Radha Krishna Shayari In Hindi {Latest 2023} Radha Krishna Quotes

Radha Krishna Shayari in Hindi (राधा कृष्ण शायरी) Best Uniq Radha Krishana Unlimited Shayari Collection of 2023

दोस्तो आज की इस ब्लॉग पोस्ट में मैंने आपके लिए बेस्ट Radha Krishna Shayari In Hindi को प्रस्तुत किया है। अगर आपको Radha Krishna Shayari पढ़ने में अच्छा लगता है तो आप इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़े। इस पोस्ट में मैने best Radha Krishna Shayari In Hindi को आपके साथ शेयर किया है।

Radha Krishna Shayari in Hindi

जमाने से नहीं हम तन्हाई से डरते हैं। 
प्यार से नहीं हम रुस्वाई से डरते हैं। 
दिल में उमंग हैं तुम्हे मिलने की 
पर मिलने के बाद आने वाली जुदाई से डरते हैं।


जमाने में सबको खुशी चाहिए
और मुझे हर खुशी में सिर्फ तुम चाहिए.!!


जब-जब राधा की आंख
से एक भी आंसू गिरा है
तब तक उसे कृष्ण के
कंधे का सहारा मिला है..!


जैसे राधा के दिल में कान्हा बसते है
ऐसे ही जगत में प्रेम के फूल खिलते है..!


तुम्हारी मुस्कान से ही
शुरू हुई हमारी कहानी
मुस्कुराते रहना तुम यूं ही
यही है कान्हा आखरी तमन्ना हमारी..!


प्रेम का परिचय शादी होती तो
रुकमणी के जगह राधा होती..!


श्याम तेरी बंसी मे कुछ ऐसी बात है एक
मीरा है दीवानी और राधा भी साथ है !


मेरी इस दीवानगी मे कुछ कसूर
आपका भी है तुम इतने प्यारे ना होते
तो हम भी इतने दीवाने ना होते


कितनी खूबसूरत है राधा के ख्यालो
की दुनिया माखन चोर से शुरू
होती है और कृष्ण पर खत्म !


यदि प्रेम का मतलब सिर्फ पा लेना होता तो
हर हृदय मे राधा कृष्ण का नाम नही होता !


कान्हा तुम्हे ख्वाबो मे पाकर दिल
खो ही जाता है खुद को कितना
भी रोक लो प्यार हो ही जाता है !

Radha Krishna Shayari In Hindi {Latest 2023} Radha Krishna Quotes


कृष्ण की प्रेम बाँसुरिया सुन भई
वो प्रेम दिवानी जब-जब कान्हा
मुरली बजाएँ दौड़ी आये राधा रानी !

राधा कृष्ण का मिलन तो बस एक
बहाना था दुनियाँ को प्यार का
सही मतलब जो समझाना था !

जीने के लिए नही चाहा है तुम्हे
तुम्हे चाहने के लिए जीते है हम !


प्रेम के दो मीठे बोल बोल कर
खरीद लो हमे कीमत से सोचोगे
तो पूरी दुनिया बेचनी पड़ेगी !


संतुष्ट मन इस विश्व
का सबसे बड़ा धन है !


मै भी अधूरा हूं तेरे नाम के बिना
जैसे अधूरी है राधा श्याम के बिना !


प्रेम को महसूस करने वाला धन्य होता है
वही तो राधा कृष्ण का परम भक्त होता है !


तुम्हारी याद सता रही है तुम खुश हो
मेरे बगैर मुझे यह हवाएं बता रही है !


दुख जीवन मे इसलिए आते है ताकि
हम सुख का महत्व समझ सके !


भरोसा और प्यार दो ऐसे पंछी है
अगर इनमे से एक उड़ जाए
तो दूसरा अपने आप उड़ जाता है !


आज वो पावन प्रेम कहाँ कहा उनसी प्रेम कहानी है
कहा वो नटखट कृष्णा है कहाँ वो राधा दिवानी है !


दरबार हजारो देखे है पर ऐसा कोई
दरबार नही जिस गुलशन मे तेरा
नूर न हो ऐसा तो कोई गुलजार नही !


