Dard Bhari Tute Dil ki Shayari in Hindi

Dard Bhari Tute Dil ki Shayari in Hindi

Dard Bhari Tute Dil ki Shayari in Hindi


Dard Bhari shayari in Hindi
उसने मेरी हथेली पे अपनी नाज़ुक सी ऊँगली से लिखा मुझे प्यार है तुमसे...
न जाने कैसी स्याही थी की वो.. लफ्ज़ मिटे भी नहीं और आज तक दिखे भी नहीं


उसके चले जाने के बाद
हम मोहब्बत नहीं करते किसी से
छोटी सी जिन्दगी है
किस किस को अजमाते रहेंगे


Dard Bhari shayari in Hindi
अगर मैं लिखूं तो पूरी किताब लिख दूँ,
तेरे दिए हर दर्द का हिसाब लिख दूँ,
डरती हूँ कहीं तू बदनाम ना हो जाए,
वरना तेरे हर दर्द की कहानी मेरा हर ख्वाब लिख दूँ


2 line Dard Shayari
तुम्हारे एक लम्हें पर भी, मेरा हक नहीं...!!! ना जाने तुम किस हक से, मेरे हर लम्हें में शामिल हो


लुटा कर उम्र भर की दौलत वो खाली हाथ बैठी है,
किसी ज़ालिम की जन्नत यूँ सरे बाज़ार बैठी है।


2 line Dard Shayari
जरा देखो ये दरवाजे पर दस्तक किसने दी है…
अगर इश्क हो तो कहना यहाँ दिल नही रहता


किसी का दिल इतना भी मत दुखाओ कि…
वो खुदा के सामने तुम्हारा नाम लेकर रो पड़े


अक्सर ऐसा मेरे साथ होता है
दुनिया की भीड़ से तनहा रह जाता हूं
मुस्कराहट तो होंठो पर रहती है
मगर दिल मे छिपे दर्द को
मैं ऐसे ही सह जाता हूं ।।


2 line Dard Shayari
उस के सिवा कोई मेरे जज़्बात में नहीं,
आँखों में वह नमी है जोह बरसात में नहीं


जोड़कर रिश्ता मोहब्बत का किसी से,
उसे तन्हा अकेले छोड़ा नहीं जाता,
कांच से होते है यह दिल के रिश्ते,
इन दिल के रिश्तों को यु ही तोड़ा नहीं जाता


मेरे अल्फाज़ों को झूठ ना समझना,
याद आती हो बहुत मिलने की दुआ रना,
जी रहा हूँ तुम्हारा नाम लेकर,
मर जाऊ तो बेवफा ना समझना


प्यार सभी को जीना सिखा देता है,
वफ़ा के नाम पे मरना सिखा देता है,
प्यार नहीं किया तो करके देख लो यार,
ज़ालिम हर दर्द सहना सिखा देता है।


हर कोई "मुझे" जिंदगी जीने का तरीका" बताता है, "उन्हें" कैसे समझाऊँ की "कुछ ख्वाब अधुरे" हैं वर्ना जीना मुझे भी आता है


2 line Dard Shayari
तेरी याद में लिखी हर एक ग़ज़ल को रहता है इंतेज़ार
इन लफ़्ज़ों के ज़रिए पहुँच जाए तुम तक मेरा प्यार।।


भुला तो देता दोस्तों अगर वो यादों में ना होती…
कमबख्त वो मेरे जिस्म में रूह बनकर समायी हुई है…


हालात कह रहे है अब वो याद नही करेंगे
ओर उम्मीद कह रही है थोड़ा और इंतजार कर।


लफ़्ज़ों को मेरे फरेब मत समझना
सताए जब भी याद हमारी तो
मिलने की दुआ मत करना 


पाने की उससे कोशिश बहुत की मगर,
शायद वह एक लकीर मेरे हाथ में नहीं


आखरी बार तेरे प्यार को सजदा कर लू,
लौट के फिर तेरी महफ़िल में नही आऊंगा,
अपनी बर्बाद मोहब्बत का जनाज़ा लेकर,
तेरी दुनिया से बहुत दूर चला जाऊंगा


दर्द ज़ाहिर कभी करने नहीं देता मुझको
अश्क आंखों में भी भरने नहीं देता मुझको
जानता हूँ, कि मैं अब टूट चुका हूँ लेकिन
वो तो इक शख्स बिखरने नहीं देता मुझको


कितना और दर्द देगा बस इतना बता दे,
ऐसा कर ऐ खुदा मेरी हस्ती मिटा दे,
यूं घुट घुट के जीने से तो मौत बेहतर है,
मैं कभी न जागूं मुझे ऐसी नींद सुला दे


काश की कयामत के दिन हिसाब हो सब बेबफाओ का, और वो मुझसे लिपट कर कहे की मेरा नाम मत लेना !!"


