500+ Indian Army Attitude Status Shayari in Hindi 2023

Indian Army Status in Hindi -  भारतीय आर्मी हमारे हमेशा रक्षा करती है। हमारा देश आर्मी की वजह से ही सुरक्षित है। इसलिए हमें हमेशा आर्मी का सम्मान करना चाहिए इस लिए हम इंडियन आर्मी के सम्मान में Indian Army Status in Hindi में लेकर आये है।

500+ Indian Army Attitude Status Shayari in Hindi 2023

500+ Indian Army Status, Quotes, Shayari & SMS in Hindi 2023


#दूध मांगोगे तो #खीर देंगे, अगर उंगली उठाई हमारे #हिन्दुस्तान पर तो #चीर  देंगे।


जिसकी वजह त सारा देश चैन की साँस सोया करै.
वो फौजी होया करै.
जय हिन्द


जहाँ हम और तुम हिन्दू-मुसलमान के फर्क में लड़ रहे हैं,
कुछ लोग हम दोनों के खातिर सरहद की बर्फ में मर रहे हैं.
नींद उड़ गया यह सोच कर, हमने क्या किया देश के लिए,
आज फिर सरहद पर बहा हैं खून मेरी नींद के लिए.


जिनमे अकेले चलने के हौसले होते हैं ।
एक दिन उन्ही के पीछे काफिले होते हैं ।।
#सेना_है_तो_हम_हैं


शेर सा जिगर और गजब के शौक रखता हूँ
अपने देश के खातिर हथेली पर जान रखता हूँ


जब भर्ती हुआ फौज मे उसी दिन दो कफ़न खरीद लिये थे,
एक खुशियों को ओढ़कर दूसरा घरवालो को दे आये थे।


तेरे खिलाफ़ क्या तूफान, क्या आँधी और क्‍या सूनामी करेंगे!!
आज बाधा बनके जो खड़े हैं, कल तुझे ये सलामी करेंगे।


चलो फिर से आज वो नजारा याद कर लें,
शहीदों के DIL में थी वो ज्वाला याद करले,
जिसमे बहकर आज़ादी पहुची थी किनारे पे,
देशभक्तों के KHOON की वो धरा याद कर लें.
Bharat Mata Ki Jai


दूध मांगोगे तो खीर देवांगे,
कश्मीर मांगेंगे तो लाहौर भी खोस लेवांगे.
जय हिन्द


मैं तिरंगा फहराकर वापस आऊंगा या
फिर तिरंगे में लिपटकर आऊंगा,
लेकिन मैं वापस अवश्य आऊंगा।”


अब तक जिसका खून न खौला,
वो खून नहीं वो पानी है जो देश के काम ना आये ,
वो बेकार जवानी है बोलो भारत माता की जय
जय हिंद


शहीदों की चिताओं पर लगेंगे हर बरस मेले,
वतन पे मर मिटनेवालों का बाकी यही निशां होगा.


आप कितने बड़े डॉक्टर, खिलाडी, नेता या अभिनेता क्यों ना हो
यदि आपके चरित्र में देश प्रेम नहीं, तो तुम दौ कौड़ी के इंसान भी नहीं हो.!!


जिक्र अगर हीरो का होगा तो नाम हिंदुस्तान के वीरों का होगा.


जब-जब भारत माता के दामन पर किसी ने नजर उठाई है,
तब-तब भारत माँ के जवानो ने दुश्मन को उसकी औकात दिखाई है.