कभी राम बन के कभी श्याम बन के 
चले आना प्रभु जी चले आना हमारे हृदय में, 
जब राम रूप में आना माँ सीता को भी संग लाना 
जब श्याम रूप में आना तो माँ राधा को संग लाना।


राधा-कृष्णा ही प्रेम की सबसे अच्छी परिभाषा है, 
बिना कहे जो समझ में आ जाए, प्रेम ऐसी भाषा है. 
Radha Krishna Shayari

राधा कृष्ण का मिलन तो बस एक बहाना था, 
दुनियाँ को प्यार का सही मतलब जो समझाना था।



जब सुकून ना मिले दिखावे की बस्ती में 
तब खो जाना मेरे श्याम की मस्ती में।


संसार के लोगो की आशा न किया करना, 
जब-जब मन विचलित हो, राधा-कृष्ण नाम लिया करना।


हर पल, हर दिन कहता हैं कान्हा का मन 
तू कर ले पल-पल राधा का सुमिरन।


Love Radha Krishna Status
जो है माखन चोर, जो है मुरली वाला, 
वही है हम सबके दुःख दूर करने वाला.


राधा की चाहत हैं कृष्ण, 
उसके दिल की विरासत हैं कृष्ण, 
चाहे कितना भी रास रचा ले कृष्ण 
दुनिया तो फिर भी यही कहती हैं 
राधे कृष्ण राधे कृष्ण।

पीर लिखो तो मीरा जैसी, 
मिलन लिखो कुछ राधा सा, 
दोनों ही है कुछ पूरे से, 
दोनों में ही वो कुछ आधा सा. 
जय श्री कृष्णा


सबकी हरती वो है सबकी प्यारी राधा
जो बनाते है सब के बिगड़े काम
वो है सांवरे सलोने राधेश्याम..!


यूं तो कृष्ण राधा का भी मिलन ना हुआ
पर रही कृष्ण के दिल में राधा
यह जग विदित है..!

जिंदगी के रण मे खुद ही कृष्ण
और खुद ही अर्जुन बनना पड़ता है !


कान्हा को राधा ने प्यार का पैगाम लिखा
पूरे खत मे सिर्फ कान्हा कान्हा नाम लिखा !


तेरे साए में रहे सदा
इतनी सी बस दुआ कबूल कर
ए मेरे कान्हा तू भी तो कभी
मिलने की फरियाद कर..!


इश्क किसी भी बंधन का
मोहताज नही होता
अगर होता तो क्या आज
राधा के साथ कृष्ण का नाम होता..!


मन की आँखो को जब
तेरा दीदार हो जाता है
मेरा तो हर दिन प्रिय
मोहन त्यौहार हो जाता है !



भावनाओ का कहा द्वार होता है
जहा ​हरि मिले वही हरिद्वार होता है !

Krishna Bhakti Shayari in Hindi

अगर तुमने राधा के कृष्ण के प्रति समर्पण को जान लिया, 
तो तुमने प्यार को सच्चे अर्थों में जान लिया। 
राधे कृष्णा जय श्री कृष्णा।


हर पल उस से मिलने की चाहत क्यों होती हैं, 
हर पल उसकी जरूरत क्यों होती हैं, 
जिसे हम पा नही सकते, 
खुदा जाने उसी से मोहब्बत क्यों होती हैं।। 
राधा कृष्ण


हे अर्जुन के सारथी मुझको भी ऐसा ज्ञान दो, 
तेरे प्रेम की ज्योति को जलाये रखू, ऐसा बरदान दो. 
Radha Krishna Shayari


सच्ची मोहब्बत का अंजाम अगर निकाह होता, 
तो रुक्मणि की जगह राधा का स्थान होता।


जानते हो कृष्ण, 
क्युं तुम पर हमें गुरुर हैं? 
क्युंकि तुम्हारे होने से हमारी ज़िन्दगी मे नूर है. 
जिया श्री राधे कृष्ण...!!