कमज़ोरी नहीं ताक़त हैं ये आँसू , दर्द ने ही हमें मज़बूत बनाया है,,  आज उस प्यार के लिए रो दिए तो क्या, इश्क़ ने दुनिया को बहुत रुलाया है।।


2 line Dard Shayari
तेरी ख़ुशी की खातिर मैंने कितने गम छिपाए…
अगर मैं हर बार रोता तो तेरा शहर डूब जाता


नाराजगी चाहे कितनी भी क्यों ना हो, पर तुझे छोड़ देने का ख्याल हम आज भी नहीं रखते


झूठे अल्फ़ाज़ तो नही मेरे
इन पर तो बेवजह शक ना कर
अब तो नाम भी याद नही हमारा
ऐसे बेवफाई तो हमसे ना कर ।


टूटे हुए प्याले में जाम नहीं आता,
इश्क़ में मरीज को आराम नहीं आता,
ये बेवफा दिल तोड़ने से पहले ये सोच तो लिया होता,
की टुटा हुआ दिल किसी के काम नहीं आता


2 line Dard Shayari
मोहब्बत हाँथ में पहनी हुई चूड़ी के जैसी है,
संवारती है, खनकती है, खनक कर टूट जाती है


यह आरजू नहीं कि किसी को भुलाएं हम;
न तमन्ना है कि किसी को रुलाएं हम;
जिसको जितना याद करते हैं;
उसे भी उतना याद आयें हम.


खामोश फ़िज़ा थी कोई साया न था,
इस शहर में मुझसा कोई आया न था,
किसी ज़ुल्म ने छीन ली हम से हमारी मोहब्बत,
हमने तो किसी का दिल दुखाया न था


Dard Bhari Shayari in Hindi for Girlfriend
कल तुम्हे फुरसत ना मिली तो क्या करोगे, इतनी मोहलत ना मिली तो क्या करोगे, रोज़ कहते हो कल बात करेंगे, कल हमारी आँखें ही ना खुली तो क्या करोगे।


नहीं इन्हें कमज़ोरी ना समझना, औरों के लिए जो हम आँसू बहाते हैं,,  ये तो सबूत हैं उस गहराई का, जिसे कम लोग पहचान पाते हैं


हर शख्स परिन्दों का हमदर्द नहीं होता दोस्तों…
बहुत बेदर्द बैठे हैं दुनिया मे जाल बिछाने वाले


मुझे तुझ से नही नही तेरे अंदर बैठे रब से मोहब्बत है, तुम तो बस एक ज़रिया हो मेरे इबादत का


Dard Bhari Shayari in Hindi for Girlfriend
सह लेता हु दर्द मगर जाहिर नही होने देता
आंखे कभी अश्को से भरने नही देता
टूट जाऊ कितना भी मैं
मगर इन्हें बिखरने नही देता


हकीकत जान लो जुदा होने से पहले,
मेरी सुन लो अपनी सुनाने से पहले,
ये सोच लेना भूलने से पहले,
बहुत रोई हैं ये आँखें मुस्कुराने से पहले


मेरा हाल देखकर मोहब्बत भी शर्मिंदा है,
की वो शख्स सब कुछ कर गया फिर भी जिन्दा है.


हर सपना किसी का पूरा नहीं होता,
कोई किसी के बिना अधुरा नहीं होता,
जो रौशन करता हैं सब रातों को....,
वो चाँद भी तो हर रात पूरा नहीं होता


एक नया दर्द मेरे दिल में जगा कर चला गया,
कल फिर वो मेरे शहर में आकर चला गया,
जिसे ढूंढते रहे हम लोगों की भीड़ में,
मुझसे वो अपने आप को छुपा कर चला गया।


खोए हुए आंसुओं से मोहब्बत मुझे भी है, तेरी तरह ज़िन्दगी से शिकायत मुझे भी है, तू अगर नाज़ुक है तो पत्थर मैं भी नहीं, तन्हाई में रोने की आदत मुझे भी है...


