Best Dargah Shayari In Hindi

Best Dargah Shayari In Hindi: हेल्लो रीडर आज इस पोस्ट में मैने आपके लिए बेस्ट Dargah Shayari को प्रस्तुत किया है। आशा करता हु इस पोस्ट में लिखे गए सभी Dargah Shayari आपको बहुत ज्यादा पसंद आएगी। यदि इस पोस्ट में लिखी गई Dargah Shayari आपको पसंद आती है तो आप उसे कॉपी करके अपने फेसबुक स्टेटस में शेयर कर सकते है।


Best Dargah Shayari In Hindi

क्या पेशी तुझको चढाऊँ, ख्वाजा तेरी खिदमत में?
मेरी खुशियों कि झोली को नवाजा है बडी फुर्सत में।

Kya Peshee Tujhako Chadhaoon, 
Khvaaja Teree Khidamat Mein? 
Meree Khushiyon Ki Jholee Ko Navaaja Hai,
 Badee Phursat Mein।

ख्वाजा Poem इन हिंदी

Best Dargah Shayari In Hindi

मेरा ख्वाजा आता ए रसूल है.. 
वो बहार इ चिश्त का फूल है.. 
वो बहार इ गुल्शन इ फ़ातिमा… 
चमन ऐ अली का निहाल है!!!


Best Dargah Shayari In Hindi

मिलता है हमको क्या क्या ख्वाजा तेरी गली में
शोहरत तेरी गली में रुतबा तेरी गली में।।।

Milta hai humko kya kya khwaja teri gali mein
Shauhrat teri gali mein rutba teri gali mein


ये गरीब नवाज़ सबकी झोली ख़ुशी से भर देना,
जो दुआ में हाथ ना उठे उनकी भी झोली
भर देना।,
तेरा करम तो सातो आसमान तक है।
जो तुझे ना जाने तो उनकी भी मुराद पूरी,
क्र देना ए। 

Ye Garib Nawaz Sabki Jholi Khushiyo Se Bhar Dena,
Jo Dua Me Hath Na Uthaye Unki Bhi Jholi
Bhar Dena.,
Tera Karam To Sato Aasmano Tak Hai.
Jo Tujhe Na Jaane To Unki Bhi Murad Puri
Kr Dena A


तेरी ज़ात आला मक़ाम है।
तेरी बारगाह में सलाम है।
यहाँ किस्मतों का फ़ैसला ,
बस एक इशारे का काम है।

Teree Zaat Aala Maqaam Hai. 
Teree Baaragaah Mein Salaam Hai. 
Yahaan Kismaton Ka Faisala 
Bas Ek Ishaare Ka Kaam Hai.


ख़ैरात लेने आ गए मँगते तुम्हारे ख्वाजा
भर दीजिए दामन मुरादों से हमारे ख्वाजा
मेरे ख्वाजा पिया❤️

Khairat lene aa gaye mangte tumhare khwaja
Bhar dijiye daman murdon se humare khwaja
Mere khwaja piya❤️


तेरी चौखट तेरा दर मंगतों का ठिकाना है
जाएं तो कहाँ जाएं तेरा दर छोड़ के ख्वाजा

Teri chaukhat tera dar mangton ka thikana hai
Jayein toh kaha jayein tera darr chhod ke khwaja

Best Dargah Shayari In Hindi

ढलती है शाम ए ज़िंदगी ख्वाजा अब आईए
सईद की चश्मे नम को अब तेरा इंतज़ार है

Dhalti hai sham ae zindagi khwaja ab aayie
Sayyed ki chashme nam ko ab tera intezaar hai

Best Dargah Shayari In Hindi

मेरे ख्वाजा तेरी निस्बत का असर काफी है., 
हम गुलाम-पे तेरी एक नज़र काफी है.!

Mere Khwaja Teri Nisbat ka asar
kaafi hai.,
Hum Gulam-o-pe Teri ek Nazar
kaafi hai.!