तू समझ ये बंदे, प्रभु तुझसे दूर नहीं, 
भक्तों को कष्ट मिले, ये हमारे कान्हा को मंजूर नहीं। 
Krishna Shayari


नन्हा सा फूल हूँ मैं, चरणों की धुल हूँ मैं, 
आया हूँ तेरे द्वार कान्हा मेरी पूजा करो स्वीकार। 
Kanhaiya Shayari


पर्दा ना कर पुजारी दिखने दे राधा प्यारी , 
मेरे पास वक्त कम है और बाते हैं ढेर सारी। 
राधे कृष्णा जय श्री कृष्णा।


राधे-राधे जपो चले आएंगे बिहारी, 
आएंगे बिहारी चले आएंगे बिहारी।


तेरे दीदार के काबिल कहाँ मेरी नजर हैं, 
वो तो तेरी रहमत हैं, जो तेरा रुख इधर हैं। 
राधा कृष्ण


प्रेम की भाषा बड़ी आसान होती है राधा
कृष्ण की प्रेम कहानी यह पैगाम देती है !


प्यार मे कितनी बाधा देखी फिर
भी कृष्ण के साथ राधा देखी !


कितने सुंदर नैन तेरे ओ राधा प्यारी
इन नैनो मे खो गये मेरे बांके बिहारी !


कितने सुंदर नैन तेरे ओ राधा प्यारी
इन नैनो मे खो गये मेरे बांके बिहारी !


राधा के सच्चे प्रेम का इनाम है कान्हा
से पहले लोग लेते राधा का नाम है !


कान्हा हरदम मेरे साथ है फिर
क्या कमी है विरह मे नही प्रेम
की वजह से आखो मे नमी है !


जो प्रेम की पूजा करते है राधा
कृष्ण उनके हृदय मे बसते है !


राधा कृष्ण का मिलन तो बस
एक बहाना था दुनिया को प्यार
का सही मतलब समझाना था 



राधा” के सच्चे प्रेम का यह ईनाम हैं, 
कान्हा से पहले लोग लेते “राधा” का नाम हैं.


कर्तव्य पथ पर जाते-जाते केशव गये थे रूक, 
देख दशा राधा रानी, ब्रम्हा भी गये थे झुक।


Radha Krishna Shayari
राधा-कृष्ण का मिलन तो 
बस एक बहाना था, 
दुनिया को प्यार का 
मतलब समझाना था.


श्याम तेरे मिलने का सत्संग ही बहाना है, 
दुनिया वाले क्या जाने ये रिश्ता पुराना है.


पता नहीं कैसे परखता है, 
मेरा कृष्ण मुझे, 
इम्तिहां भी मुश्किल ही लेता है, 
और फेल भी होने नहीं देता. 
**जय श्री कृष्ण**


श्याम तेरे मिलने का सत्संग ही बहाना है, 
दुनिया वाले क्या जाने ये रिश्ता पुराना है.


दे के दर्शन कर दो पूरी प्रभु मेरे मन की तृष्णा 
कब तक तेरी राह निहारूं, अब तो आओ कृष्णा।


पता नहीं कैसे परखता है, 
मेरा कृष्ण मुझे, 
इम्तिहां भी मुश्किल ही लेता है, 
और फेल भी होने नहीं देता. 
**जय श्री कृष्ण**


मेरे कर्म ही मेरी पहचान बनें तो बेहतर है, 
चेहरे का क्या है यह तो मेरे साथ ही चला जाएगा...। 
जय राधे कृष्णा...


पलकें झुकें और नमन हो जाए, 
मस्तक झुके और बंदन हो जाए, 
ऐसी नजर कहाँ से लाऊँ मेरे कान्हा 
कि आपको याद करूँ और दर्शन हो जाए.


जब प्रेम का सुरूर मेरे दिल पर छाता है, 
मेरा हृदय चारों तरफ राधा-कृष्ण को ही पाता है.


प्रभु खोजने से नहीं मिलते... 
उसमें "खो - जाने" से मिलते है...! 
राधेकृष्णा जय श्री कृष्णा 


हे कान्हा, तुम्हे पाना जरूरी तो नहीं, 
तुम्हारा हो जाना ही काफी हैं मेरे लिए।

Radha Krishna Shayari In Hindi {Latest 2023} Radha Krishna Quotes


मेरा आपकी कृपा से सब काम हो रहा है, 
करते हो तुम कन्हैया मेरा नाम हो रहा है. 
जय श्री कृष्णा राधे राधे....


मटकी तोड़े, माखन खाए फिर भी सबके मन को भाये, 
राधा के वो प्यारे मोहन, महिमा उनकी दुनिया गाये।


किसी की सूरत बदल गई किसी की नियत बदल गई…..!! 
जब से तूने पकड़ा मेरा हाथ , 
“राधे” मेरी तो किस्मत ही बदल गई …..!!