कुछ दर्द ऐसे हैं जिन्हें सिर्फ़ प्यार ही मिटाता है
वक़्त ज़ख़्म भरता नहीं बस उन्हें छुपता है


इतनी मुश्किल भरी राह नहीं थी हमारी मोहब्बत की…
कुछ जमाना खिलाफ हुआ तो कुछ बेवफा हो गए


जिंदगी में अक्सर कुछ लोग ऐसे भी मिल जाते हैं,
जिनको सिर्फ चाहा जा सकता है पाया नही..
क्यूँ के वो किसी ओर की किस्मत में होते है।


Dard Bhari Shayari in Hindi for Girlfriend
दिल मे कभी ऐसी तमन्ना नही थी कि तुम्हे भुला दु
कभी ऐसी आरजू ना की हमने कि तुम्हे रूला दु
याद आज भी उतना ही करते है सोचा तुम्हे बता दु ।


उनकी मोहब्बत का अभी निशान बाकी हैं,
नाम लब पर हैं मगर जान अभी बाकी हैं,
क्या हुआ अगर देख कर मूंह फेर लेते हैं वो..
तसल्ली हैं कि अभी तक शक्ल कि पहचान बाकी हैं!


सुना था कभी किसी से ,
ये मोहब्बत की दुनिया है ,
हमने भी दिल लगा के देखा तो ये जाना ,
मतलब की दुनिया है और ,ये तो जालिमों से भरा है


क्या करूँगा उसका इंतज़ार कर के,
जब चली गई वो मुझे बर्बाद कर के,
सोचा था अपना भी एक जहाँ होगा,
मगर मिली सिर्फ तन्हाई उनसे प्यार कर के.


दिल पर ज़ख्म कुछ ऐसे मिले,
फूलों पर भी सोया न गया,
दिल तो जलकर राख हो गया,
और आँखों से रोया भी न गया


Dard Bhari Shayari Status
मुझको रूला कर दिल उसका भी रोया होगा, उसकी आंखों पर भी आंसू तो आया होगा, अगर न किया कुछ हासिल हमने प्यार में, कुछ न कुछ उसने भी तो खोया होगा...


क्यूँ प्यार जगाया दिल में...जब यूँ भुलाना ही था?
क्यूँ जीना सिखाया मुझको...जब मार के जाना ही था


ना लफ्जों का लहू निकलता है ना किताबें बोल पाती हैं…
मेरे दर्द के दो ही गवाह थे और दोनों ही बेजुबां निकले


Dard Bhari Shayari Status
बुरा तो तब लगता है, जब हम एक ही इंसान से, बात करना चाहते हो और वो हमे इग्नोर करता है।”


हर ख़्वाईशये पूरी हो ये जरूरी नही होता
टूट जाये जब तो कोई किसी के बिन अधूरा नही होता
अंधेरे रातो को रोशन करने वाला चाँद भी
पूरी रात नही होता


पास आ जरा दिल की बात सुनाऊ तुझको,
कैसे धरकता है दिल आवाज़ सुनाऊ तुझको,
आ के तू देख ले दिल पे लिखा है नाम तेरा,
अगर कहता है तो दिल चीर के दिखाऊ तुझको.


फूल शबनम में डूब जाते है,
जख्म मरहम में डूब जाते है,
जब आते है ख़त तेरे,
हम तेरे गम में डूब जाते है..


तकदीर ने जैसे चाहा ढल गए हम,
यूं तो संभल के चले थे फिर भी फिसलगए हम.
अपना यकीं है की दुनिया बदल गयी,
पर सबका ख्याल है के बदल गए हम.


सजा कैसी मिली हमको तुझसे दिल लगाने की,
रोना ही पड़ा जब कोशिश की मुस्कुराने की,
कौन बनेगा यहाँ मेरी दर्द भरी रातों का हमराज,
दर्द ही मिला है जो तूने कोशिश की आजमाने की।


मेरा जमीर मुझसे हर रोज कहता है मत देख अपने हाथों की लकीरों को, वो तब भी तेरी नहीं थी जब उसका हाथ तेरे हाथ में था।


Dard Bhari Shayari Status
इस दिल के धड़कने से भी...अब दर्द सा होता है
तुम्हारी यादों से भरा ये दिल...हर धड़कन पर रोता है


भर जायेंगे जख्म भी तुम जमाने से जिक्र ना करना…
ठीक हूँ मैं तुम मेरे दर्द की फिक्र ना करना


कौन कहता है कि सिर्फ नफरतों मे ही दर्द होता है,
कभी कभी बेंपनाह मुहब्बत भी बहुत दर्द देती है


वो सुनाते जा रहे थे अपनी दांस्ता और हम चुप थे
खोला जब हमने अपने लब्जो का वो दर्दभरा बांध
तो उनके सारे दांस्ता बह गए ।


जितना जलाया है तुमने प्यार में मुझको,
दिल तो करता है की मै भी जलाऊ तुझको,
अजनबी होता तो ऐसा भी कर लेता शायद ,
मगर तू तो अपना है कैसे सताऊ तुझको


बाते तो बहुत करते हो,
इश्क-ओ-ख़ुलूस की तुम..!!
ज़रा अपने दिल में
तो देख लो में हु भी या नहीं..


