाम लिया
मगर इतना याद रखना के हर शक्श मोहब्बत नहीं करता


आपका अपना वही होता है, जो आपके बुरे वक्त को अपना बुरा वक्त समझ कर’
उसे पार लगाने में आपकी मदद करता है 


आती रही तू याद भुलाने के बाद भी,
जलता रहा चिराग़ बुझाने के बाद भी,
यह तेरे प्यार का नशा है या मेरी आंखों का कसूर,
दिखता है तेरा नाम मिटाने के बाद भी।


कैसे #रोने दे सकता हूँ मै उस "इंसान" को,
जिसे मैंने #खुद रो रो कर माँगा हों !!


एक पल में ‪ज़िन्दगी‬ भर की उदासी दे गया !
वो जुदा होते हुए कुछ फूल बासी दे गया !
नोच कर शाखों के तन से खुश्क पत्तों का लिबास !
ज़र्द ‪मौसम‬ बाँझ रुत को बे-लिबासी दे गया


क़ाबिल लोग न तो किसी को दबाते हैं और न ही किसी से दबते हैं।


ख्वाइश नही अब कुछ भी पाने की,
जब जाना ही था तुझे जो जरूरत ही क्या थी मेरी जिंदगी में आने की।


गहराईयां चाहिए इश्क़ मे मगर डुब जाने का डर हैं,
मोहब्बत दिल से ही करेंगे मगर टूट जाने का डर हैं..


ना जरुरत रखो तारो की ना फालतू यारो को
बस एक अजीज दोस्त रखो जो वाट लगा दे हज़ारो की


दर्द देके हमें वो हमारा हाल पूछते हैं,
तब एहसास हुआ की उसको मेरे दर्द का एहसास ही नहीं है


ये कैसी ख्वाहिश है कि
मिटती ही नहीं है,
जी भर के तुझे देख लिया
फिर भी नज़र हटती ही नहीं है।


ये #गुस्ताख दिल न जाने क्या कर बैठा,
मुझसे बिना पूछे ही #फैसला कर बैठा,
इस #धरती पर टूटता सितारा भी नहीं गिरता,
और ये पागल, #चाँद से "मोहब्बत" कर बैठा


कोई आँखों आँखों में बात कर लेता है !
कोई आँखों आँखों में इकरार कर लेता है !
बड़ा मुश्किल होता है जवाब दे पाना !
जब कोई खामोश रहकर भी सवाल कर लेता है 


इज्जत किसी आदमी की नही जरूरत की होती हैं. जरूरत खत्म तो इज्जत खत्म ।


ज़रा देर क्या हुई मेरे आने में,
सब्र नहीं किया तूने घर बसाने में।


तू लोट आ तेरा एक हिसाब पडा हैं,
तेरे जुदां होने से मुझे दर्द बडा हैं
तू मिटा जा उन पुरानी यादों को,
जिनसें दिन रात तू मेरे सीने मे बसा हैं..


जिनको ख्वाबों से नफरत है वो
अक्सर चैन से सोते देखे है हमने
ख्वाबो के आशिको को अक्सर नींद कहा आती है


उसकी ख़ुशी के लिए खुद दुख सह लेंगे,
क्यूंकि उसकी ख़ुशी में ही मेरी ख़ुशी है…


ना तस्वीर है तुम्हारी जो दीदार किया जाए,
ना तुम पास में हो जो प्यार किया जाए,
न जाने ये कैसी उलझन दिया है तुमने,
ना कुछ कहा जाए ना तुम बिन रहा जाए


इश्क़ में कोई "दिल तोड़" जाता है,
दोस्ती में कोई #भरोसा तोड़ जाता है,
#जिंदगी जीना तो कोई "गुलाब" से सीखों,
जो #खुद टूट कर भी दो दिलो को जोड़ जाता हैं !!