राधा की हृदय में श्री कृष्ण, राधा की साँसों में श्री कृष्ण, 
राधा में ही हैं श्री कृष्ण, इसीलिए दुनिया कहती हैं 
राधे-कृष्ण राधे-कृष्ण


सांवरे तेरी मोहब्बत को, 
नया अंजाम देने की तैयारी हैं। 
कल तक मीरा दीवानी थी, 
आज मेरी बारी हैं।


माना कि मुझमे मीरा सी..कोई कशिश नही, 
गोपी के जैसे रो सकू..वो जज्बात नही, 
एकबार मेरे साँवरे इस..दिल की भी सुनो, 
मेरे राधा कृष्णा मुरारी.


Special राधा कृष्णा शायरी

अब तो आँखों से भी जलन होती हैं मुझे ए कान्हा, 
खूकि हो तो तलाश तेरी और बंद हो तो ख्वाब तेरे।


चारों तरफ फैल रही हैं, 
इनके प्यार की खुशबू थोड़ी-थोड़ी 
कितनी प्यारी लग रही हैं, 
साँवरे-गोरी की यह जोड़ी।। 
राधा कृष्ण


राधा की कृपा, कृष्णा की कृपा, 
जय पे हो जाए, 
भगवान को पाए, 
मौज उड़ाए.... सब सुख पाए....!! 
जय श्री राधे


जो प्रेम की पूजा करते है, 
राधा-कृष्ण उनके हृदय में बसते हैं. 


जो प्रेम की पूजा करते है, 
राधा-कृष्ण उनके हृदय में बसते हैं. 


Pyar Bhari Krishna Radha Love Shayari for Girlfriend Boyfriend
बड़ा मीठा नशा है कृष्ण की याद का.. 
वक्त गुजरात गया और हम आदि होते गए. 
जय राधे कृष्णा....!!


Radha Krishna Facebook Status
गोकुल मैं हैं जिनका वास, 
गोपियो संग करे निवास, 
देवकी यशोदा हैं जिनकी मैया, 
ऐसे हैं हमारे कृष्ण कन्हैया।


Radha Krishna Cute Status
कर लो भजन राधा रानी का, 
भरोसा नही हैं जिंदगानी का, 
जग में मीठा कुछ भी नही 
मीठा हैं नाम बस राधा रानी का।


Radha Krishna Whatsapp Status Quotes
रंग बदलती दूनियाँ देखी देखा जग व्यवहार, 
दिल टूटा तब मन को भाया ठाकुर तेरा दरबार राधे राधे

Radha Krishna Shayari In Hindi {Latest 2023} Radha Krishna Quotes


Radha Krishna Love Quotes Status
सुध-बुध खो रही राधा रानी, 
इंतजार अब सहा न जाएँ, 
कोई कह दो सावरे से, 
वो जल्दी राधा के पास आएँ. 
राधे-राधे | Radhe-Radhe


Radha Krishna Status Shayari
कृष्ण की प्रेम बाँसुरिया सुन भई वो प्रेम दीवानी, 
जब-जब कान्हा मुरली बजाए दौड़ी आये राधा रानी। 
राधे- राधे।


Radha Krishna Romantic Status
कितने सुंदर नैन तेरे ओ राधा प्यारी, 
इन नैनों में खो गये मेरे बांकेबिहारी।


Radha Krishna Love Status or Shayari in Hindi

तेरे सीने से लग कर तेरी धङकन बन जाऊँ, 
तेरी साँसो मेँ घुल कर खुशबू बन जाऊँ। 
हो ना फासला कोई हम दोनो के दरम्याँ 
मैँ… मैँ ना रहुँ कान्हा.. बस तुँ ही तुँ बन जाऊँ।


राधा कृष्ण की शायरी
राधा-राधा जपने से हो जाएगा तेरा उद्धार, 
क्योंकि यही वही वो नाम है जिससे कृष्ण को प्यार


राधा कृष्ण शायरी
मधुवन में भले ही कान्हा किसी गोपी से मिले, 
मन में तो राधा के ही प्रेम के है फूल खिले. 
प्रेम से बोलो राधे-राधे | Prem Se Bolo Radhe-Radhe