Dard Bhari Shayari Status
मिलके बिछड़ना दस्तूर है जिंदगी का,
एक यही किस्स मशहूर है जिंदगी का,
बीते हुए पल कभी लौट कर नहीं आते,
यही सबसे बड़ा कसूर है जिंदगी का।


था कोई जो मेरे दिल को ज़ख्म दे गया ,
ज़िन्दगी भर रोने की कसम दे गया,
लाखों फूलों में से एक फूल चुना था मैंने,
जो काटों से भी गहरा ज़ख्म दे गया


मुझे उदास देख कर उसनेे कहा मेरे होते हुए तुम्हें कोई दुःख नहीं दे सकता, फिर ऐसा ही हुआ जिंदगी में जितने दुःख मिले सब उसी ने दिये।


Dard Bhari Shayari Status
मुहब्बत के इस रिवाज़ को ना जवाब ना जज़्बा मिला
रूह से निकली आवाज़ को बस अल्फ़ाज़ का दर्जा मिला


कीमती चीजें अक्सर खो गई मुझसे…
एक बचपन, चंद खत, सपने और एक वो लड़की


अजीब सी थी वो, मुझे बदल कर खुद बदल गई”


क्या रखा है अब किसी के इंतज़ार मैं
जिन्हें बर्बाद करना था मुझे वो कर गए
बनाया हमने भी था अपना जहाँ
मिली भी तो हमे क्या सिर्फ बेवफाई
उनसे मोहब्बत कर के ।


जहां भी देखा गम का साया,
तू ही तू मुझको याद आया,


आशिक़ मरते नहीं दफनाये जाते हैं,
ज़मीन खोद कर देखो जिंदा पाए जाते है,
कोई कहता इससे आग लगा दो,
कोई कहता इससे ज़मी पे गार दो,
मगर ज़ालिम ज़माना ये नहीं कहता की,
इससे अपने प्यार से मिला दो


आंसूं पीते हैं प्यास बुझाने के लिये,
आग हमने ही लगायी थी खुद को जलाने के लिये,
इस जनम में तो मुमकिन नहीं,
और जनम लगेंगे आपको भुलाने के लिये


वो खून बनके मेरी रगों में मचलता है,
करूँ जो आह तो लब से धुँआ निकलता है,
मोहब्बत का रिश्ता भी अजीब है यारों,
ये ऐसा घर है जो बरसात में भी जलता है।


जब याद आती है मुस्कुरा लेते हैं, कुछ पल हर गम भुला देते हैं, कैसे भीग सकती हैं उनकी पलकें, उनके हिस्से के आंसू जो हम बहा लेते हैं।


थक गया हूं मै इशारों में नाचते नाचते, अब तो मुझे जीने दो।
कर दो आज़ाद मुझे इन बंदिशों से, अपने कदम मुझे ज़मीं में रखने तो दो


इश्क लिखना चाहा तो कलम भी टूट गयी…
ये कहकर अगर लिखने से इश्क मिलता तो…
आज इश्क से जुदा होकर कोई टूटता नहीं


प्यार किया तुझको दिलोजान से,
इस दिल में तुमको इस कदर बसा लिया,
भुला ना पाया है ये दिल तुझको आज तक,
लेकिन तुमने तो इसे दुख के आंसू रुला दिया


किस्मत ने हमे जैसा चाहा वैसे ढल गये हम
संभालना तो बहुत चाहा  मगर
फिसल फिर भी गए हम
यकीन था मुझे की सारी दुनिया बदल गई
लेकिन लोगों का कहना था बदल गए हम ही ।


ख्वाबों की कलियां जब टूटी,
ये गुलशन लगने लगा पराया..
दरिया जब-जब दिल से निकला,
एक समंदर आंखों में समाया...


 गम न कर हम तेरी राह में नहीं आयेगे,
अगर आह भी गए तो तुझसे नज़रे नही मिलायेगे,
जब होगा तुझे अपनी गलती का एहसास,
तब तक हम किसी और के हो जायेंगे....


प्रेम करके हमने क्या पाया है,
बस अपना समय किया जाया है,
इश्क़ किया जिससे ज़हां से ज़्यादा,
उससे हमने बस धोखा खाया है...