मेरा ख्वाजा आता ए रसूल है.. 
वो बहार इ चिश्त का फूल है.. 
वो बहार इ गुल्शन इ फ़ातिमा… 
चमन ऐ अली का निहाल है!!!

Mera khwaja ataa e rasool hai..
Wo bahar e chisht ka phool hai..
Wo bahar e gulshan e fatima…
Chaman e ali ka nihaal hai!!!


माँ बाप और उस्ताद सब है ख़ुदा रहमत
है रोक-टोक उन की हक़ में तुम्हारे ने मत की


मेरे ख्वाजा की क्या शान है, 
जिस पर नज़र गया वह दुनिया का सरदार हो गया.

Mere Khwaja Ki Kya Shan Hai,
Jis Par Nazar Gaya
Voh Duniya Ka Sardar Ho Gaya.


मचल के रख लिया करती हैं रहमतें उसको
पूकारता है कोई जब भी या गरीब नवाऩन
तुम्हारे वास्ते हम को किया खुढ रीब
हमारे वास्ते तुम को किया गरीब नवाज 

Best Dargah Shayari In Hindi

#ख्वाजा
इंसानियत के नाते, इक बार तू है आजा,
तू ही है मेरा राज़ी , तू ही है मेरा ख्वाजा,
तेरे बिना ती जीना, जैसे सजा-ए-द्रिया,
तू जिंदगानी बन के, दुनिया मेरी सज़ा जा !!


मचल के रख लिया करती हैं रहमतें उसको
पूकारता है कोई जब भी या गरीब नवाऩन
तुम्हारे वास्ते हम को किया खुढ रीब
हमारे वास्ते तुम को किया गरीब नवाज 

Khwaja Garib Nawaz Shayari Hindi

Best Dargah Shayari In Hindi

तेरी रहमतों का दरिया सरेआम चल रहा है
मुझे भीख मिल रही है मेरा काम चल रहा है।।।

Teri rehmaton ka dariya sare aam chal raha hai
Mujhe bheekh mil rahi hai mera kaam chal raha hai

आओ फकीरो ईश्क की सौगात माग लो ,
जो चैन से बसर हो वो दीन रात माग लो,
दरवाजा है खुला हुआ ख्वाजा गरीब नवाज का आशीको।
ख्वाजा गरीब नवाज से पंजतन पाक की खैरात माग लो. 

Aao Phakeero Eeshk Kee Saugaat Maag Lo , 
Jo Chain Se Basar Ho Vo Deen Raat Maag Lo, 
Daravaaja Hai Khula Hua Khvaaja Gareeb Navaaj Ka Aasheeko. 
Khvaaja Gareeb Navaaj Se Panjatan Paak Kee Khairaat Maag Lo.


दर पे दामन को फैलाने मे मुझे लाज नहीं ,
इक तेरे सिवा इस दिल पे किसी का राज नहीं ,
तेरे सोने के कलश जैसा कोई ताज नहीं ,
जो तेरा है वो किसी हाल मे मौहताज नहीं ,
****** या ग़रीब नवाज सरकार*******
🍁 ख्वाजा गरीब नवाज़ उर्स मुबारक 🍁.


नबी की आँख के तारे अली की जान है ख़्वाजा,
हुसैन इब्ने अली के मर्तबे की शान है ख्वाजा।
मुझसे अगर पूछे कोई के तेरा वास्ता क्या है,
पकड़ के ख्वाजा की जालिया कह दूँगा।
मेरा इमान है ख्वाजा।


हैं और भी दुनिया में सुहान-वर बहुत अच्छे कहते हैं
की ‘गालिब’ का है अंदाज-ए-बयान और।

Hain Aur Bhee Duniya Mein Suhaan-var Bahut Achchhe Kahate Hain,
Kee Gaalib Ka Hai Andaaj-e-bayaan Aur.


