120+ प्यार से भरी Barish Shayari (2021) | barish shayari in hindi

प्यार से भरी Barish Shayari (2021) | barish shayari in hindi



बालकनी से बाहर आकर कर देखो ए-हसीना..
मौसम तुम से मेरे दिल❤️ की बात कहने आया है..



तेरे प्रेम की बारिश हो, 
मैं जलमग्न हो जाऊं,
तुम घटा बन चली आओ,
मैं बादल बन जाऊं।



barish shayari in hindi

न जाने क्यू अभी आपकी याद आ गयी, 
मौसम क्या बदला बरसात भी आ गयी,
मैंने छुकर देखा बूंदों को तो, हर बूंद में 
आपकी तस्वीर नज़र आ गयी ।



ज़रा ठहरो , बारिश थम जाए तो फिर चले जाना
किसी का तुझ को छू लेना मुझे अच्छा नहीं लगता



इश्क़ करने वाले आँखों की बात समझ लेते है सपनो में यार आए तो उसे मुलाकात समझ लेते है रूठता तो आसमान भी है अपनी ज़मीन के लिए यह तो लोग ही उसे बरसात समझ लेते है



बरसात का बादल तो दीवाना है क्या जाने, किस राह से बचना है किस छत को भिगोना है !!



उस को भला कोई कैसे गुलाब दे,
आने से जिसके खुद मौसम ही गुलाबी हो जाये



ग़म-ए-बारिशे इसीलिए नहीं कि तुम चले गए,
बल्कि इसलिए कि हम ख़ुद को भूल गए।



Shayari on barish

कुछ नशा तेरी बात का है
कुछ नशा धीमी बरसात का है
हमे तुम यूँही पागल मत समझो
यह दिल पर असर पहली मुलाकात का है



अब कौन घटाअों को, घुमड़ने से रोक पायेगा,
ज़ुल्फ़ जो खुल गयी तेरी, लगता है सावन आयेगा



प्यास बुझती नहीं कितनी जल्दी यह मुलाक़ात गुज़र जाती है प्यास बुझती नहीं बरसात गुज़र जाती है अपनी यादों से दिल दुखाया न करें नींद आती नहीं और रात गुज़र जाती है



अबके बरसात की रुत और भी भड़कीली है, जिस्म से आग निकलती है, क़बा गीली है !



या अल्लाह हम सब पर अपनी रहमत कि बारिश कर दे
हमारे गुनाहों को माफ कर दे.



कितना कुछ धुल गया आज इस बारिश में,
हाँ तुम्हारी यादों के पन्ने भी धुल गए इस बारिश में।



barish shayari in hindi 2021

ये ही एक फर्क है तेरे और मेरे 
शहर की बारिश में, तेरे यहाँ 'जाम' 
लगता है, मेरे यहाँ 'जाम' लगते हैं



आज आई बारिश तो याद आया वो जमाना,
वो तेरा छत पे रहना और मेरा सडको पे नहाना



बरसात शायरी हिंदी

परदेस में क्या महसूस करें,बारिश का मज़ा मिट्टी की महक़ जब गाँव में अपने होती है,बरसात से खुशबू आती है.!!



पेडों की तरह हुस्न की बारिश में नहा लूं , बादल की तरह झूम के घिर आओ किसी दिन !!



ज़रा ठहरो , बारिश थम जाए तो फिर चले जाना
किसी का तुझ को छू लेना मुझे अच्छा नहीं लगता.


दिल में अनजाना सा एहसास,
जैसे बारिश चुपके से कुछ कह रही है,
न जाने कौन सी कशिश है इस बारिश में,
जो साथ में यादें भी ले आई है।



barish shayari sad

आशिक तो आँखों की बात समझ लेते हैं,
सपनो में मिल जाये तो मुलाकात समझ लेते हैं,
रोता तो आसमान भी है अपने बिछड़े प्यार के लिए,
पर लोग उसे बरसात समझ लेते हैं।



किस को ख़बर थी साँवले बादल बिन बरसे उड़ जाते हैं
सावन आया लेकिन अपनी क़िस्मत में बरसात नहीं