तूने नफ़रत से जो देखा है तो याद आया !
कितने रिश्ते तेरी ख़ातिर यूँ ही तोड़ आया हूँ !
कितने धुंधले हैं ये चेहरे जिन्हें अपनाया है !
कितनी उजली थी वो आँखें जिन्हें छोड़ आया हूँ


दिल को छु लेने वाली हिंदी शायरी
सच्चा चाहने वाला आपसे प्रत्येक तरह की बात करेगा. आपसे हर मसले पर बात करेगा लेकिन
धोखा देने वाला सिर्फ प्यार भरी बात करेगा


नींद चुराने वाले पूछते हैं सोते क्यों नही,
इतनी ही फिक्र है तो फिर हमारे होते क्यों नही


हम वो हैं जो मोहब्बत मे जान भी लूटा दें,
अपनो के खातिर अपने अरमान लूटा दे,
हो जाये हमसें कोई गुनाह तो,
दुसरो की खुशीं के खातिर खुद को मिटा दे..


हार्ट टचिंग Love लाइन्स इन हिंदी
बदलना आता नहीं हमे मौसम की तरह
हर एक रुत में तेरा इंतज़ार करते है
ना तुम समझ सकोगे जिसे क़यामत तक
कसम से तुम्हे इतना प्यार करते है


मोहब्बत करने वाले अपनी मोहब्बत के लिए दुख सह लेते हैं,
जरुरत पढ़ने पे अपने दुखों का पता भी नहीं लगने देते…


तमन्ना हो मिलने की तो
बन्द आंखों में भी नज़र आएंगे,
महसूस करने की कोशिश तो कीजए,
दूर होते हुए भी पास नज़र आएंगे।


हार्ट टचिंग Love लाइन्स इन हिंदी
कभी रो लेने दो अपने #कंधे पर सर रखकर मुझे,
की #दर्द का बवंडर अब संभाला नहीं जाता,
कब तक छुपा कर रखे #आँखों में इसे,
की #आंसुओ का समुन्दर अब संभाला नहीं जाता


खूबियों इतनी तो नहीं हममे की तुम्हे कभी याद आएगे,
पर इतना तो "ऐतबार" है हमे खुद पर, आप हमे कभी #भूल न पायेगे


खूबियों इतनी तो नहीं हममे की तुम्हे कभी याद आएगे,
पर इतना तो "ऐतबार" है हमे खुद पर, आप हमे कभी #भूल न पायेगे


मैं तो झोंका हूँ हवा का उड़ा ले जाऊँगा !
जागती रहना तुझे तुझसे चुरा ले जाऊँगा !
हो के कदमों पे निछावर फूल ने बुत से कहा !
ख़ाक में मिल के भी मैं खुश्बू बचा ले जाऊँगा !!


हार्ट टचिंग Love लाइन्स इन हिंदी
अगर जिंदगी में सफल होना हैं तो पैसों को हमेशा जेब में रखना, दिमाग में नही ।


अब मैं अपनी जिन्दगी से कोई हसरत क्यों करूँ,
बेवफाई उसने की है तो गाँव से नफरत क्यों करूँ।


उन्होंने धीरे से कहा हम मान गये,
उनके हर जज्बात को मोहब्बत जान गये,
मालूम हुआ वो सिर्फ़ जिस्म तक हमारे हैं,
हम उन्हें जीत कर भी सबकुछ हार गये.


मोहब्बत की शमा जला कर तो देखो
जरा दिल की दुनिया सजा कर तो देखो
तुम्हे हो ना जाए महोब्बत तो कहना
जरा हमसे नज़रे मिला कर तो देखो


उसके नाम के बिना मेरी कहानी अधूरी है ,
उसकी मोहब्बत के बिना मेरी जिंदगी अधूरी है…


हार्ट टचिंग Love लाइन्स इन हिंदी
चलो #मान की हमे "प्यार" का इज़हार करना नहीं आता,
#जज्बात न समझ सको, इतने #नादान तो तुम भी नहीं 


ये मत कहना कि तेरी याद से रिश्ता नहीं रखा !
मैं खुद तन्हा रहा मगर दिल को तन्हा नहीं रखा !
तुम्हारी चाहतों के फूल तो महफूज़ रखे हैं !
तुम्हारी नफरतों की पीड़ को ज़िंदा नहीं रखा !