Radha Krishna Love Status
कान्हा तुझे ख्वाबों में पाकर दिल खो ही जाता हैं 
खुदको जितना भी रोक लू, प्यार हो ही जाता हैं।


Best Radha Krishna Status
मुझको मालूम नहीं अगला जन्म हैं की नहीं। 
ये जन्म प्यार में गुजरे ये दुआ मांगी हैं॥ 
और कुछ मुझे जमाने से मिले या ना मिले। 
ए मेरे कान्हा तेरी मोहब्बत ही सदा मांगी हैं।


Radha Krishna Status For Love
बहुत खूबसूरत है मेरे ख्यालों की दुनिया, 
बस कृष्ण से शुरू और कृष्ण पर ही खत्म।


Radha Krishna Whatsapp Status
एक तुम्हारे ख्याल में हमने 
ना जाने कितने 
ख्याल छोड़े हैं सांवरिया।।


Radha Krishna Love Status
प्यार दो आत्माओं का मिलन होता है 
ठीक वैसे हीं जैसे………. 
प्यार में कृष्ण का नाम राधा और राधा का नाम कृष्ण होता है.


Radha Krishna Status in Hindi New
हम भी तेरी मोहनी मूरत दिल में छिपाये बैठे है, 
तेरी सुन्दर सी छवि आँखों में बसाये बैठे है, 
इक बार बांसुरी की मधुर तान सुनादे कान्हा, 
हम भी एक छोटी सी आस जगाये बैठे है…

Radha Krishna Shayari In Hindi {Latest 2023} Radha Krishna Quotes


Radha Krishna New Latest Status
ख्वाईश बस इतनी सी, 
चाहिए एक छोटा सा पल, 
और साथ तुम सिर्फ तुम।। 
राधा कृष्ण


Radha Krishna New love Status
किसी के पास ego है किसी के पास attitude है 
मेरे पास तो मेरा साँवरा है वो भी बड़ा cute हैं


Radhe Krishna Status
नन्दलाल की मोहनी सूरत दिल में बसा रखे हैं, 
अपने जीवन को उन्ही की भक्ति लगा रखे हैं, 
एक बार बाँसुरी की मधुर तान सुनादे कान्हा, 
एक छोटी से आस लगा रखे हैं…


Radha Krishna Status New
संगीत है श्रीकृष्ण, सुर है श्रीराधे 
शहद है श्रीकृष्ण, मिठास है श्रीराधे 
पूर्ण है श्रीकृष्ण, परिपूर्ण है श्रीराधे 
आदि है श्रीकृष्ण, अनंत है श्रीराधे 


Radha Krishna Status
राधा को कन्हैया ने प्यार का पैगाम लिखा, 
पूरे खत में सिर्फ़ राधा-राधा नाम लिखा।


Radha Krishna Status New
प्रेम की भाषा बड़ी आसान होती हैं, 
राधा-कृष्ण की प्रेम कहानी ये पैगाम देती हैं।


Radha Krishna Love Status English
मन की आंखों से रब का दीदार करो, 
दो पल का है अंधेरा 
बस सुबह का इंतजार करो, 
क्या रखा है आपस के बैर में 
छोटी सी है जिंदगी सब से प्यार करो।


Radha Krishna Status on Love
हे मन, तू अब कोई तप कर ले, 
एक पल में सौ-सौ बार कृष्ण नाम का जप कर ले. 
जय श्री राधे-कृष्णा...!!


Radha Krishna Love Shayari Status

कर भरोसा राधे नाम का 
धोखा कभी न खायेगा.... 
हर मौके पर कृष्ण 
तेरे घर सबसे पहले आयेगा 
जय श्री राधेकृष्ण...!!