जख्म जब मेरे सीने के भर जाएंगे,
आँसू भी मोती बन के बिखर जाएंगे,
ये मत पूछना किसने दर्द दिया,
वरना कुछ अपनों के चेहरे उतर जाएंगे।


Dard Bhari Shayari in Hindi
कभी-कभी सपने चूर हो जाते हैं, हालात से लोग दूर हो जाते हैं, पर कुछ यादें इतनी हंसीन होती हैं कि, उन्हें याद करने को हम मजबूर हो जाते हैं 


जाम जितना घटता गया , नशा उतना चढ़ता गया,
जितने करीब से देखा मैने अपनों को, यकीन मानिए ज़िन्दगी का हर रंग उड़ता गया।


इश्क बेच रहे थे कुछ लोग बाजार में…
मैंने पूछा… वफा भी साथ मिलेगी क्या…
इतना सुनते ही लोग बुरा मान गए…


अब मेरे हाल चाल नहीं पूछते हो तो क्या हुआ
कल एक एक से पूछोगे की उसे हुआ क्या था


दर्दभरी मोहब्बत ने बहुत जख्म दिए
ज़माने ने भी सारे रिश्ते तोड़ दिए
तुमने जो वादे किये थे वो भी
आज सारे तोड़ दिए ।


तमन्ना हो मिलने की तो,
बंद आँखों मे भी नज़र आएँगे,
महसूस करने की कोशिश तो कीजिए,
दूर होते हुए भी पास नज़र आएँगे !


आज भी बहता हा उसका दिया हुआ ज़ख़्म,
मियन चाह कर भी उसे सह न पाया,
बस कहने के लिए जिंदा हु मैं तो यारो,
पर मर्ज़ी के साथ कभी जी न पाया


प्रेम करके हमने क्या पाया है,
बस अपना समय किया जाया है,
इश्क़ किया जिससे ज़हां से ज़्यादा,
उससे हमने बस धोखा खाया है.


यूँ तो हर एक दिल में दर्द नया होता है,
बस बयान करने का अंदाज़ जुदा होता है,
कुछ लोग आँखों से दर्द को बहा लेते हैं
और किसी की हँसी में भी दर्द छुपा होता है।


मंज़िल भी नहीं, ठिकाना भी नहीं, वापस उनके पास जाना भी नहीं, मैंने ही सिखाया था उन्हें तीर चलाना और अब,💘 मेरे सिवा उनका कोई निशाना भी नहीं


बदल रहा हैै जमाना चलो अब खुद को बदल कर देखते है,
तुम ना चल पाओगे हमरे साथ , अब अकेले ही चल कर देखते है


बड़ी उम्मीद थी उनको अपना बनाने की,
तमन्ना थी उनके हो जानें की..
दिल के हर कोने में उनका ही शोर था,
हम जिसे जान से ज्यादा चाहने लगे
कमबख्त उनके दिल में ही कोई और था…


“हमें देख कर जब उसने मुँह मोड़ लिया,
एक तसल्ली हो गयी चलो पहचानते तो हैं।”


दर्दभरी मोहब्बत ने बहुत जख्म दिए
ज़माने ने भी सारे रिश्ते तोड़ दिए
तुमने जो वादे किये थे वो भी
आज सारे तोड़ दिए ।


हम सिमटते गए उनमें और वो हमें भुलाते गए,
हम मरते गए उनकी बेरुखी से, और वो हमें आजमाते गए,

सोचा की मेरी बेपनाह मोहब्बत देखकर सीख लेंगी वफाएँ करना,
पर हम रोते गए और वो हमें खुशी खुशी रुलाते गए..


दर्द बन के दिल में छुपा कौन है,
रह रह कर इसमें चुबता कौन है,
एक तरफ दिल है और एक तरफ आइना,
देखना है इस बार पहले टूटता कौन हो.


जिंदगी देने वाले
मरता छोड़ गये
अपनापन जताने वाले तन्हा छोड़ गये
जब पड़ी जरूरत हमें अपने हमसफर की
वो जो साथ चलने वाले रास्ता मोड़ गये.