हर प्रॉब्लम के दो सोल्युशन होते हैं..
भाग लो.. (Run Away)
भाग लो..(Participate)
पसंद आपको ही करना हैं 


हार्ट टचिंग Love लाइन्स इन हिंदी
वो चांद सा हर रात चमकता रहा,
मैं तारा सा एक रात टूट गया।


पास खडे़ थे मगर बहुत दूर बता दिया,
ख्वाबों मे नही थे मगर दिल मे बता दिया,
खाई थी जो मोहब्बत की राहों मे कसमें,
वो सच नही थी सिर्फ़ मजाक बता दिया..


तूँ मांग तो सही अपनी दुआओ में बद्दुआ मेरे लिए
मेँ हंस कर खुदा से आमीन कह दूंगा


हार्ट टचिंग Love लाइन्स इन हिंदी
उसकी अनदेखी ऐसी है जैसे उसे कोई फरक नहीं पड़ता ,
मगर ये अनदेखी उसको परेशान भी करती है


दिन बीत जाते है #सुहानी यादे बनकर,
बाते रह जाती है #कहानी बनकर,
पर #दोस्त तो हमेशा "दिल के करीब" रहते है,
कभी #मुस्कान तो कभी #आँखों का पानी बनकर


तुम्हारी हर अदा मुहब्बत सी लगती है !
एक पल की जुदाई भी मुद्दत सी लगती है !
कहना तो नहीं चाहते थे पर फिर भी कहते है !
जिन्दगी के हर लम्हें में आपकी जरूरत सी लगती है


यदि जीवन में लोकप्रिय होना हो तो सबसे ज्यादा ‘आप’ शब्द का, उसके बाद ‘हम’ शब्द का और सबसे कम ‘मैं’ शब्द का उपयोग करना चाहिए


जब मिलो किसी से
तो जरा दूर का रिश्ता रखना,
बहुत तङपाते है
अक्सर सीने से लगाने वाले।


कुछ सपने बुरे वक़्त ने तोड़ दिए,
और कुछ हमने देखने ही छोड़ दिए।


हार्ट टचिंग Love लाइन्स इन हिंदी
दर्द दिया है तूने मगर तुझसे नाराज नही,
जो सुकून पहले था वो आज नही,
तुने कह तो दिया कि मोहब्बत है तुझसे,
मगर जो अंदाज पहले था तेरा वो आज नहीं


मैंने उसको ये सोच कर नहीं चाहा की वो मेरी बने
मेरी चाहत तो बस उसे खुश देखने की है…


सोचा था #घर बना कर बैठुगा "सुकून" से,
पर घर की जरुरतो ने #मुसाफिर बना डाला !


हार्ट टचिंग Love लाइन्स इन हिंदी
काश #खुशियों की दुकान होती और हमे उसकी #पहचान होती,
सारी #खुशिया खरीद कर आपकी "झोली" में डाल देते,
चाहे उन खुशियों की #कीमत हमारी "जान" होती


वफ़ा का लाज हम वफा से निभायेगें !
चाहत के दीप हम आँखों से जलाएंगे !
कभी जो गुजरना हो तुम्हें दूसरे रास्तों से !
हम फूल बनकर तेरी राहों में बिखर जायेंगे


यदि कोई तुम्हें नजरअंदाज कर दे तो बुरा मत मानना, Q कि लोग अक्सर हैसियत से बाहर मंहगी चीज को नजरंअदाज कर ही देते हैं ।


दुनिया में भगवान का संतुलन कितना अद्भुत हैं, 100 कि.ग्रा.अनाज का बोरा जो उठा सकता हैं वो खरीद नही सकता और जो खरीद सकता हैं वो उठा नही सकता ।