💓#तुजे_अली_के_घराने_का_🌷#फूल_केहते_है☺,

❤#या_ख्वाज़ा_तुझको_अता_ए_रसूल_केहते_है😊,
💕 #ख्वाज़ा_☺#मेरा_ऐसा_❤#ख्वाज़ा_है 💞,
🌹#उँस_मुबारक_हो #ख्वाजा_ निजामुद्दीन #महबुबे_इलाही_ ❤


हैं और भी दुनिया में सुहान-वर बहुत अच्छे कहते हैं
की ‘गालिब’ का है अंदाज-ए-बयान और।

Hain Aur Bhee Duniya Mein Suhaan-var Bahut Achchhe Kahate Hain,
Kee Gaalib Ka Hai Andaaj-e-bayaan Aur.


Khwaja Garib Nawaz Sher Shayari Hindi

रब के वलियों से है जिसे निस्बत. 
वो तोह रब के करीब होता है. 
वर्ण वलियों के घर पर आना भी. 
कहां सबको नसीब होता है.

Rab Ke Waliyon Se Hai Jise Nisbat.
Wo Toh Rab Ke Kareeb Hota Hai.
Warna Waliyon Ke Gar Par Aana Bhi.
Kaha Sabko Naseeb Hota Hai.

Best Dargah Shayari In Hindi

मेरे ख्वाजा की क्या शान है, 
जिस पर नज़र गया वह दुनिया का सरदार हो गया.

Mere Khwaja Ki Kya Shan Hai,
Jis Par Nazar Gaya
Voh Duniya Ka Sardar Ho Gaya.

 
मेरा बिगड़ा वक़्त सवार दो
मेरे ख्वाजा मुझको नवाज़ दो
तेरी एक निगाह की बात है
मेरी ज़िंदगी का सवाल है।।

Mera bigda waqt sawaar do
Mere khwaja mujhko nawaz do
Teri ek nigah ki baat hai
Meri zindagi ka sawal hai


पांच चीजों का देखना इबादत है
चाहे वो चीजें अलग अलग क्यों ना देखी जाएं
माँ बाप को देखना, क़ुरान मजीद को देखना, अल्लाह वालो को देखना, खाना-ए-काबा को देखना, अपने पीर ए तरीक़त को देखना।।

(ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती)

Dargah Shayari In Urdu 

होके मायूस तेरे दर से सवाली न गया,
झोलिया भर गई सबकी कोई खाली न गया,
हक मोईन या मोईन। 

Hoke Maayoos Tere Dar Se Savaalee Na Gaya, 
Jholiya Bhar Gaee Sabakee Koee Khaalee Na Gaya,
Hak Moeen Ya Moeen.


तेरी ज़ात आला मक़ाम है।
तेरी बारगाह में सलाम है।
यहाँ किस्मतों का फ़ैसला ,
बस एक इशारे का काम है।

Best Dargah Shayari In Hindi

उसे क्या मिटाए दुनियाँ जिसे आपने नवाज़ा
नक़्शे कदम पे तेरे यह गुलाम चल रहा है
तेरी रहमतों का दरिया सरेआम चल रहा है
ख्वाजा जी….

Usey kya mitaye duniya
Jise apne nawaza
Nakse kadam pe tere
yeh gulam chal raha hai


मन में खुशी के फूल खिले हैं
आज मोहे मोरे ख्वाजा मिले हैं
खुशियां मनाओ भाई झूम के गाओ
मोरे अंगना मोइनुद्दीन आये हैं

Man mein khushi ke phool khile hai
Aaj mohe more khwaja mile hai
Khushiyan manao bhai jhum ke hai
More angna moinuddin aaye hai


होके मायूस तेरे दर से सवाली न गया, झोलिया भर गई सबकी कोई खाली न गया..!!! 🌹 हक मोईन या मोईन 🌹


हिन्द में हर जगह आपका नूर है
यह करामात ज़माने में मशहूर है
आपने मुर्दा इंसान को ज़िंदा किया
मेरे ख्वाजा पिया मेरे ख्वाजा पिया

Hind mein har jagah aapka noor hai
Yeh qaramaat zamane mein mashhur hai
Aapne murda insaan ko zinda kiya
Mere khwaja piya mere khwaja piya


बड़ी दूर से आया हूँ ख्वाजा
तुम्हारी रहमतों का। 
करिश्मा सुन के,
थोड़ी सी तकदीर। 
मेरी भी रंग दो ,
भरूपने पैरों की धूल से..!