कोइ इस दर्द-ए-दिल की दवा ला दो मुझे,
किसी पे ऐतबार न करूँ वो हुनर सिखा दो मुझे,
वैसे मैं हर एक खेल का शौक रखता हूँ,
दिलों से खेलना भी कोई सिखा दो मुझे।


Dard Bhari Shayari Status in hindi
अच्छा हुआ तुमने तोड़ दिया गुस्ताख दिल को…
कमबख्त तुमसे प्यार बहुत करता था…


जीना चाहता हूँ मगर जिंदगी रास नहीं आती, मरना चाहता हूँ मगर मौत पास नहीं आती, उदास हूं इस जिन्दगी से, क्योंकि उसकी यादें भी तो तड़पाने से बाज नहीं आती।


तेरी मासूमियत को किन लफ्ज़ों में बयां करूं, 
सारे पन्ने पलट लिए किताब के कोई अल्फ़ाज़ ना मिला


मालूम था और मालूम है कि कुछ भी हासिल नहीं होगा…
लेकिन वो इश्क ही क्या जिसमें खुद को तड़पाया ना जाये…


झुकी हुई पलकों से उनका दीदार किया,
सब कुछ भुला के उनका इंतज़ार किया,
वो जान ही न पाई जजबात मेरे,
जिसे दुनियाँ में मैंने सबसे ज्यादा प्यार किया.


पी गया मैं गमो के आँशु प्यास बुझाने के लिये
समा भी जल उठी मुझे जलाने के लिए
कई और जनम लगेंगे तुम्हे भुलाने के लिए ।


हमें न मोहब्बत मिली न प्यार मिला,
हम को जो भी मिला बेवफा यार मिला,
अपनी तो बन गई तमाशा ज़िन्दगी,
हर कोई अपने मकसद का तलबगार मिला


हर बात में आंसू बहाया नहीं करते,
दिल की बात हर किसी को बताया नहीं करते,
लोग मुट्ठी में नमक लेके घूमते है..
दिल के जख्म हर किसी को दिखाया नहीं करते...


हर सागर के दो किनारे होते है,
कुछ लोग जान से भी प्यारे होते है,
ये ज़रूरी नहीं हर कोई पास हो,
क्योंकी जिंदगी में यादों के भी सहारे होते है.


ये क्या है, जो आँखों से रिसता है,
कुछ है भीतर, जो यूँ ही दुखता है,
कह सकता हूं, पर कहता भी नहीं,
कुछ है घायल, जो यहाँ सिसकता है।


Dard Bhari Shayari hindi
चाँद के बिना अँधेरी रात रह जाती है साथ कुछ हसीन मुलाकात रह जाती है, सच है जिंदगी कभी रूकती नहीं, बस वक्त निकल जाता है और याद रह जाती है।


हमारी चाहत है तुझे अपना बनाने की, हमने तो ज़रूरत की है, तुझसे दिल लगाने की,,  अब तू हमे चाहे या न चाहे, लेकिन हमारी तो हसरत है, तुझ पर मर मिट जाने की


“जितना बदल सकते थे बदल लिया खुद को..!
अब जिसको शिकायत हो वो अपना रास्ता बदल ले…!!”


उन्हें हमसे मोहब्बत भी कमाल हुई,
बिन बातये शुरू हुईं..
और खत्म भी हो गई,


दिल थाम कर जाते हैं हम राहे-वफा से
खौफ लगता है हमें तेरी आंखों की खता से

जितना भी मुनासिब था हमने सहा हुजूर
अब दर्द भी लुट जाए तुम्हारी दुआ से

हम तो बुरे नहीं हैं तो अच्छे ही कहां हैं
दुश्मन से जा मिले हैं मुहब्बत के गुमां से

वो दफ्न ही कर देते आगोश में हमें लेकर
ये मौत भी बेहतर है जुदाई की सजा से


किसी से न करेंगे प्यार इस तरह,
न झेलना पड़ेगा जख्म इस तरह


कोई अच्छी सी सज़ा दो मुझको,
चलो ऐसा करो भूला दो मुझको,
तुमसे बिछडु तो मौत आ जाये,
दिल की गहराई से ऐसी दुआ दो मुझको


हर ज़ख्म किसी ठोकर की मेहरबानी है,
मेरी ज़िन्दगी की बस यही एक कहानी है,
मिटा देते सनम तेरे हर दर्द को सीने से,
पर ये दर्द ही तो तेरी आखिरी निशानी है।


प्यार उसको मिलता है जिसकी तकदीर होती है, बहुत कम हाथों में ये लकीर होती है, कभी जुदा ना हो प्यार किसी का, खुदा कसम बहुत तकलीफ होती है।


दर्द महसूस करना है तो ये दिल लगा के देखो,
इन निगाहों में किसी को बसा के तो देखो,
उनके छोटे से दर्द को भी तुम सह न पाओगे,
एक बार इश्क के दरिया में नहा के तो देखो