शेरों के पुत्र शेर ही जाने जाते हैं !
लाखों के बीच फौजी पहचाने जाते हैं।


फौजी हूँ पागल
पल भर में ही तुझे अपना बना लूँगा
तुझे खबर भी ना होगी
तुझे तुझसे ही चुरा लूँगा


आर्मी तो है देश की शान,
जिन्दादिली है जिसकी पहचान


मेरा मुल्क ही मेरी मेरी जान है
इसका रक्षा करना मेरी शान है
यही भारतीय सेना की पहचान है


कभी ठंड में ठिठुर कर देख लेना,
कभी तपती धूप में जल के देख लेना,
कैसे होती हैं हिफ़ाजत मुल्क की,
कभी सरहद पर चल के देख लेना


आज़ादी की कभी शाम ना होने देंगे ,
शहीदों की कुर्बानी बदनामी ना होने देंगे ,
बच्ची है जो एक बूंद भी लहू की तब तक भारत माँ का आँचल नीलाम ना होने देंगे 


सिर्फ मर्द ही क्यों औरत भी देश की शान है
जन्म दिया उसने एक वीर जवान को
जिसकी जिंदगी अब देश के नाम है


आसान नहीं है फौजी बनना,
रगो में जज्बात की जगह लोहा भरना पड़ता है।


बाज़ी लगा देंगे अपनी जान की,
जब बात चलेगी हिंदुस्तान की


चीर के बहा दूं लहू दुश्मन के सीने का ,
यही तो मजा है #फौजी होकर जीने का ।


एक सैनिक ने क्या खूब कहा है.
किसी गजरे की खुशबु को महकता छोड़ आया हूँ,
मेरी नन्ही सी चिड़िया को चहकता छोड़ आया हूँ,
मुझे छाती से अपनी तू लगा लेना ऐ भारत माँ,
मैं अपनी माँ की बाहों को तरसता छोड़ आया हूँ।


जिस ज़िंदगी को तुने “फ़िक्र” में जिया,
उस ज़िंदगी को उसने “फक्र” से जिया
अंतर बस इतना था की …..
तू जिया “वेतन” के लिए और
वो जिया “वतन” के लिए ।


#नींद उड़ गयी ये बात सोचकर कि हमने क्या किया अपने #देश के लिए…………आज फिर #सरहद पर खून बहा मेरी एक #नींद के लिए।


दुश्मन के घर में जो घुस के मारे , वो #इंडियन #आर्मी होती है।


आसान नहीं है #फौजी बनना, रगो में #जज्बात की जगह #लोहा भरना पड़ता है।


मेरे जज्बातों से मेरा कलम इस कदर वाकिफ हो जाता हैं,
मैं इश्क भी लिखना चाहूँ तो इन्कलाब लिखा जाता हैं.
जय हिन्द


मरने के बाद भी जिसके नाम मे जान हैं,
ऐसे जाबाज़ सैनिक हमारे भारत की शान है
देश के उन वीर जवानों को सलाम
जय हिन्द


बाज़ी लगा देंगे अपनी जान की,
जब बात चलेगी हिंदुस्तान की


कुछ नशा तिरंगे की आन का है, कुछ नशा मातृभूमि की शान का है।
हम लहरायेंगे हर जगह ये तिरंगा, नशा ये हिंदुस्तान की शान का है।


जो पूरी रात जागते हैं जरूरी नहीं वो सिर्फ आशिक ही हो,
वो देश पर मर मिटने वाला जवान भी हो सकता है।
जय हिंद


वतन की मोहब्बत में, खुद को तपाये बैठे हैं,
मरेंगे वतन के लिए, शर्त मौत से लगाये बैठे हैं


न झुकने दिया #तिरंगे🇮🇳 को न युद्ध कभी ये हारे हैं
भारत माता तेरे वीरों ने #दुश्मन चुन चुन कर मारे हैं


तिरंगा हमारा है शान-ए-जिंदगी,
वतन परस्ती है वफा-ए-जिंदगी,
देश के लिए मर मिटना कबूल है हमें,
अखंड भारत के स्वप्न का जुनून है हमें..


ख्वाब टूटे हैं मगर हौसले जिंदा है,
हम वो है जहां मुश्किलें शर्मिंदा है.


आओ तिरंगे का सम्मान करे,
शहीदों की शहादत याद करे.