सीने में समुन्दर के लावे सा सुलगता हूँ,
मैं तेरी इनायत की बारिश को तरसता हूँ



बरसात की भीगी रातों में फिर उनकी याद आई कुछ अपने जमाना याद आया कुछ उनकी जवानी याद आई फिर यादों के दौर चले फिर एक बेवफा की कहानी याद आई



दर ओ दीवार पे शक्लें सी बनाने आई, फिर ये बारिश मेरी तन्हाई चुराने आई


ये  बारिश  ये  हसीन मौसम   और ये  हवाये 
 लगता है आज  मोहब्बत ने किसी का साथ दिया है. 



ये मौसम भी क्या रंग लाया है,
साथ हवा और घटाएं लाया है,
मिट्टी की खुशबू फैलाये सावन आया है,
दिल को ठंडक देने बरसात का महीना आया है।



barish shayari for gf

बारिश के पानी को अपने हाथों में समेट लो,
जितना आप समेट पाये उतना आप हमें चाहते है,
और जितना न समेट पाए उतना हम आप को चाहते है…



बरसात का बादल तो दीवाना है क्या जाने,
किस राह से बचना है किस छत को भिगोना है.



Barsaat Shayari in Hindi

ग़म की बारिश ने भी तेरे नक़्श को धोया नहीं तू ने मुझ को खो दिया पर मैं ने तुझे खोया नहीं.!!



हम तो समझे थे के बरसात में बरसेगी शराब आई बरसात तो बरसात ने दिल तोड़ दिया



आज आई बारिश तो याद आया वो जमाना,
वो तेरा छत पे रहना और मेरा सडको पे नहाना.



बारिश से मोहब्बत मुझे कुछ इस क़दर है,
वो बरश्ता उधर है,
और मेरा दिल धड़कता इधर है


barish shayari 2 line

क्या तमाशा लगा रखा है, 
तूने ए-बारिश बरसना ही है , तो जम के बरस.
वैसे भी इतनी रिमझिम तो मेरी आँखो से रोज हुआ करती है.



बरसात की भीगी रातों में फिर कोई सुहानी याद आई,
कुछ अपना ज़माना याद आया कुछ उनकी जवानी याद आई.



अभी तो खुश्क़ है मौसम,बारिश हो तो सोचेंगे हमें अपने अरमानों को,किस मिट्टी में बोना है.!!



गुल तेरा रंग चुरा लाए हैं गुलज़ारों में जल रहा हूँ भरी बरसात की बौछारो में



किस को ख़बर थी साँवले बादल बिन बरसे उड़ जाते हैं
सावन आया लेकिन अपनी क़िस्मत में बरसात नहीं



ये इश्क़ का मौसम अजीब है जनाब,
इस बारिश में कई रिश्ते धुल जाते है,
बेगानों से करते है मोहब्बत कुछ लोग,
और अपनों के ही आंसू भूल जाते है।



barish shayari love

मोहब्बत तो वो बारिश है जिससे 
छूने की चाहत मैं ! हथेलियां तो गीली 
हो जाती है पर हाथ खाली ही रह जाते है !!



होंठो पे हंसी तो हो मगर,
आँखों में बरसात ना आये.



बरसात शायरी इन हिंदी

इन आँखों से दिन-रात बरसात होगी अगर ज़िंदगी सर्फ़-ए-जज़्बात होगी.!!



Happy Rainy Day Status in Hindi 

अब्र आँखों से उठे हैं तिरा दामन मिल जाए हुक्म हो तेरा तो बरसात मुकम्मल हो जाए



सीने में समुन्दर के लावे सा सुलगता हूँ,
मैं तेरी इनायत की बारिश को तरसता हूँ.



अबके बरसात की रुत और भी भड़कीली है,
जिस्म से आग निकलती है, क़बा गीली है.



वो बारिश की बूंदों को बाहें फैला कर समेट लेता है,
वो जानता है कि हर बूंद उसकी ही तरह तन्हा है।



barish shayari Hindi

मजबूरियाँ ओढ़ के निकलता हूँ घर से आजकल,
वरना शौक तो आज भी है बारिशो में भीगने का।



भला काग़ज़ की इतनी कश्तियाँ हम क्यों बनाते हैं,
न वो गलियाँ कहीं हैं अब न वो बारिश का पानी है.