सबके कर्जे चुका दूँ मरने से पहले अब ऐसी नियत है मेरी…
मौत से पहले जिन्दगी भी बिक गई सिर्फ एक दिल के लिए


अब तो हर रोज आपसे मिलने को जी करता है कुछ सुनने और सुनाने को जी करता है और आपके मनाने का अंदाज कुछ ऐसा हैकी एक बार फिर से रूठ जाने को जी करता है”


कभी दूरिया तो कभी नजदीकीया थी
वो हमारे नही किसी और के करीब थी
यकीन जिस पर खुद से ज्यादा था
वही मेरी मोहब्बत मैं बेवफा थी 


जब भी करीब आता हूँ बताने के लिये,
जिंदगी दूर रखती हैं सताने के लिये,

महफ़िलों की शान न समझना मुझे,
मैं तो अक्सर हँसता हूँ गम छुपाने के लिये


अपना ख्याल रखा करो मेरे लिए,
बेशक़ सांसे तुम्हारी चलती है लेकिन तुम में जान तो हमारी बस्ती है.


झुकी हुई पलकों से उनका दीदार किया,
सब कुछ भुला के उनका इंतज़ार किया,
वो जान ही न पाई जजबात मेरे.....,
जिसे दुनियाँ में मैंने सबसे ज्यादा प्यार किया.


गुलशन की बहारों पे सर-ए-शाम लिखा है,
फिर उस ने किताबों पे मेरा नाम लिखा है,
ये दर्द इसी तरह मेरी दुनिया में रहेगा,
कुछ सोच के उस ने मेरा अंजाम लिखा है।


वो न मिला तो क्या हुआ ये इश्क था हवस नहीं.... मैं उन्हीं का था, मैं उन्हीं का हूं वो मेरा नहीं तो न सही


खुशी से अपना दिल आबाद करना,
हर ग़म को अपने दिल से आजाद करना,
बस आपसे एक ही गुजारिश है हमारी,
यूं ही उम्र भर हमसे हमेशा प्यार करना।


अभी तक देखी कहाँ है तूने मेरी मोहब्बत की इन्तहाँ…
सदियाँ लग जाती है खुदा को ऐसा दिल बनाने में…


दर्द दे कर इश्क़ ने हमे रुला दिया,
जिस पर मरते थे उसने ही हमे भुला दिया,
हम तो उनकी यादों में ही जी लेते थे,
मगर उन्होने तो यादों में ही ज़हेर मिला दिया


किसी से इतनी मोहब्बत भी ना हो खुदा
की तकलीफ को भी ना सह पाए
जो दिल को तोड़ जाए
फिर कभी उसकी याद ना आये ।


कशिश तोह बहुत है मेरे प्यार मैं,
लेकिन कोई है पत्थर दिल जो पिघलाता नहीं,
अगर मिले खुद तो माँगूंगी उसको,
सुना है ख़ुदा मरने से पहले मिलते नहीं.


तलाश कर मेरी कमी को अपने दिल में ए यार....
दर्द हो तो समझ लेना की मोहब्बत अब भी बाकी है......


वक़्त बदलता है हालात बदल जाते हैं,
ये सब देख कर जज़्बात बदल जाते हैं
ये कुछ नही बस वक़्त का तक़ाज़ा है दोस्तो,
कभी हम तो कभी आप बदल जाते हैं.


दर्द से हाथ न मिलाते तो और क्या करते,
गम के आँसू न बहाते तो और क्या करते,
उसने माँगी थी हमसे रौशनी की दुआ,
हम अपना घर न जलाते तो और क्या करते।


काफी अरसे बाद उसकी जुबां से अपना नाम सुन कर लगा, शायद वो फिर से आ गई मेरी ज़िन्दगी में, पर मुझे पता बाद में चला कि नाम तो उसने मेरा ही लिया था ,पर किसी दूसरे शख्स के लिए।


दो गज सही, यह मेरी मिल्कियत तो है, 
ए मौत तूने मुझे ज़मीनदार कर दिया..


जान से भी जयादा उनको मोहब्बत करते थे…
याद उन्हे हर पल हर दिन किया करते थे…
अब तो उन गलियों से गुजर भी नहीं सकते…
जहाँ बैठकर उनका इंतजार किया करते थे


ना चाहते हुए भी छोड़ना पड़ता है
साथ कभी कभी,
कुछ  मजबूरियां मुहब्बत से
भी ज्यादा गहरी होती है।”


नादान थे हम अपना हमदर्द जो उनको समझ बेठे
चलते तो वो साथ हमारे थे मगर
तालाश मैं किसी और के थे।।


कितने मजबूर हैं हम प्यार के हाथों,
ना तुझे पाने की औकात…
ना तुझे खोने का हौसला।


समझाया था मैंने उसे की वो ही मेरी ज़िन्दगी है...
चला गया मुझे छोड़ के ये जानते हुए की वो ही मेरा सहारा था...