खुमार तेरे #इश्क का ऐसा चढ़ा है #वतन
की #सुबह का पहला शब्द #वंदेमातरम् ही होता है


फौजी भी कमाल के होते हैं,
जेब के छोटे बटुए में #परिवार,
और दिल मे सारा #हिंदुस्तान रखते हैं,
चंदन, वंदन , अभिनंदन Indian Army 🙏🙏


जिनमे अकेले चलने के हौसले होते हैं ।
एक दिन उन्ही के पीछे काफिले होते हैं ।।


जमीन पर हमसे कोई युद्ध नहीं कर सकता
पानी में हमारे कोई दुश्मन तैर नहीं सकता
गगन शक्ति इस काबिल है हमारी
हिंदुस्तान के आसमान की ओर कोई आँख उठा के देख नहीं सकता


ये भारतीय फौजी भी कमाल के होते है जनाब,
पर्स में परिवार तो दिल में हिंदुस्तान रखते है।


छिपकर करता है तू हमला, ये तो कायरता की निशानी है,
क्या भारत इसका जबाब न देगा, ये समझना तेरी सबसे बड़ी नादानी है।


चलो फिर से आज वो नजारा याद कर लें,
शहीदों के DIL में थी वो ज्वाला याद करले,
जिसमे बहकर आज़ादी पहुची थी किनारे पे,
देशभक्तों के KHOON की वो धरा याद कर लें.
bharat mata ki jai


सात बार गिर कर भी उठना जानती है, भारतीय सेना


मेरे कन्धों पर दो सितारे, आकाश में लाखो सितारों से बेहतर है।  – भारतीय सेना


देख फौजन तुझे हर ख़ुशी मिलेगी जो तू मुझसे कहेगी
लेकिन इतना याद रखना मेरी पहली मोहब्बत मेरी माँ ही रहेगी


मिलते नही जो हक वो लिए जाते हैं,
है आजाद हम पर गुलाम किये जाते हैं,
उन सिपाहियों को रात-दिन नमन करो,
मौत के साए में जो जिए जाते हैं।
जय हिन्द


फौजी है जिंदगी हमारी, अंत इसी में होगा।
बारूद बन कर चिता जलेगी,
कफन वर्दी का होगा। जय जवान


दे सलामी इस तिरंगे को जिस से तेरी शान है,
सिर हमेशा ऊँचा रखना इसका, जब तक दिल में जान है


आर्मी तो है देश की शान,
जिन्दादिली है जिसकी पहचान.


कश्मीर में अब कोई दरवाजा भी खटखटाता है
तो अफजल अंदर से चिल्लाता है,
“भारत माता की जय” Indian Army


हम तिरंगे को लहरा कर आएंगे या फिर तिरंगे में लिपट कर आयंगे। – भारतीय सेना


जो #जीता है …दूसरों के लिए, वही एक #फौजी कहलाया।


हर वक़्त मेरी आँखों में देशप्रेम का स्वप्न हो,
जब कभी भी मृत्यु आये तो तिरंगा मेरा कफन हो,
और कोई ख़्वाहिश नही ज़िन्दगी में,
जब कभी जन्म लू तो भारत मेरा वतन हो।


ना किसी #हुस्न की चाहत है
मेरा तिरंगा ही मेरी #ताकत है
मैं तो #आशिक हूं इस तिरंगे का
और मेरा महबूब मेरा #भारत है😍😍
🙏 🇮🇳 #IndianArmy 🇮🇳 🙏


न झुकने दिया #तिरंगे🇮🇳 को न युद्ध कभी ये हारे हैं✌
भारत माता तेरे वीरों ने #दुश्मन चुन चुन कर मारे हैं👮


चीर के बहा दूं लहू दुश्मन के सीने का ,
यही तो मजा है #फौजी होकर जीने का ।।


जिनमे अकेले चलने के हौसले होते हैं ।
एक दिन उन्ही के पीछे काफिले होते हैं ।।
सेना है तो हम हैं
जय हिन्द