Radha Krishna Whatsapp Status in Hindi
जिस पर राधा को मान हैं, 
जिस पर राधा को गुमान हैं, 
यह वही कृष्ण हैं जो राधा 
के दिल हर जगह विराजमान हैं…

Radha Krishna Shayari In Hindi {Latest 2023} Radha Krishna Quotes


Radha Krishna nok Jhok Status
हर शाम हर किसी के लिए सुहानी नहीं होती, 
हर प्यार के पीछे कोई कहानी नहीं होती, 
कुछ असर तो होता है दो आत्मा के मेल का 
वरना गोरी राधा, सांवले कृष्णा की दीवानी न होती।


Radha Krishna Best Status
दौलत छोड़ी शोहरत छोड़ी सारा खजाना छोड़ दिया 
कृष्णा के प्रेम दीवानों ने सारा जमाना छोड़ दिया


Radha Krishna Latest New Status
एक तरफ साँवले कृष्ण, दूसरी तरफ राधिका गोरी 
जैसे एक-दूसरे से मिल गए हों चाँद-चकोरी।


Radha Krishna Status New
राधा मुरली-तान सुनावें 
छीनि लियो मुरली कान्हा से 
कान्हा मंद-मंद मुस्कावें 
राधा ने धुन,प्रेम की छेड़ी 
कृष्ण को तान पे,नाच नचावें 
****जय श्री राधे कृष्णा****


Radha Krishna Status on Love
श्याम की बंसी जब भी बजी है,
राधा के मन में प्रीत जगी है.


Radha Krishna Whatsapp Status Quotes
कन्हैया को राधा ने प्यार का पैगाम लिखा, 
पूरे खत में सिर्फ कान्हा का ही नाम लिखा। 
जय श्री कृष्णा।


Radha Krishna Love Quotes Status
यदि प्रेम का मतलब सिर्फ पा लेना होता, 
तो हर हृदय में राधा-कृष्ण का नाम नही होता।


Radha Krishna Status Shayari
राधा के सच्चे प्रेम का यह ईनाम है, 
कान्हा से पहले लोग लेते राधा का नाम है।


Radha Krishna Status in Hindi New
कृष्ण की प्रेम बाँसुरिया सुन भई वो प्रेम दिवानी,
जब-जब कान्हा मुरली बजाएँ दौड़ी आये राधा रानी।


Radha Krishna Status Hindi
इन आंखो को जब तेरा दीदार हो जाता है 
मेरा तो हर दिन सांवरे त्योहार हो जाता है


Radha krishna Best Status
बैकुंठ में भी ना मिले जो वो सुख कान्हा तेरे 
वृंदावन धाम में हैं.. कितनी भी बड़ी विपदा हो चाहे 
समाधान तो बस श्री राधे तेरे नाम में है...


Radha Krishna Whatsapp Status Download
कोई प्यार करे तो राधा-कृष्ण की तरह करे 
जो एक बार मिले, तो फिर कभी बिछड़े हीं नहीं. 
मेरे राधा कृष्णा....!!!


Radha Krishna Love Status English
उन्होंने नस देखि हमारी और बीमार लिख दिया, 
रोग हमने पूछा तो वृंदावन से प्यार लिख दिया, 
कर्जदार रहेगे उम्र भर हम उस वैद के जिसने दवा में, 
श्री राधे कृष्ण नाम लिख दिया…


Radha Krishna Status For Whatsapp
पाने को ही प्रेम कहे, 
जग की ये है रीत.. 
प्रेम का सही अर्थ समझायेगी 
राधा-कृष्णा की प्रीत।


Radha Krishna Status FB
अधूरा है मेरा इश्क तेरे नाम के बिना, 
जैसे अधूरी है राधा श्याम के बिना।


Radha Krishna Status For Whatsapp in Hindi
कान्हा को राधा ने प्यार का पैगाम लिखा, 
पुरे खत में सिर्फ कान्हा कान्हा नाम लिखा।

Radha Krishna Shayari In Hindi {Latest 2023} Radha Krishna Quotes


Radha Krishna Status
प्यार मे कितनी बाधा देखी, 
फिर भी कृष्ण के साथ राधा देखी”..!!


Radha Krishna Cute Status
रंग बदलती दुनिया देखी, देखा जग व्यवहार, 
दिल टूटा तब मन को भाया ठाकुर तेरा दरबार।


दोस्तो आज इस पोस्ट में मैने radha krishna shayari प्रस्तुत किया है। आशा है कि आपको यह radha krishna shayari शायरियां पढ़ने में पसंद आई होगी, इन शायरियों को अपने दोस्तों और परिजनों के साथ फेसबुक व्हाट्सएप और पिंटरेस्ट पर जरूर शेयर करे।