फरेब था हम आशिकी समझ बैठे,
मौत को अपनी ज़िंदगी समझ बैठे,
वक़्त का मज़ाक था या बदनसीबी,
उनकी दोस्ती की दो बातों को,
हम प्यार समझ बैठे.


बांसुरी से सीख ले ऐ ज़िन्दगी सबक जीने का
कितने छेद है सीने में फिर भी गुनगुनाती रहेती है


चुपके से सामने आ जाते हो तुम, आंखें खुलते ही गायब हो जाते हो तुम, मैं तो तुम्हें दिन-रात याद करता रहता हूं, और यहां पल भर में ही मुझे भूल जाते है तुम।


प्यार तो करते थे । हम बेपनाह उसने हमे भूला दिया,
छोड़ दिया वह रास्ते सारे जिसने हमे रुला दिया


घायल करके मुझे उसने पूछा क्या मोहब्बत करोगे फिर मुझसे…
मेरा दिल तो लहू-लहू था मगर होठों ने कहा हाँ बेइंतहाँ


सोचा न था वो शख्स भी इतना जल्दी साथ छोड़ जाएगाजो मुझे उदास देखकर कहता था.. मैं हूँ ना।”


अब तो आदत सी हो गई इश्क़ के दर्द को सहने की
तू क्या जख्म देगी मुझे अब हमें फरक नही पड़ता
मोहब्बत मैं ऐसे दिल टूट जाने की ।।


वो बेवफा हमारा इम्तेहा क्या लेगी,
मिलेगी नज़रो से नज़रे तो अपनी नज़रे ज़ुका लेगी,
उसे मेरी कबर पर दीया मत जलाने देना,
वो नादान है यारो..
अपना हाथ जला लेगी।


कल रात मेरी आँख से एक आंसू निकल आया,
मैंने उसे पूछा तू बहार क्यों आया,
तो उसने मुझे बताया की,
तुम्हारी आँखों में कोई इतना है समाया,
की चाहकर भी अपनी जगह न बना पाया


हमारी दास्तां उसे कहां कबूल थी,
मेरी वफायें उसके लिये फिजूल थीं,
कोई आस नहीं लेकिन कोई इतना बतादो,
मैंने चाहा उसे क्या ये मेरी भूल थी


कुछ राज़ तो क़ैद रहने दो मेरी आँखों में
हर किस्से तो शायर भी नहीं सुनाता है


तुम बिन अब हम खुश रहते हैं.. तुम्हारे ख्यालों में अब न खोया करते हैं, जो तूने मेरे साथ किया ऐसा न हो किसी के साथ दोबारा, भगवान से बस यही दुआ हम करते रहते हैं


जिस शख़्स की गलती..गलती न लगे, 
किताबें इश्क़ में उसे मेहबूब कहते है..!!


न जाने किस हुनर को शायरी कहते हो आप…
हम तो वो लिखते हैं जो तुमसे कह नहीं पाते…


हमने सोचा था की बताएंगे,
सब दुःख दर्द तुमको।
पर तुमने तो इतना भी न
पूछा की खामोश क्यों हो!


वादा करने वाले बीच राह मैं साथ छोड़ गए
अपना कहने वाले मरता छोड़ गये
हमसफर बन के चलने वाले ही अपना
रास्ता मोड़ कर चल दिये ।।


दुनिया में तेरे इश्क़ का चर्चा ना करेंगे,
मर जायेंगे लेकिन तुझे रुस्वा ना करेंगे,

गुस्ताख़ निगाहों से अगर तुमको गिला है,
हम दूर से भी अब तुम्हें देखा ना करेंगे।


दुनिया ने हम पे जब कोई इल्जाम रख दिया,
हमने मुकाबिल उसके तेरा नाम रख दिया,
इक ख़ास हद पे आ गई जब तेरी बेरुखी,
नाम उसका हमने गर्दिशे-अय्याम रख दिया


लोग कहते हैं किसी एक के चले जाने से
जिन्दगी अधूरी नहीं होती
लेकिन लाखों के मिल जाने से
उस एक की कमी पूरी नहीं होती


इसे भी पढ़े:-