सदाओं को अल्फाज़ मिलने न पाएँ न बादल घिरेंगे न बरसात होगी.!!



बे मौसम बरसात से अंदाज़ा लगता हूँ मैं, फिर किसी मासूम का दिल टुटा है मौसम-ए-बहार में।



बरसात की भीगी रातों में फिर कोई सुहानी याद आई,
कुछ अपना ज़माना याद आया कुछ उनकी जवानी याद आई.


बारिश सुहानी और मोहब्बत पुरानी,
जब भी मिलती है नई सी लगती है।



romantic barish shayari for girlfriend

बनके सावन कहीं वो बरसते रहे इक घटा
के लिए हम तरसते रहेआस्तीनों के साये 
में पाला जिन्हें,साँप बनकर वही रोज डसते रहे!



मासूम मोहब्बत का बस इतना फसाना है,
कागज़ की हवेली है बारिश का ज़माना है.


गुल तेरा रंग चुरा लाए हैं गुलज़ारों में
जल रहा हूँ भरी बरसात की बौछारो में



झिलमिलाते हुए अश्कों की लङी टूट गई जगमगाती हुई बरसात ने दम तोड़ दिया!


हम तो समझे थे के बरसात में बरसेगी शराब आई बरसात तो बरसात ने दिल तोड़ दिया



अभी तो खुश्क़ है मौसम,बारिश हो तो सोचेंगे
हमें अपने अरमानों को,किस मिट्टी में बोना है



बादलों को गुरुर था कि वो उच्चाई पे है,
जब बारिश हुई तो उसे ज़मीन की मिट्टी ही रास आयी।


pehli barish shayari

इस बरसात में हम भीग जायेंगे,
दिल में तमन्ना के फूल खिल जायेंगे,
अगर दिल करे मिलने को तो याद
करना बरसात बनकर बरस जायेंगे..



मेरे घर की मुफलिसी को देख कर
बदनसीबी सर पटकती रह गई
और एक दिन की मुख़्तसर बारिश के बाद
छत कई दिन तक टपकती रही रह गई.



Barsaat Shayari in Hindi for Girlfriend

बरसता, भीगता मौसम है कमज़ोरी मेरी लेकिन, मैं ये रिमझिम, घटा, बादल तुम्हारे नाम करता हूँ



स्याही का सा एक दाग है दिल में, जो धुलता नहीं अश्कों की बरसात में भी।



ग़म की बारिश ने भी तेरे नक़्श को धोया नहीं
तू ने मुझ को खो दिया पर मैं ने तुझे खोया नहीं.



हर दफ़ा बारिश उसका पैग़ाम लेकर आती है,
और मेरे बंजर से दिल को हरा भरा कर जाती है।



अगर भीगने का इतना ही शौक है, 
बारिश मे तो देखो ना मेरी आँखों मे, 
बारिश तो हर एक के लिए होती है,
लेकिन ये आँखें सिर्फ तुम्हारे लिए बरसती है ।



रिमझिम तो है मगर सावन गायब है,
बच्चे तो हैं मगर बचपन गायब है.
क्या हो गयी है तासीर ज़माने की यारों
अपने तो हैं मगर अपनापन गायब है.



कच्ची मिट्टी का बना होता है उम्मीदों का घर,
ढह जाता है हकीकत की बारिश में अक्सर.



दर ओ दीवार पे शक्लें सी बनाने आई, फिर ये बारिश मेरी तन्हाई चुराने आई



उनकी नीयत में ख़लल है तो घर से ना निकलें तेज़ बारिश में ये मिट्टी का बदन ठीक नहीं



कल रोशनी की बरसात थी, आज फिर अँधेरी रात, बुझते हुए दीयों ने हम को भी बुझा दिया।



जाने क्यूँ लोग हमें आज़माते है, 
कुछ पल साथ रह कर भी दूर चले जाते है, 
सच  ही कहा है कहने वाले ने,
सागर के मिलने के बाद लोग बारिश को भूल जाते है.