जिनमें संस्कारो और आचरण की कमी होती हैं वही लोग दूसरे को अपने घर बुला कर नीचा दिखाने की कोशिश करते हैं ।


ज़िन्दगी को टुकड़ो में जी रहा हूँ,
कल उसकी मोहब्बत में जीया,
आज उसकी यादो में जी रहा हूँ।


तेरे बिना गुजारे हुए दिन अब मुझसे ना पूछ,
गहरे जख्म देकर अब दवाओ को ना पूछ
दर्द कितना है ये सिर्फ मेरा दिल बता सकता है,
मेरे दिल का हाल अब जमाने से ना पूछ


heart touching shayari 2 line
मोहब्बत ने अपने दिल को तो मजबूत कर लिया था ,
मगर आँखों ने उसे धोका दे दिया, जो मुझे देखते ही बरसने लगी..


तक़दीर ने जैसे चाहा वैसे ढल गए हम !
बहुत संभल के चले फिर भी फिसल गए हम !
किसी ने विश्वास तोडा तो कभी किसी ने दिल !
और लोगो को लगता है की बदल गए हम !


इश्क ऐसा था कि उनको बता ना सके ,
चोट थी दिल पे जो दिखा ना सके ,
नहीं चाहते थे हम उनसे दूर होना ,
लेकिन दूरी इतनी थी कि हम मिटा ना सके ।


जरूरी नहीं जो साथ होते है वो खास होते है,
अक्सर जो दूर होते है वही दिल के पास होते है।


काटों से बचाकर हमने एक फूल खिलाया था,
उस पर भी जमाने का खतरा मडराया था,
देखते  देखते  हो  गया  वो   नजरों  से   दूर,
जिसे  वर्षों  से  हमनें  दिल  मे  बसाया  था..!


मेरे चेहरे का नूर तुम हो
और मेरे चेहरे का गरूर भी तुम हो,
फिर तुम मेरे पास हो या फिर दूर…


खुशनसीब होते हैं जो एक दूसरे के करीब होते हैं ,
क्यूंकि ये दुनिया बदनसीबों की है जो देखने को भी तरस्ते हैं


तू थमी है इन आँखों में यूँ नमी कि तरह !
कि चमक उठे हैं अँधेरे भी रोशनी कि तरह !
तुम्हारा ख़याल है या आसमान नज़रों में !
सिमट गया यूँ जिस्म में ज़िन्दगी की तरह


heart touching shayari
सच जान लो अलग होने से पहले ,
सुन लो मेरी भी अपनी सुनने से पहले ,
सोच लेना मुझे भुलने से पहले ,
रोई है बहुत ये आंखे मुस्कुराने से पहले


हम क्या उम्मीद करते अंजान लोगो से,
जब मुसीबत के समय हमारे अपनों ने ही हमारा साथ छोड़ दिया


हरगिज मत जोडना फरेब से दिल का रिश्ता,
इसमे दिल टूट जाने का खतरा होता हैं,
बीत जाती हैं कुछ पल सुकून से जिन्दगी,
फिर  जान  जाने  का  खतरा  होता हैं..


आपके जीवन में ऐसा व्यक्ति जरूर होता है, जो आपकी ख्याल तो रखता है मगर आपको आपको पता नहीं लगने देता है।


मैंने दिलो जान दील के सारे अरमान !
सिर्फ उसीके नाम और उसी "वक़्त"कर दिए थे !
मोहोब्बत की वसीहत बनाई थी दिल मे !
और होशो हवास में उसपर "दस्तखत"कर दिए थे


heart touching shayari
पास आ ज़रा दिल की बात बताऊँ तुझको,
कैसे धड़कता है दिल की आवाज़ सुनाऊँ तुझको,
आकर देख ले दिल पर नाम लिखा है तेरा,
तूँ कहे तो दिल चीर के दिखाऊँ तुझको ।


अब न खोलो मेरे घर के उदास दरवाज़े,
हवा का शोर मेरी उलझनें


इसे भी पढ़े:-