वतन की मोहब्बत में, खुद को तपाये बैठे हैं,
मरेंगे वतन के लिए, शर्त मौत से लगाये बैठे हैं


उड़ोगे हमारी नींदे अगर
तो हम चैनो सुकून भी छीन लेंगे
अभी तो सिर्फ आग बरसी है आसमां से
दोबारा आँख दिखाए तो जमीन भी छीन लेंगे


शेरों के पुत्र शेर ही जाने जाते हैं,
लाखों के बीच फौजी पहचाने जाते हैं


हम फौजी इस देश की धड़कन हैं
हर दिल का हम प्यार माँ की तड़पन हैं
पूरा करने चले हर वचन साथियो
अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों


देशप्रेम का दीपक यूँ ही हम सबके दिलो में जलता रहे.
जब तक जिए तब तक देश के सेवा करें – जय हिंदी


हम चैन से सो पाए इसलिए ही वो सो गया,
वो भारतीय फौजी ही था जो आज शहीद हो गया.
जय हिन्द


यदि अपना शौर्य सिद्ध करने से पूर्व मेरी मृत्यु आ जाए तो
ये मेरी कसम है कि मैं मृत्यु को ही मार डालूँगा


अगर तुम हमारे घर में घुसने की कोशिश करोगे तो हम तुम्हारे घर में घुस के तुम्हे मारेंगे।


वो #ज़िन्दगी ही क्या जिसमे #देशभक्ति ना हो।………और वो #मौत ही क्या जो #तिरंगे में ना लिपटी हो।


जब हम तुम खोयी मोहब्बत के किस्सों में खोये थे
सरहद पर कोई अपना वादा निभा रहा था
और वो माँ की मोहब्बत का कर्ज चुका रहा था


जब आँख खुले तो धरती हिन्दुस्तान की हो:
जब आँख बंद हो तो यादेँ हिन्दुस्तान की हो:
हम मर भी जाए तो कोई गम नही लेकिन;
मरते वक्त मिट्टी हिन्दुस्तान की हो।


इस लिए वो #कुर्बान हो गया, क्योंकि अपने देश के लोगों को जो बचाना था।👮🏻‍♀️👮🦁


देश प्रेम को मरहम बनाना सीख लें,
हारना तो है सब को 1 दिन मौत से,
फिलहाल देश के लिए जीना सीख लें..


जो पूरी रात जागते हो, यो जरूरी कोणी के वो आशिक हो.
कुछ देश प मिटन आले फौजी भी होया करै.
जय हिन्द


वह दिन भी आएगा जिस दिन मिट्टी का कर्ज चुकाऊंगा
शहीदी मिलेगी शान से और तिरंगे में लिपटकर घर जाऊंगा
जय हिन्द


जब आँख खुले तो धरती हिन्दुस्तान की हो:
जब आँख बंद हो तो यादेँ हिन्दुस्तान की हो:
हम मर भी जाए तो कोई गम नही लेकिन;
मरते वक्त मिट्टी हिन्दुस्तान की हो।


देश प्रेम को मरहम बनाना सीख लें
हारना तो है सब को 1 दिन मौत से
फिलहाल #देश के लिए जीना सीख लें


जिगर में आग है अब हम आंच से नहीं डरते
बांध लिए कफ़न अब हम काल से नहीं डरते
ऐ बुजदिल ए नमकहराम, तू ध्यान से सुन ले की
हम एक हिन्दुस्तानी है जो किसी का उधार नहीं रखते


अपना लहू बहाकर वतन की सुरक्षा बढ़ाते है,
इसलिए तो हम भारतीय फौजी कहलाते है।


तू ही मेरी मंजिल है, पहचान तुझी से।
तू ही मेरी मंजिल है, पहचान तुझी से।
पहुंचू मैं जहां भी मेरी बुनियाद रहे तू।
पहुंचू मैं जहां भी मेरी बुनियाद रहे तू।
ऐ वतन, वतन मेरे, आबाद रहे तू।
मैं जहाँ रहूँ जहाँ में याद रहे तू।
ऐ वतन मेरे वतन


आओ तिरंगे का सम्मान करे,
शहीदों की शहादत याद करे.