पूछे कोई उससे के दुख है या खुशी है,
जाने क्यों बूँद कोई बारिश की पत्तों पे रुकी है।



romantic Barish Shayari

आज बादल काले घने हैं
आज चाँद पे लाखों पहरे हैं
कुछ टुकड़े तुम्हारी यादों के
बड़ी देर से दिल में ठहरे हैं



प्यार भरी बारिश शायरी

सुना है बारिश में दुआ क़बूल होती है
अगर हो इज्जाजत तो मांग लू तुम्हे ?


बरसात की एक शाम, अभी तक खिड़की पे बैठी है मेरी, तू आये तो साथ आफ़ताब ले आना।


बरसात की भीगी रातों में फिर कोई सुहानी याद आई कुछ अपना ज़माना याद आया कुछ उनकी जवानी याद आई



मेरे दिल की जमीन बरसों से बंजर पडी है.
मै तो आज भी बारिश का इन्तेजार कर रहा हूँ.



आज दिन भर बारिश होने की संभावना है, 
कृपया अपने दिमाग वाली जगह को प्लास्टिक से ढक लो, 
क्योकि खाली जगहों में पानी जल्दी भरता है.


बारिश की बूंदों सा ये दिल गिरता बरसता है,
तुम पास होते हो मगर फिर भी तरसता रहता है।



कहीं फिसल न जाऊं तेरे ख्यालों में चलते चलते
अपनी यादों को रोको मेरे शहर में बारिश हो रही है!!



मुझे मार ही ना डाले इन बादलों की साज़िश,
ये जब से बरस रहे हैं तुम याद आ रहे हो.



एक हम हैं जो इश्क़ कि बारिश करते है,
एक वह हैं जो भीगने को तैयार ही नहीं


कुछ नशा तेरी बात का है
कुछ नशा धीमी बरसात का है
हमे तुम यूँही पागल मत समझो
यह दिल पर असर पहली मुलाकात का है.



बे मौसम बरसात से अंदाज़ा लगता हूँ मैं, फिर किसी मासूम का दिल टुटा है मौसम-ए-बहार में।



बरसात का मज़ा तेरे गेसू दिखा गए, अक्स आसमान पर जो पड़ा अब्र छा गए !!



तब्दीली जब भी आती है मौसम की अदाओं में, 
किसी का यूँ बदल जाना, बहुत याद आता है.



ये बारिश गवाह है मेरे हर उन आसूँओ की,
जो सिर्फ तुम्हारे लिए बहे हैं।



barish love shayari

मेरे ख्यालों में वही सपनो में वही,
लेकिन उनकी यादों में हम थे ही नहीं,
हम जागते रहे दुनियां सोती रही,
एक बारिश ही थी जो हमारे साथ रोती रही



आज तो बहुत  खुश हो गए आप? क्योकि, बारिश जो हो रही है, 
 और बारिश मैं तो, सभी मेंडक खुश होते हैं.



barish shayari in Hindi 2021

सावन का मौसम जब भी धरती से 
मिलने आता है तब तब अपनी तड़प 
का दास्ताँ बरस कर सुनाता है 
क्यों होती है अक्सर जुदाई उनसे 
जिसको दिल चाहे क्यों।



खुद भी रोता है,
मुझे भी रुला के जाता है,
ये बारिश का मौसम,
उसकी याद दिला के जाता है.



जब भी होगी पहली बारिश तुमको सामने पाएंगे,
वो बूंदों से भरा चेहरा तुम्हारा हम कैसे देख पाएंगे



होंठो पे हंसी तो हो मगर, आँखों में बरसात ना आये!



चाहा था कि भीगें तेरी बारिश में हम मगर अपने ही सुलगते हुए ख्वाबों में जले हैं।



क्या मौसम आया है, हर तरफ पानी ही पानी लाया है, 
एक जादू सा छाया है, 
तुम घरसे बहार मत निकलना वरना लोग कहेंगे 
बरसात हुई नहीं, और मेंढक निकल आया है.