ये जगमगाता गुम्बद ,
और कुदसियों कि हाज़िरी। 
जहाँ सर झुकाये हैं बादशाह ,
ये दरे ग़रीब नवाज़ है।


अब चुनरी और चादर को क्या पता था वो ऐसे बट जाएगी, लाल होगी तो मंदिर में और हरी दरगाह पर चढ़ाई जाएगी।


मुझको करना ना दर से जुदा कभी ख्वाजा जी
दिल जो दीवाना बना है तो बना रहने दो

Mujko karna na dar se judaa kabhi khwaja ji
Dil jo deewana bana hai toh bana rehne do

Best Dargah Shayari In Hindi

जहाँ माँगने से मिले उसे संसार कहते हे,
जहाँ बिन माँगे मिले उसे मेरे ख्वाजा का दरबार कहते है,,
🍁 ख्वाजा गरीब नवाज़ उर्स मुबारक 🍁 .

Jahaan Maangane Se Mile Use Sansaar Kahate He, 
Jahaan Bin Maange Mile Use Mere Khvaaja Ka Darabaar Kahate Hai,, 
🍁 Khvaaja Gareeb Navaaz Urs Mubaarak 🍁 .


दर पे दामन को फैलाने मे मुझे लाज नहीं ,
इक तेरे सिवा इस दिल पे किसी का राज नहीं ,
तेरे सोने के कलश जैसा कोई ताज नहीं ,
जो तेरा है वो किसी हाल मे मौहताज नहीं ,
****** या ग़रीब नवाज सरकार*******
🍁 ख्वाजा गरीब नवाज़ उर्स मुबारक 🍁.

Dar Pe Daaman Ko Phailaane Me Mujhe Laaj Nahin , 
Ik Tere Siva Is Dil Pe Kisee Ka Raaj Nahin , 
Tere Sone Ke Kalash Jaisa Koee Taaj Nahin , 
Jo Tera Hai Vo Kisee Haal Me Mauhataaj Nahin , 
Ya Gareeb Navaaj Sarakaar******* 
🍁 Khvaaja Gareeb Navaaz Urs Mubaarak 🍁.


तेरी याद से ख्वाजा मेरे दिल में उजाले हैं
हम ख्वाजा वाले हैं सुनो जी हम ख्वाजा वाले हैं

Teri yaad se khwaja mere dil mein ujala hai
Hum khwaja wale hai suno ji hum khwaja wale hai


बस डूबने वाला ही था के पाया किनारा
ख्वाजा के कर्म ने मेरी कश्ती को उभारा

Bas doobne wala hi tha ke paya kinara
Khwaja ke karam ne meri kashti ko ubhara


Yaa Kwaja Tumhare Roze Par Aaise Bhi Diwaane Aate Hai.. Uoors Ka Bahanaa Hota Hai, Taqdeer Bana Ne Aate Hai.. Ajmer Sharif Urs Mubarak


आओ फकीरो ईश्क की सौगात माग लो जो चैन से बसर हो वो दीन रात माग लो, दरवाजा है खुला हुआ ख्वाजा गरीब नवाज का आशीको ख्वाजा गरीब नवाज से पंजतन पाक की खैरात माग लो

Dargah Shayari In Hindi

आज दरगाह
में मन्नत का धागा नहीं,
अपना दिल बाँध के आया
हूँ तेरे लिए !!

aaj daragaah
mein mannat ka dhaaga nahin,
apana dil baandh ke aaya
hun tere liye !!