आतंकवादियों को माफ करना ईश्वर का काम है,
लेकिन उनकी ईश्वर से मुलाकात करवाना हमारा काम है. . .


ना झुकाने दिया तिरंगे को, ना युद्ध कभी हारे है
भरात माता तेरे वीरो ने, दुश्मनों को चुन – चुन कर मारा है


‎जो सुरक्षा का एहसास दिलाते हैं,
जो हथेली पर रखकर जान
हमारी हिफाजत का जिम्मा उठाते हैं.
जय हिन्द


काँप उठा वो विशाल #पर्वत जब #फौजी ने लगाई दहाड़।👮🏻‍♀️👮🦁


वो तिरंगे वाली डीपी हो तो लगा लो जरा भाई जी,
सुना है कल देशभक्ति दिखाने वाली तारीख है. . .


बॅाडर पे क्या खुब कहा हमारे एक जवान ने,
पाकिस्तानी जवान को,
खुशनसीब हो तुम जो शेरों का शिकार करते हो,
हमे तो रोज कुते मारने पडते है..


चीर के बहा दूं लहू दुश्मन के सीने का
यही तो मजा है फौजी होकर जीने का
जय हिन्द


सिर्फ मर्द ही क्यों औरत भी देश की शान है
जन्म दिया उसने एक वीर जवान को
जिसकी जिंदगी अब देश के नाम है
जय हिन्द


वतन की मोहब्बत में, खुद को तपाये बैठे हैं
मरेंगे वतन के लिए, शर्त मौत से लगाये बैठे हैं
जय हिन्द


कभी ठंड में ठिठुर कर देख लेना,
कभी तपती धूप में जल के देख लेना,
कैसे होती हैं हिफ़ाजत मुल्क की,
कभी सरहद पर चल के देख लेना
जय हिन्द


ज़िन्दगी जब तुझको समझा, मौत फिर क्या चीज़ है
ऐ वतन तू हीं बता, तुझसे बड़ी क्या चीज है
जय हिन्द


जब आँख खुले तो धरती हिन्दुस्तान की हो,
जब आँख बंद हो तो यादेँ हिन्दुस्तान की हो,
हम मर भी जाए तो कोई गम नही लेकिन,
मरते वक्त मिट्टी हिन्दुस्तान की हो..


कश्मीर में सर्दी नहीं होती,
मुंबई में गर्मी में नहीं होती,
हम भी घर जाके हर त्यौहार मनाते,
अगर हमारे जिस्म में यह वर्दी नहीं होती…


चीर के बहा दूं लहू दुश्मन के सीने का ,
यही तो मजा है फौजी होकर जीने का.
जय हिन्द


सीमा नहीं बना करतीं हैं काग़ज़ खींची लकीरों से,
ये घटती-बढ़ती रहती हैं वीरों की शमशीरों से.
जय हिन्द


हम चैन से सो पाए,  इसलिए वो चैन से सो गया।………वो एक #फौजी था, जो आज फिर #शहीद हो गया।


वो जिंदगी ही क्या जिसमें देशभक्ति ना हो.!!
और वो मौत ही क्या जो तिरंगे में ना लिपटी हो.!!


जिसकी वजह से सारा देश चैन की नींद सोये …. वो #फौजी होता है।👮🏻‍♀️👮🦁


हर पल हम सच्चे भारतीय बनकर देश के प्रति अपना फर्ज निभायेंगे.
जरूरत पड़ी तो लहू का एक-एक कतरा देकर इस धरती का कर्ज चुकायेंगे.
जय हिन्द


अपना घर छोड़ कर, सरहद को अपना ठिकाना बना लिया,
जान हथेली पर रखकर, देश की हिफाजत को अपना धर्म बना लिया.
जय हिन्द