बादल बड़े चुप-चुप से लगते हैं,
नाराज़ ख़ुद से लगते हैं,
आज पानी कहीँ से भी नहीँ बरसा,
यह भी कुछ-कुछ मुझ से लगते हैं



ये बारिश अपने साथ साथ
तुम्हारी यादो की बौछार लाई है,
तनहाई के इस आलम में,
खुशियां बेशुमार लाई है।



उस ने बारिश में भी खिड़की खोल के देखा नहीं
भीगने वालों को कल क्या क्या परेशानी हुई। 



romantic barish shayari in hindi

कितना अधूरा लगता है तब,
जब बादल हो पर बारिश ना हो,
जब जिंदगी हो पर प्यार ना हो,
जब आँखे हो पर ख्वाब ना हो,



तेरी गलियों में ना रखेंगे कदम आज के बाद
क्योंकि, किचड़ हो गया है, बरसात के बाद



मजबूरियॉ ओढ़ के निकलता हूं घर से आजकल,
वरना शौक तो आज भी है बारिशों में भीगनें का



अपने घर संग-ए-मलामत की हुई है बारिश बेगुनाही की सनद हम जो दिखाने निकले



बरसात का बादल तो दीवाना है क्या जाने, किस राह से बचना है किस छत को भिगोना है



बदला जो रंग उसने हैरत हुयी मुझे,
मौसम को भी मात दे गयी फ़ितरत जनाब की.



लुत्फ़ जो उस के इंतज़ार में है
वो कहाँ मौसम-ए-बहार में है 



मदमस्त बूँदों को गिरते देखा,
बादल का हाल बताते हैं,
तड़पन में अपनी बन के बारिश,
वो धरा से मिलने आते हैं।



pehli barish shayari in hindi

कभी जी भर के बरसना,
कभी बूँद-बूँद के लिए तड़पना,
अये बारिश तेरी आदतें भी मेरे यार जैसी हैं।



ए बादल इतना बरस के नफ़रतें धुल जायें…
इंसानियत तरस गयी है मुहब्बत के सैलाब को



किस को ख़बर थी साँवले बादल बिन बरसे उड़ जाते हैं सावन आया लेकिन अपनी क़िस्मत में बरसात नहीं



कल रोशनी की बरसात थी, आज फिर अँधेरी रात, बुझते हुए दीयों ने हम को भी बुझा दिया।



खुश नसीब होते हैं बादल,
जो दूर रहकर भी ज़मीन पर बरसते हैं,
और एक बदनसीब हम हैं,
जो एक ही दुनिया में रहकर भी मिलने को तरसते 


भीगे हैं खिड़की के शीशे,
भीगा है मन भी मेरा,
लगता है बारिश हुई थी कल रात,
बाहर भी और अंदर भी।



हैरत से ताकता है सहरा बारिश के नज़राने को,
कितनी दूर से आई है ये रेत से हाथ मिलाने को।


हवा भी रूक जाती है कहने को कुछ तराने,
बारिश की बूंदे भी उसे छूने को करती है बहाने



धुप सा रंग है और खुद है वो छाँवो जैसा उसकी पायल में बरसात का मौसम छनके



अब्र के चारों तरफ बाढ लगा दी जाये मुफ्त बारिश में नहाने पे सजा दी जाए।


barish shayari in hindi sad

मेरे दिल की जमीन बरसों से बंजर पडी है
मै तो आज भी बारिश का इन्तेजार कर रहा हूँ


जनवरी की सर्दी, हल्की-हल्की बारिस की बूदें,
तुम्हारा वो गले से लग जाना याद आता हैं.



जब हुयी थी पहली बारिश, तुमको सामने पाया था,
वो बुंदो से भरा चेहरा, तुम्हारा हम कैसे भूला पायेंगे


मोहब्बत और बारिश का एक ही रिश्ता है,
दोनो उमड़े तो बेशुमार बरसते हैं?


कहाँ पूरी होती है दिल की सारी ख्वाइशें
कि बारिश भी हो , यार भी हो और पास भी हो.