खाली हो जिसकी झोली उसकी झोली भर देता है
ए मेरे ख्वाजा पिया तू जिसके सर भी हाथ धर देता है

Khali ho jiski jholi uski jholi bhar deta hai
Ae mere khwaja piya tu jiske sar bhi hath dhar deta hai


अदब करो की शाहे बेनजीर आते हैं अली के लाडले पीराने पीर आते हैं खुला है आज दरे क़ादरी चलो मस्तो तुम्हे पिलाने को पीराने पीर आते हैं। ईद ए कादरिया मुबारक़ या गौस अल मदद 🍁 ख्वाजा गरीब नवाज़ उर्स मुबारक 🍁


या ख्वाजा गरीब नवाज़ मुझे रहने के लिए किसी आशियाने की जरूरत नहीं, तेरा दर ही काफी है जिंदगी बिताने के लिए !! 🌹ख्वाजा गरीब नवाज़ उर्स मुबारक🌹


या ग़रीब नवाज़ ,
तू अहले सखी हे दुनिया को बता दूंगा।
हर मांगे वाले को मैं तेरा पता दूंगा।
ग़रीब नवाज़ उर्स मुबारक। 

Ya gharib nawaz
Tu ahle sakhi he ye duniya ko bata dunga.
Har mangne wale ko mai tera pata dunga.
Gareeb Nawaz Urs Mubarak


बिगड़ा बिगड़ा नहीं रहता है सँवर जाएगा
सब्र से काम ले दामन तेरा भर जाएगा।

Bigda bigda nahi rehta hai sawar jayega 
Sabar se kaam le daman tera bhar jayega


ख़ैरात लेने आ गए मँगते तुम्हारे ख्वाजा
भर दीजिए दामन मुरादों से हमारे ख्वाजा
मेरे ख्वाजा पिया❤️

Khairat lene aa gaye mangte tumhare khwaja
Bhar dijiye daman murdon se humare khwaja
Mere khwaja piya❤️


दर पे दामन को फैलाने मे मुझे लाज नहीं. इक तेरे सिवा इस दिल पे किसी का राज नहीं. तेरे सोने के कलश जैसा कोई ताज नहीं. जो तेरा है वो किसी हाल मे मौहताज नहीं..... ****** या ग़रीब नवाज सरकार******* 🍁 ख्वाजा गरीब नवाज़ उर्स मुबारक 🍁


तेरी चौखट तेरा दर मंगतों का ठिकाना है
जाएं तो कहाँ जाएं तेरा दर छोड़ के ख्वाजा

Teri chaukhat tera dar mangton ka thikana hai
Jayein toh kaha jayein tera darr chhod ke khwaja


तेरी रहमतों का दरिया सरेआम चल रहा है
मुझे भीख मिल रही है मेरा काम चल रहा है।।।

Teri rehmaton ka dariya sare aam chal raha hai
Mujhe bheekh mil rahi hai mera kaam chal raha hai


ढलती है शाम ए ज़िंदगी ख्वाजा अब आईए
सईद की चश्मे नम को अब तेरा इंतज़ार है

Dhalti hai sham ae zindagi khwaja ab aayie
Sayyed ki chashme nam ko ab tera intezaar hai


पढ़ाया आपने राह में लाखों को कलमा
किया मदीने से ऐसा सफर गरीब नवाज

Padhaya apne raah mein lakho ko kalma
Kiya madine se aisa safar garib nawaz


नज़र हो जिसपे तेरो उसका पूछना ही क्या
तेरी नज़र है नबी की नज़र गरीब नवाज।।

Nazar ho jispe teri uska puchhna hi kya
Teri nazar hai nabi ki nazar gareeb nawaz


दर-ए-ख्वाजा पे सवाली को खड़ा रहने दो
सर निदामत से झुका है तो झुका रहने दो

Dar ae khwaja pe sawali ko khada rehne do
Sar nidamat se jhuka hai toh jhuka rehne do