या तो मै तिरंगा गाड़ कै आऊंगा.
या फेर तिरंगा मै लिपट कै आऊंगा.
जय हिन्द


आसान कोनी फौजी कहलाना,
रगो में जज्बातां की जगा लोहा भरना पड़ा करै.
जय हिन्द


कभी सनम को छोड़ के देख लेना,
कभी शहीदों को याद करके देख लेना,
कोई महबूब नहीं है वतन जैसा यारो,
मेरी तरह देश से कभी इश्क करके देख लेना..
***वंदे मातरम ***


सरफ़रोशी की तमन्ना अब हमारे दिल में है
देखना है ज़ोर कितना बाज़ू-ए-क़ातिल में है !!


जो खतरों से लड़ता है …वो #खिलाडी होता है।,………पर जो #गर्दन कटने के बाद भी #दुश्मन को मारे ….. वो #फौजी होता है।


कश्मीर में सर्दी नहीं होती
मुंबई में गर्मी में नहीं होती
हम भी घर जाके हर त्यौहार मनाते
अगर हमारे जिस्म में यह वर्दी नहीं होती


जब हम तुम अपने महबूब की आँखों में खोये थे,
जब हम तुम खोयी मोहब्बत के किस्सों में खोये थे,
सरहद पर कोई अपना वादा निभा रहा था,
वो माँ की मोहब्बत का कर्ज चुका रहा था.
जय हिन्द


खुशनसीब हैं वो जो वतन पर मिट जाते हैं,
मरकर भी वो लोग अमर हो जाते हैं,
करता हूँ उन्हें सलाम ए वतन पे मिटने वालों,
तुम्हारी हर साँस में तिरंगे का नसीब बसता है…


वो तिरंगे वाली डीपी हो तो लगा लो जरा…bhai ji
सुना है कल देशभक्ति दिखाने वाली तारीख है. . . !


कुछ नशा तिरंगे की आन का है,
कुछ नशा मातृभूमि की शान का है,
हम लहरायेंगे हर जगह ये तिरंगा,
नशा ये हिंदुस्तान की शान का है.


कुछ नशा तिरंगे की आन का है,
कुछ नशा मातृभूमि की शान का है,
हम लहरायेंगे हर जगह ये तिरंगा,
नशा ये हिंदुस्तान की शान का है.


मुझे तन चाहिए ना धन चाहिए,
बस अब मन से भरा यह बताना चाहिए,
जब तक जिंदा रहूं, इस मातृभूमि के लिए,
और जब मरू दूध रंगे तिरंगा कफन चाहिए.


चलो फिर से आज वो नजारा याद कर लें,
शहीदों के दिल में थी वो ज्वाला याद कर लें,
जिसमे बहकर आज़ादी पहुची थी किनारे पे,
देशभक्तों के खून की वो धरा याद कर लें.


वतन की मोहब्बत में, खुद को तपाये बैठे हैं,
मरेंगे वतन के लिए, शर्त मौत से लगाये बैठे हैं 🙏


मिलते नही जो हक वो लिए जाते हैं,
है आजाद हम पर गुलाम किये जाते हैं,
उन सिपाहियों को रात-दिन नमन करो,
मौत के साए में जो जिए जाते हैं.
जय हिन्द


खुमार तेरे #इश्क का ऐसा चढ़ा है #वतन
की #सुबह का पहला शब्द #वंदेमातरम् ही होता है!