Dargah Shayari In Hindi

क्या बिगड़ेंगे यह जहाँ वाले
तू है हामी मेरा गरीब नवाज
मेरे आका ने भी तुम्हें चाहा
वाह क्या मर्तबा है मेरे गरीब नवाज

Kya bigadenge yeh jahaan wale
Tu hai haami meri garib nawaz
Mere aaka ne bhi tumhe chaha
Wah kya martaba hai meri garib nawaz

Best Dargah Shayari In Hindi


तू भी उठा हाथ दुआ को तेरा क्या जाता है..
कोई रोता हुआ दिल तेरी दुआ से जो मुस्कराता है।
जिंदगी सबका इम्तेहान लेती है यह सफर है..
जिसके साथ दुआ है वही पार कर पाता है।

Tu bhi utha haath dua ko
Tera kya jata hai
Koi rota hua dil teri dua se
Jo muskurata hai
Zindagi sabka imtihan
Leti hai is safar mein
Jiske sath dua hai
Wahi paar kar pata hai


जो शक़्स झूठी क़सम खाता है
वो अपने घर को वीरान करता है
उसके घर से खैर ओ बरकत उठ जाती है
(ख्वाजा गरीब नवाज)


दर पे दामन को फैलाने मे मुझे लाज नहीं. इक तेरे सिवा इस दिल पे किसी का राज नहीं. तेरे सोने के कलश जैसा कोई ताज नहीं. जो तेरा है वो किसी हाल मे मौहताज नहीं..... ****** या ग़रीब नवाज सरकार******* 🍁 ख्वाजा गरीब नवाज़ उर्स मुबारक 🍁


मेरी मुराद मेरा मुद्दुआ गरीब नवाज मेरी उम्मीद मेरा आसरा गरीब नवाज 🍁खवाजा के दिवाने को उर्स मुबारक🍁


या क्वाजा तुम्हारे रोजे पर ऐसे भी दीवाने आते हैं..
उर्स का बनाना होता है, तकदीर बना ने आते हैं..
अजमेर शरीफ उर्स मुबारक। 

Yaa Kwaja Tumhare Roze Par Aaise Bhi Diwaane Aate Hai..
Uoors Ka Bahanaa Hota Hai, Taqdeer Bana Ne Aate Hai..
Ajmer Sharif Urs Mubarak


क्वाजा-ए-हिंद वो दरबार है आला तेरा,
कभी महरूम नहीं मंगनेवाला तेरा..
ग़रीब नवाज़ उर्स मुबारक। 

Kwaja-e-Hind Wo Darbaar Hai Aa’laa Teraa,
Kabhi Mehroom Nahi Mangnewaala  Teraa..
Gareeb Nawaz Urs Mubarak

Best Dargah Shayari In Hindi

मन में खुशी के फूल खिले हैं
आज मोहे मोरे ख्वाजा मिले हैं
खुशियां मनाओ भाई झूम के गाओ
मोरे अंगना मोइनुद्दीन आये हैं

Man mein khushi ke phool khile hai
Aaj mohe more khwaja mile hai
Khushiyan manao bhai jhum ke ha
More angna moinuddin aaye hai


हिन्द में हर जगह आपका नूर है
यह करामात ज़माने में मशहूर है
आपने मुर्दा इंसान को ज़िंदा किया
मेरे ख्वाजा पिया मेरे ख्वाजा पिया

Hind mein har jagah aapka noor hai
Yeh qaramaat zamane mein mashhur hai
Aapne murda insaan ko zinda kiya
Mere khwaja piya mere khwaja piya

Best Dargah Shayari In Hindi: हेल्लो रीडर आज इस पोस्ट में मैने आपके लिए बेस्ट Dargah Shayari को प्रस्तुत किया है। आशा करता हु इस पोस्ट में लिखे गए सभी Dargah Shayari आपको बहुत ज्यादा पसंद आई होगी।