मिलते नही जो हक, वो लिए जाते हैं,
है आजाद हम, पर गुलाम किये जाते हैं,
उन सिपाहियों को रात-दिन नमन करो,
मौत के साए, में जो जिए जाते हैं


ना किसी #हुस्न की चाहत है
मेरा तिरंगा ही मेरी #ताकत है
मैं तो #आशिक हूं इस तिरंगे का
और मेरा महबूब मेरा #भारत है😍😍
🙏 🇮🇳 #IndianArmy 🇮🇳 🙏


कश्मीर में अब कोई दरवाजा भी खटखटाता है
तो अफजल अंदर से चिल्लाता है,
“भारत माता की जय” 🇮🇳 Indian Army 🇮🇳


जिनके #होठों पे #हंसी,
और #पांव में #छाले होंगे।
हां वही लोग मेरे
वतन के #चाहने वाले #होंगे…।
फौजी #दिल 💞 Indian Army 🇮🇳


न झुकने दिया #तिरंगे🇮🇳 को न युद्ध कभी ये हारे हैं✌
भारत माता तेरे वीरों ने #दुश्मन चुन चुन कर मारे हैं👮


या तो मैं #तिरंगा फहरा के आऊंगा या फिर #तिरंगे में लिपट कर आऊंगा।👮🏻‍♀️👮🦁
#इंडियन #आर्मी


देशप्रेम का दीपक यूँ ही हम सबके दिलो में जलता रहे.
जब तक जिए तब तक देश के सेवा करें – जय हिंदी


जो खतरा त लड़ा करे वो खिलाडी होया करै.
पर जो गर्दन कटे बाद भी दुश्मन न मारा करै वो फौजी होया करै.
जय हिन्द


वा छोरी खुशकिस्मत होया करै,
जिसका पति फौजी होया करै.
जय हिन्द


कौन कहता है पहली नजर में इश्क नहीं होता,
वतन से किया था आज तक वफा निभा रहा रहा हूं…


हौसला बारूद रखते हैं,
वतन के कदमो मे जान मौजूद रखते हैं,
हस्ती तक मिटा दे दुशमन की,
हम फौजी है फौलादी जिगर रखते हैं..


इश्क तो करता है हर कोई,
महबूब पर मरता है हर कोई,
कभी वतन को महबूब बना कर देखो,
तुझ पर मरेगा हर कोई..


फौजी की मौत पर परिवार को दुख कम,
और गर्व ज्यादा होता है,
ऐसे सपूतों को जन्म देकर,
मां का कोख भी धन्य हो जाता है


न झुकने दिया #तिरंगे🇮🇳 को न युद्ध कभी ये हारे हैं✌
भारत माता तेरे वीरों ने #दुश्मन चुन चुन कर मारे हैं👮


चीर के बहा दूं लहू दुश्मन के सीने का ,
यही तो मजा है #फौजी होकर जीने का ।।


हौसला #बारूद रखते हैं
#वतन के कदमो मे #जान मौजूद रखते हैं….
#हस्ती तक मिटा दे #दुशमन की
हम #फौजी है फौलादी #जिगर रखते हैं।
#जयहिंद 🇮🇳🙏 #Indian_Army 🚩


चलो फिर से आज वो नजारा याद कर लें,
शहीदों के DIL में थी वो ज्वाला याद करले,
जिसमे बहकर आज़ादी पहुची थी किनारे पे,
देशभक्तों के KHOON की वो धरा याद कर लें.
Bharat Mata Ki Jai


हम चैन से सो पाए इसलिए ही वो सो गया,
वो भारतीय फौजी ही था जो आज शहीद हो गया.
जय हिन्द


खुमार तेरे #इश्क का ऐसा चढ़ा है #वतन
की #सुबह का पहला शब्द #वंदेमातरम् ही होता है


मेरी आन तिरंगा, मेरी शान तिरंगा,
इस तिरंगे को शत-शत नमन.


आर्मी तो है देश की शान,
जिन्दादिली है जिसकी पहचान.


मिलते नही जो हक, वो लिए जाते हैं,
है आजाद हम, पर गुलाम किये जाते हैं,
उन सिपाहियों को रात-दिन नमन करो,
मौत के साए, में जो जिए जाते हैं


Tags - Indian Army Whatsapp status 2020, Fauji attitude Status in Hindi, Army Attitude Status in Hindi, Desh Bhakti Shayari Status in Hindi | देश भक्ति शायरी, Desh Bhakti Quotes in Hindi,